मुजफ्फरपुर
पूर्व विधायक व उद्योगपति नीतीश्वर सिंह नहीं रहे
मुजफ्फरपुर: पारू विधान सभा क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं जाने-माने शिक्षाविद् नीतीश्वर प्रसाद सिंह का मंगलवार की शाम करीब 9 बजे दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में निधन हो गया. वे 72 वर्ष के थे. किडनी फेल कर जाने की वजह से वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे.
मीनापुर में पुलिस को बंधक बनाया
मीनापुर: थाना क्षेत्र के मझौलिया गांव के कैलाश भगत को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस को सोमवार की रात ग्रामीणों ने बंधक बना लिया. डीजीपी के आदेश पर जमादार हीरालाल गुप्ता के नेतृत्व में मीनापुर पुलिस ने कैलाश भगत के घर पर छापा मारा. कैलाश भगत को गिरफ्तार कर लिया.
टैक्स माफी व ओटीएस को और दो दिन
मुजफ्फरपुर: आम जनता के लिए सरकार की ओर से ट्रैक्टर टैक्स माफी व बिजली बिल में ब्याज में माफी की योजना चल रही है. इस योजना में अब दो दिन शेष है. 31 जुलाई के बाद दोनों योजनाएं खत्म हो रही है.
स्कूलों में चलेगा रीडिंग कैंपेन कार्यक्रम
मुजफ्फरपुर: शैक्षणिक स्तर को सुधारने के लिए सर्व शिक्षा अभियान के तहत अब जिले के स्कूलों में कक्षा एक से आठवीं तक रीडिंग कैम्पेन कार्यक्र म चलाया जायेगा. इसमें शिक्षक कमजोर छात्रों को कक्षा में पढ़ाने के लिए अतिरिक्त समय देंगे.
शिक्षा विभाग ने मांगा हाइ स्कूलों से हिसाब
मुजफ्फरपुर: शिक्षा विभाग ने उच्च विद्यालयों को दी गयी राशि का हिसाब जुटाने व छात्रों को दिये गये लाभ की जानकारी प्राप्त करने का समय सीमा तय कर दिया है. सभी हाइ स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को बीबी कॉलेजिएट में पूरी रिपोर्ट के साथ बुलाया गया है.
सत्र शुरू, बच्चों को नहीं मिलीं कई किताबें
मुजफ्फरपुर: शिक्षा सत्र 2014-2015 शुरू हो चुका है. इसके साथ ही स्कूल चलो अभियान चला कर बच्चों के दाखिले का प्रयास शुरू किया जा चुका है. इन सबके बीच स्कूलों में बच्चों के बैग में किताब है ही नहीं, अब बच्चे पढ़ें तो कैसे. शिक्षक भी मानते हैं कि किताब के बिना बच्चों की शिक्षा पूरी नहीं हो सकती है.
इंजीनियरिंग का छात्र निकला लुटेरा
मुजफ्फरपुर: अंतर जिला ट्रक लुटेरा गिरोह के आठ अपराधियों में से एक शहनवाज आलम इंजीनियरिंग का छात्र है. पूछताछ के बाद मंगलवार की देर शाम आठों को जेल भेज दिया गया है.
नक्सली दस्ते में होता है महिलाओं का शोषण!
मुजफ्फरपुर: नक्सली संगठन के पीएलजीए दस्ते की सदस्या ब्यूटी ने पूछताछ के दौरान सनसनीखेज खुलासा किया है. उसने पुलिस को बताया कि प्रत्येक हथियार बंद दस्ते के साथ दो से तीन लड़कियां रहती है.
नक्सली आजाद की प्र्रेमिका गुरिल्ला दस्ते की सदस्य
मुजफ्फरपुर: औराई के कीरतपुर से धराया हार्डकोर नक्सली संजय पटेल उर्फ आजाद जी की प्रेमिका ब्यूटी गुरिल्ला दस्ते की सदस्य निकली. एक साल से नक्सली संगठन से जुड़ी ब्यूटी पूर्वी चंपारण के राजेपुर की रहने वाली है.
