prabhatkhabar
मुजफ्फरपुर
नौ शिक्षकों को मिलेगा राष्ट्रपति पुरस्कार
पटना: पांच सितंबर को शिक्षक दिवस पर राज्य के नौ शिक्षकों को राष्ट्रपति पुरस्कार दिया जायेगा. नयी दिल्ली में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी इन्हें पुरस्कार देकर सम्मानित करेंगे. शिक्षा विभाग की ओर से 18 शिक्षकों की सूची मानव संसाधन मंत्रलय को भेजी गयी थी, लेकिन उसमें से नौ शिक्षकों का चयन किया गया.
प्रॉपर्टी डीलर पटना तलब
मुजफ्फरपुर: नवरूणा अपहरण कांड दरभंगा के प्रॉपर्टी डीलर को सीबीआइ ने पटना तलब किया है. बताया जाता है कि दो दिनों से पटना में ही उससे पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में उसने कई अहम जानकारियां सीबीआइ को दी है.
40 हजार छात्रों का रजिस्ट्रेशन पेंडिंग
मुजफ्फरपुर: बीआरए बिहार विवि के अधीनस्थ कॉलेजों में स्नातक प्रथम खंड में पढ़ने वाले लगभग 40 हजार छात्रों के रजिस्ट्रेशन में पेच फंस गया है. इनमें मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, वैशाली व मोतिहारी जिले के दो दर्जन नये प्रस्तावित डिग्री कॉलेजों के करीब 22 हजार छात्र हैं.
27 को फ्लाइट, अभी तक हज यात्रियों का शिड्य़ूल नहीं
मुजफ्फरपुर: हज यात्रियों की यात्रा 27 अगस्त से प्रारंभ हो रही है, लेकिन अभी तक उन्हें फ्लाइट शिडय़ूल नहीं मिला है. हज कमेटी की ओर से शिडय़ूल जारी करने में देर होने पर वे परेशानी में हैं. यात्र की तिथि की जानकारी नहीं होने से उनकी तैयारी भी नहीं हो पा रही है.
एसएसपी की रिपोर्ट में गणोश भारती राज्यसभा सांसद
मुजफ्फरपुर: एसएसपी जीतेंद्र राणा ने महानिदेशक अभियोजन बिहार पटना को विधायक व मंत्रियों पर दर्ज मामले के संबंध में जो रिपोर्ट भेजी है, उसमें पूर्व एमएलसी गणोश भारती को राज्य सभा का सदस्य बताया गया है.
मुजफ्फरपुर क्लब का चुनाव कल, जोर आजमाइश शुरू
मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर क्लब का चुनाव 24 अगस्त को होने की तिथि निर्धारित किया गया है. एक बार फिर इस चुनाव में अध्यक्ष, सचिव व कोषाध्यक्ष बनने को लेकर जोड़ आजमाइश शुरू है. इस चुनाव में कई बड़े हस्ती के चुनाव लड़ने की संभावना है.
कानून का डंडा चला तो खाली हुआ जीरोमाइल
मुजफ्फरपुर: जीरोमाइल गोलंबर हमेशा जाम की जद में फंसा रहता है. इसे क्रॉस करने में लोगों को 15 से 20 मिनट का समय लगता है. लेकिन शुक्रवार को शाम थोड़ी देर के लिए स्थिति उलट थी. डीएम के आदेश पर डीटीओ, एमवीआइ, ट्रैफिक दारोगा टीम के साथ पहुंचे तो महज 15-20 मिनट में ट्रैफिक दौड़ने लगा.
मुजफ्फरपुर में एक करोड़ से बनेगा मछली बाजार : मंत्री
मुजफ्फरपुर: केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि देश में नीली क्रांति की शुरुआत हो गई है. मछली उत्पादकों को सरकार मछली का बेहतर किस्म का जीरा, चारा और बाजार उपलब्ध करायेगी. इसके लिए भारत मतस्य विकास बोर्ड को इस योजना के क्रियान्वयन की जिम्मेदारी की दी गई है, जिसकी शुरुआत भी हो गई है.
शहर में दरुगध के बीच बीमारियों ने डाला डेरा
मुजफ्फरपुर: नगर निगम की लापरवाही व प्रशासन की सुस्ती का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है. शहर की कई गलियों व मोहल्लों में पिछले दस दिन से बारिश का पानी जमा है. पानी को निकालने को लेकर नगर निगम की ओर से कोई खास पहल नहीं की जा रही है.
नवरूणा मामले में नोएडा के प्रॉपर्टी डीलर से पूछताछ !
मुजफ्फरपुर: नवरूणा अपहरण कांड दरभंगा के प्रोपर्टी डीलर से पूछताछ के बाद सीबीआइ नोएडा के भी एक जमीन कारोबारी से पूछताछ की है. बताया जाता है कि दरभंगा जिला के लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बलभद्रपुर के रहने वाले प्रोपर्टी डीलर ने पूछताछ में दो दर्जन लोगों के नाम सीबीआइ को बताये थे.
एसकेएमसीएच में 241 जूनियर डॉक्टरों के लिए साक्षात्कार कल
मुजफ्फरपुर: एसकेएमसीएच में 241 जूनियर रेजिडेंट की बहाली के लिए शनिवार को साक्षात्कार होगा. इसके लिए स्वास्थ्य सचिव के निर्देश पर प्राचार्य डॉ डीके सिन्हा ने छह सदस्यीय कमेटी का गठन किया है.
