इलेक्ट्रिक वाहन डिस्चार्ज होने की टेंशन की बात नहीं, Ez4EV कंपनी हाइवे पर ही वाहनों को चार्ज

Prabhat khabar Digital

हाईवे पर चार्ज करना होगा आसान

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर लोग इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना चाहते हैं. इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करना टेंशन है. लेकिन, उपभोक्ताओं को अब परेशान होने की जरूरत नहीं है.

Ez4EV | Ez4EV

मांग के अनुरूप मौके पर पहुंचेगी चार्जिंग वैन

दिल्ली की निजी कंपनी Ez4EV चलंत चार्जिंग स्टेशन लानेवाली है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक चार्जिंग वैन का नाम ईजी ऊर्जा दिया है. उपभोक्ताओं की मांग के अनुरूप कंपनी 'चार्जिंग-ऑन-डिमांड' स्टेशंस लगा रही है.

Ez4EV | Ez4EV

नवंबर से शुरू होगी सुविधा

मालूम हो कि कंपनी बैटरी और चार्जर बनाने का काम पहले से ही करती है. कंपनी के मुताबिक, चलंत चार्जिंग सर्विस का फायदा नवंबर महीने से उपभोक्ता उठा सकेंगे.

सांकेतिक तस्वीर | Ez4EV

24x7 मिलेगी सर्विस

कंपनी ने एक वैन में चार्जिंग स्टेशन बनाया है. यह वैन आपकी जरूरत पर इलेक्ट्रिक व्हीकल को चार्ज करने के लिए आ जायेगी. यह चलंत ATM की तरह है. इससे उपभोक्ताओं को 24x7 सर्विस मिलेगी.

सांकेतिक तस्वीर | Ez4EV

लीथियम-आयन मैंगनीज फॉस्फेट बैटरी

Ez4EV के सीईओ के मुताबिक, 'ईजेड4ईवी' मोबाइल चार्जिंग वैन को अगले तीन माह में शुरू हो जायेगी. कंपनी के मुताबिक, 'लीथियम-आयन मैंगनीज फॉस्फेट बैटरी के इस्तेमाल से बिजनेस में फायदा मिलेगा.''

सांकेतिक तस्वीर | Ez4EV

EzUrja में स्लो और फास्ट दोनों तरह की चार्जिंग की सुविधा

EzUrja में स्लो और फास्ट दोनों तरह की चार्जिंग की सुविधा है. इससे टू-व्हीलर और कमार्शियल व्हीकल चार्ज किये जा सकते हैं. छोटे शहरों और हाईवे में चलनेवाले व्हीकल को इससे चार्ज किया जा सकेगा.

सांकेतिक तस्वीर | Ez4EV