prabhatkhabar
मुजफ्फरपुर
बिहार शताब्दी ट्य़ूबवेल योजना में नौ करोड़ का वारा न्यारा
मुजफ्फरपुर: बिहार शताब्दी टय़ूबवेल योजना में साढ़े नौ करोड़ रुपये का वारा-न्यारा कर दिया गया. अधिकारियों ने बिना काम कराये ही भुगतान कर दिया. विभाग ने कुछ खास लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए सारा खेल किया है.
दिन भर जाम में रेंगते रहे वाहन
मुजफ्फरपुर: शहर में सोमवार को दिन भर लोग जाम से जूझते रहे.सरैयागंज टावर से गोला रोड की तरफ वाहनों के आवागमन रोक देने से दिन भर टावर जाम रहा. कंपनीबाग से लेकर टावर तक वाहनों की लंबी कतार लगी थी.
बीआरए विवि: नौ नये स्टडी सेंटर को मिली मंजूरी
मुजफ्फरपुर: बीआरए बिहार विवि के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के कार्यक्षेत्र को विस्तार मिला है. मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मोतिहारी, रक्सौल व वैशाली के बाद अब पटना, भागलपुर, मुंगेर, बांका व बेगूसराय में इसका अपना स्टडी सेंटर होगा.
अंगीभूत कॉलेजों में नहीं भरी स्नातक की सीटें
मुजफ्फरपुर: बीआरए बिहार विवि के अंगीभूत कॉलेजों में स्नातक पार्ट वन (सत्र 2014-15) में नामांकन की गति काफी धीमी है. विवि की ओर से निर्धारित नामांकन की आखिरी तिथि (18 जुलाई) तक कई कॉलेजों में कला व विज्ञान की काफी संख्या में सीटें रिक्त रह गयी है.
नियोजित शिक्षकों के प्रमाणपत्र का सत्यापन नहीं
मुजफ्फरपुर: नियोजन के दो साल बाद भी नियोजन इकाइयों ने नियोजित शिक्षकों के प्रमाणपत्र का सत्यापन कराके शिक्षा विभाग को नहीं सौंपा है. विभाग ने नियोजन इकाइयों को 15 दिन में नियोजित शिक्षकों के प्रमाणपत्र सत्यापित करा विभाग को सौंपने का निर्देश दिया है.
जैविक खाद के नाम पर 11 करोड़ का गोलमाल
मुजफ्फरपुर: कृषि विभाग में जैविक खाद उत्पादन इकाई लगाने के नाम पर करोड़ों रुपये का बंदरबांट हुआ है. तीन अलग-अलग तरीके से अवैध भुगतान किया गया है. पक्का इकाई से लेकर हाइ डेनसिटी पॉलीथिन (एचपीडीइ) यानी पॉलीथिन वाली इकाई वितरण में करीब पांच करोड़ रुपये की अनियमितता का खेल किया गया है. गोबर खरीद की राशि भुगतान के नाम पर भी 1.12 करोड़ रुपये का अवैध भुगतान कर दिया गया.
तार-पोल का पता नहीं, आया बिजली बिल
मुजफ्फरपुर: बिजली विभाग बिना तार व पोल गाड़े बिजली बिल लोगों को थमा रहा है. घर में मीटर टांग कर बिल भेजने का यह खेल सरैया प्रखंड के खैरा गांव में हुआ है. बिना बिजली जलाये लोगों को पांच हजार तक का बिल जुलाई माह में भेजा गया है.
पीड़ित बच्चों का ब्लड सैंपल पहुंचा अटलांटा
मुजफ्फरपुर: एइएस (एक्यूट इंसेफ्लाइटिस सिंड्रोम) के कारणों की पहचान अब जल्द कर ली जायेगी. यह उम्मीद पीड़ित बच्चों का ब्लड सैंपल अटलांटा पहुंच जाने से जगी है.
तीन साल का कोर्स, चार साल में डिग्री!
मुजफ्फरपुर: बीआरए बिहार विवि प्रशासन के स्नातक पार्ट वन व टू के प्रमोटेड या फेल छात्रों को राहत देने का फैसला करीब साठ हजार छात्र-छात्राओं के लिए मुसीबत बन गया है.
सरकार ने रेगुलराइजेशन पर विवि से मांगी रिपोर्ट
मुजफ्फरपुर: बीआरए बिहार विवि में पूर्व कुलपति डॉ विमल कुमार के समय नियमित किये गये कर्मचारियों के वेतन भुगतान का मामला लटका हुआ है. इसको लेकर कई कर्मचारियों ने हाइकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.
बैंक ऑफ बड़ौदा ने मनाया 107वां स्थापना दिवस
मुजफ्फरपुर: बैंक ऑफ बड़ौदा ने रविवार को अपना 107वां स्थापना दिवस धूम-धाम से मनाया. इस मौके पर तिलक मैदान स्थित क्षेत्रीय कार्यालय से बैंक की ओर से बाइक रैली निकाली गयी, जिसे बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक अशोक सिन्हा ने झंडी दिखा कर रवाना किया.
कम हो रही बारिश, वैकल्पिक फसलों पर दें ध्यान
मुजफ्फरपुर: अभी दलहन फसलों की बोआई का बेहतर समय है. किसान उड़द व अरहर की बोआई कर सकते हैं. वहीं, मक्का व कुलथी के लिए भी अनुकूल समय है. कृषि विशेषज्ञों ने ऊंची जमीन के लिए धान से बेहतर दलहन की बोआई को प्राथमिकता देने की सलाह दी है.
सिवाइपट्टी से धराया नक्सली विजय
मीनापुर : सिवाइपट्टी थाना पुलिस ने शनिवार को नाटकीय अंदाज में माओवादी विजय कुमार को धर दबोचा
पांच सितंबर को रिलीज होनी वाली फिल्म ‘दावत-ए-इश्क’ का टाइटल सांग सुना क्या आपने?
मुजफ्फरपुर : यांत्रिक प्रमंडल पथ निर्माण विभाग से हथियार के बल पर लूटे गये सामान को नगर थाने की पुलिस ने शुक्रवार की रात बरामद कर लिया
कृषि विभाग में साढ़े नौ करोड़ का फर्जीवाड़ा
प्रेम, मुजफ्फरपुर कृषि विभाग में खेती किसानी के उपकरण बांटने में अधिकारियों ने जम कर फर्जीवाड़ा किया है
स्कूल के चापाकल में मिला जहर
बोचहां : बुधनगरा प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को चापाकल का पानी पीने से एक शिक्षिका व एक बच्ची की स्थिति खराब हो गई
राजभवन से प्रस्ताव खारिज
मुजफ्फरपुर : स्नातक पार्ट थ्री में पास व पार्ट-वन, टू में प्रोमोटेड छात्रों के लिए होनेवाली विशेष परीक्षा फिलहाल नहीं होगी
ताजपुर गांव के हर घर में शौचालय
अंधराठाढ़ी से झंझारपुर फोरलेन की ओर जानेवाली सड़क के किनारे ताजपुर गांव है. गांव में 240 घर अल्पसंख्यकों (मुसलिमों) के हैं. गांव के अंदर की सड़क पर साफ-सफाई दिखती है. गांव में गाड़ी घुसते ही लोगों की उत्सुकता बढ़ जाती है. आस-पास लोग इकट्ठा हो जाते हैं. गांव के कायापलट की कहानी सुनाने को ये लोग बेताब दिखते हैं. ननौर पंचायत में पड़नेवाले इस गांव की मुखिया मीरा देवी हैं. वह भी जल्दी ही पहुंच जाती हैं.
विद्युतीकरण के लिए प्रखंडों में लगेंगे शिविर
मुजफ्फरपुर: राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के अंतर्गत ग्रामीण इलाके में विद्युतीकरण का कार्य किया जा रहा है. इस क्रम में बीपीएल उपभोक्ताओं की ओर से तरह-तरह की शिकायतें मिल रही है.
पीयर टीम ने जाना एमडीडीएम का हाल
मुजफ्फरपुर: एमडीडीएम कॉलेज में नैक मूल्यांकन के लिए पीयर टीम गुरुवार को कॉलेज पहुंची. तीन सदस्यीय टीम का नेतृत्व कोयंबटूर स्थित अविनाशीलिंगम डीम्ड यूनिवर्सिटी फॉर वूमैन शीलाराम चंद्रन कर रहे हैं. अन्य सदस्यों में लखनऊ विवि की प्रो निशि पांडेय व मानव संसाधन एवं विकास मंत्रलय के राज्य समन्वयक डॉ प्रमोद एन पाबरेकर शामिल हैं.