हेपेटाइटिस बी हर वर्ष ले रही 50 लाख की जान
मुजफ्फरपुर: विश्व हेपेटाइटिस डे के मौके पर सोमवार को प्रजापिता ब्रrाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय व रोटरी आम्रपाली की ओर से सेमिनार का आयोजन किया गया.
बिजली के लिए उग्र प्रदर्शन, तोड़फोड़
मुजफ्फरपुर/कुढ़नी: परिवर्तनकारी वार्ड सदस्य संघ के तत्वावधान में सैकड़ों लोगों ने बिजली के मुद्दे पर सोमवार को दरियापुर कफेन स्थित पावर ग्रिड कॉरपोरेशन एवं श्यामा पावर कंपनियों के कार्यालयों पर उग्र प्रदर्शन किया.
पति-पत्नी को इंदिरा आवास देने पर एफआइआर
मुजफ्फरपुर: नियम - कानून को ताक पर रख कर पति-पत्नी को इंदिरा आवास आवंटित करने के मामले में कटरा के मधेपुरा पंचायत के सभी कर्मी पर कार्रवाई का ओदश हुआ है.
शार्ट सर्किट से लगी जंकशन पर आग
मुजफ्फरपुर: जंकशन पर सोमवार की सुबह बिजली की शार्ट सर्किट से आग लग गई. इससे प्लेटफॉर्म एक पर अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी. आनन-फानन में अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पाया जा सका.
20 से 50 रुपये देकर जेल के अंदर भेजें सामान
दीपू मुजफ्फरपुर : अति संवेदनशील मानी जाने वाली सेंट्रल जेल में सुरक्षा की धज्जियां वहां तैनात सुरक्षाकर्मी ही उड़ा रहे हैं
ढैंचा बीज में लूटा सरकारी खजाना
प्रेम मुजफ्फरपुर : सरकारी खजाने की राशि कैसे लुटायी जाती है, इसका उदाहरण ढैंचा बीज वितरण में देखने को मिल जायेगा
आज रिहा होंगे मुन्ना शुक्ला
मुजफ्फरपुर : पूर्व मंत्री बृज बिहारी हत्याकांड में पांच वर्ष से अधिक समय से जेल में बंद पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला शनिवार को खुदीराम बोस केंद्रीय कारा से रिहा हो जायेंगे
तीन मामलों में मुन्ना शुक्ला को मिला मुक्ति का आदेश
मुजफ्फरपुर : पूर्व विधायक विजय कुमार उर्फ मुन्ना शुक्ला को कोर्ट ने तीन अलग-अलग मामलों में मुक्त किया है
डीएनसी के दौरान डॉक्टरों ने महिला की बच्चेदानी को किया क्षतिग्रस्त
मोतीपुर : मोतीपुर बाजार में इलाज के नाम पर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ हो रहा है
बेवजह लिखी जाती हैं 40 से 50 फीसदी एंटीबॉयटिक
मुजफ्फरपुर: पिछली शताब्दी में एंटीबॉयटिक की खोज मानव समाज की बड़ी उपलब्धियों में एक है. इससे अभी तक करोड़ों जिंदगियां बचायी जा चुकी हैं, लेकिन जिस तरह से एंटीबॉयटिक दवाओं का प्रयोग बढ़ा है, उसने विशेषज्ञों में चिंता पैदा करना शुरू कर दिया है, क्योंकि अब हर तरह की बीमारी में इनका प्रयोग किया जाने लगा है.
गांव से ले शहर तक लगेंगे 95 नये मोबाइल टावर
मुजफ्फरपुर: बीएसएनएल के मोबाइल उपभोक्ताओं को जल्द नेटवर्क समस्या से राहत मिलेगी. इस दिशा में पहल शुरू हो चुकी है. मुजफ्फरपुर एसएस क्षेत्र (मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी व शिवहर) में 164 टूजी व थ्रीजी के टावर (बीटीएस) लगने जा रहे हैं.