पीजी विभागों से सूचना इकट्ठा करेगा विवि
मुजफ्फरपुर: बीआरए बिहार विवि में सेल्फ स्टडी रिपोर्ट (एसएसआर) समय पर तैयार नहीं होने के कारण नैक मूल्यांकन के लिए जारी ट्रैक आइडी के रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है. इस खतरे को टालने के लिए अब विवि ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.
विशेष परीक्षा पर राजभवन सहमत
मुजफ्फरपुर: बिहार विवि में स्नातक पार्ट वन व टू की स्पेशल परीक्षा के प्रस्ताव को अगले सप्ताह राज्यपाल की मंजूरी मिल सकती है. गुरुवार शाम राजभवन के एडवाइजरी बोर्ड ने इस पर सहमति जता दी है. साथ ही चेतावनी भी दी गयी है कि भविष्य में ऐसी गड़बड़ी होने पर अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी.
तमिलनाडु से अपहृत छात्र तुर्की में मिला
मुजफ्फरपुर: तमिलनाडु विलूपुरम से अपहृत छात्र धनुष कुमार (16) को बुघवार की शाम छह बजे तुर्की स्टेशन के पास से आरपीएफ ने बरामद किया. आरपीएफ उसे मुजफ्फरपुर पोस्ट लाकर मामले की छानबीन में जुट गयी.
अहियापुर का दारोगा घूस लेते गिरफ्तार
मुजफ्फरपुर: निगरानी टीम ने बुधवार को स्टेशन रोड स्थित एक होटल से अहियापुर थाना में तैनात दारोगा भगवान मुमरू को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते धर दबोचा. डीएसपी विजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में पटना से आयी टीम दारोगा को गिरफ्तार कर पटना ले गयी है. गिरफ्तार दारोगा को गुरुवार को निगरानी कोर्ट में पेश किया जायेगा.
दरभंगा से भी जुड़ा है तार!
मुजफ्फरपुर: नवरूणा अपहरण कांड के तार दरभंगा जिले से भी जुड़ गया है. बताया जाता है कि सीबीआइ की टीम दरभंगा जिला के लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बलभद्रपुर में भी छापेमारी की थी. वहां के एक चर्चित प्रोपर्टी डीलर से भी सीबीआइ की टीम ने पूछताछ की है.
आउटलेट जाम, सेना का बैरक पानी-पानी
मुजफ्फरपुर: नगर-निगम की लापरवाही का खामियाजा सिर्फ शहर के लोगों को ही नहीं इंडियन आर्मी के अधिकारी व जवानों को भी भुगतना पड़ रहा है. निगम का नाला व आउटलेट जाम रहने के कारण माड़ीपुर चक्कर मैदान स्थित इंडियन आर्मी के बैरक में पिछले एक सप्ताह से पानी जमा है, लेकिन इसकी चिंता निगम व प्रशासन के किसी अधिकारी को नहीं है.
भूमिहीन विद्यालयों की रिपोर्ट दें बीइओ
मुजफ्फरपुर: जिले में कुल 105 भूमिहीन विद्यालय हैं, जो जैसे-तैसे चलाये जा रहे हैं. सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में बुधवार को शिक्षा की समीक्षा बैठक में यह मामला सामने आया है. बैठक में जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने अपने क्षेत्रों के भूमिहीन स्कूलों की सूची प्रस्तुत की.
178 विद्यालयों में एक शिक्षक के भरोसे पढ़ाई
मुजफ्फरपुर: जिले में 178 विद्यालय सिर्फ एक शिक्षक के भरोसे चल रहे हैं. वहीं 188 स्कूलों के पास अपना भवन नहीं है. इस स्थिति में इन स्कूलों में शैक्षणिक स्थिति का बखूबी अंदाजा लगाया जा सकता है. सर्व शिक्षा अभियान की ओर से आयोजित समीक्षा बैठक में जिले के स्कूलों की ओर से मिले आंकड़ों पर भी चर्चा की गयी.
80 कर्मियों की बहाली फर्जी !
मुजफ्फरपुर: नेशनल रूरल हेल्थ मिशन की ओर से सूबे में संचालित हो रहे एनसीडी (नन कम्युनिकेबल डिजीज) सेल के 80 कर्मियों की नियुक्ति पर ही सवाल उठने लगा है. दस महीनों से उनका नवीकरण नहीं हुआ है. उनको मानदेय भी नहीं मिल रहा है.

सिंगापुर के दौरे से लौटीं सीएम

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने पांच दिवसीय सिंगापुर के दौरे के बाद शुक्रवार की रात महानगर पहुंची. अपने सिंगापुर दौरे को सफल बताते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनके इस दौरे से राज्य को काफी फायदा होगा, हालांकि उनका यह पहला विदेश दौरा था और उन्होंने इस दौरे से काफी कुछ सीखने को मिला है.
हीरे के शौकीनों के लिए सिलीगुडी में एक सितंबर से विशेष कार्यक्रमसिलीगुड़ी नगर निगम: आरक्षण के बाद गड़बड़ होगा गणितकोलकाता फ्रेंचाइजी स्पेन में करेगी ट्रेनिंगटैक्सी चालकों के प्रति अड़ियल रवैया बदले सरकार : श्रीवास्तवसिंडिकेट का शिकार एक और कारखाना