चार घंटे तक मंत्री बंधक

मोरवा (समस्तीपुर) : पांच कट्ठा व पांच धुर जमीन के लिए मोरवा का इंदिरा गांधी रामजी राय महाविद्यालय बुधवार को अखाड़े में तब्दील हो गया. इस दौरान गोली, बम से लेकर लाठी, पत्थर, व ईंट बरसायी गयी. इसमें कई लोग जख्मी हो गये. मामला महाविद्यालय को दान में दी गयी जमीन पर पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री बैद्यनाथ सहनी के पेट्रोल पंप के भूमि पूजन करने को लेकर बढ़ा.
जदयू, राजद व कांग्रेस महागंठबंधन का एलानपटना में जदयू कार्यकर्ताओ ने मंत्री की गाड़ी को घेराराजस्थान की चूड़ी फैक्टरी से छुड़ाये गये 176 बच्‍चेमाले ने जारी की प्रत्याशियों की सूचीतांत्रिक ने किया दुष्कर्म

युवक को पीटते हुए थाना ले आयी युवती

गुमला : कचहरी परिसर में बुधवार को एक युवती ने अपने प्रेमी जशपुर रोड निवासी भूपेश कुमार अखौरी की सरेआम धुनाई की. फिर घसीटते हुए सीडब्ल्यूसी कार्यालय ले गयी. वहां से पुलिस युवक को गिरफ्तार कर थाना ले गयी. युवती ने आरोप लगाया है कि भूपेश ने अवैध संबंध बना कर उसके साथ धोखा दिया है.
भाजपा में शामिल हुए झाविमो के चार विधायकशहर के अधिकतर स्कूल आज बंदआज रांची, कल झारखंड बंदनक्सलियों ने कहा, बच्‍चे नहीं लौटायेंगेयुवक को पीटते हुए थाना लायी

दीपक की आग से झुलस कर वुजुर्ग महिला की मौत

कोलकाता : पूजा करने के दौरान दीपक की आग में जल कर एक वुजुर्ग महिला की मौत हो गयी. घटना टेंगरा इलाके में मलहर बाबू लेन में बुधवार सुबह घटी. पीड़िता का नाम सरजू कुंडू (85) है. स्थानीय लोगों ने बताया कि सरजू इस घर में अपने बेटे, बहू व पोते के साथ यहां रहती है. बुधवार सुबह 11 बजे के करीब बेटा दफ्तर के लिए निकल गया. बहू भी पोते को स्कूल देने निकल गयी.
मालदा में बेटी के सामने मां से किया दुष्कर्ममुख्यमंत्री का नाम लेकर पुलिस बूथ में करने लगा शौचबंगाल में राजनीतिक हिंसा चरम परसॉल्टलेक : चांदी के बॉल चुनने के लिए उमड़ी भीड़सारधा घोटाला: माकपा ने लिया उत्तर बंगाल विकास मंत्री गौतम देव का नाम

सहारनपुर में हालात सामान्य,कर्फ्यू में दी गयी ढ़ील

हिंसा प्रभावित सहारनपुर में जिला प्रशासन ने आज कर्फ्यू में ढ़ील दी है. प्रशासन ने आज चार घण्टे के स्थान पर पांच घण्टे की ढ़ील दी है. सहारनपुर की जिलाधिकारी संध्या तिवारी ने बताया कि सहारनपुर में शान्ति को देखते हुए ही कर्फ्यू में ढ़ील का समय बढ़ाया गया है.
ज्‍योति मर्डर केस:पति ने जुर्म कबूला,ड्राइवर के साथ मिलकर की थी हत्‍याइलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति एके सिंह ने दिया इस्तीफायूपी:सहारनपुर हिंसा प्रभावित शहर में कर्फ्यू में छूट,ईद की नमाज अदामोहनलालगंज गैंगरेप:अखिलेश ने की सीबीआई जांच की सिफारिशमोहनलालगंज मामला:फॉरेंसिक रिपोर्ट में खुली पुलिस की पोल,महिला से हुआ था गैंगरेप