अमन-चैन रहेगा, तभी संभव होगा विकास : नीतीश कुमार

पटना सिटी : समाज में अमन-चैन, भाईचारा व सांप्रदायिक सौहार्द रहेगा, तभी विकास का माहौल बनेगा. ये बातें पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीतन घाट स्थित खानकाह-वारगाहे-इश्क तकियाशरीफ में कहीं. खानकाह में आयोजित हजरत ख्वाजा सैयद शाह हमीदउद्दीन रहमतुल्ला अलैह के दो दिवसीय उर्स में पूर्व सीएम सोमवार की शाम सांसद रामचंद्र प्रसाद सिंह के साथ पहुंचे.
राजद को जदयू का ऑफर मंजूरभाजपा उम्मीदवारों पर 23 को संसदीय बोर्ड की बैठक12 पुलिसकर्मियों को चकमा देकर पीएमसीएच से महिला फरारसिर्फ 15 मिनट चली विप, विस रही बाधितखुर्रम की तलाश में दरभंगा पहुंची एनआइए

40 बच्चों को ले गये हैं नक्सली

रांची : नक्सली गुमला व लोहरदगा के करीब 40 बच्चों को संगठन में शामिल करने के लिए ले गये हैं. लोहरदगा के करीब 25, जबकि गुमला के 15 बच्चे नक्सलियों के कब्जे में हैं. डीआइजी प्रवीण सिंह ने इसकी पुष्टि की है. सोमवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा : नक्सलियों की ओर से बच्चों को ले जाये जाने की अपुष्ट खबर के बाद दोनों जिलों में अभियान शुरू किया गया था.
मिड डे मील में छिपकली, 94 बच्चे बीमारसिर्फ मालवाहक नहीं, यात्री ट्रेन भी चलायेंसत्ता पक्ष चाहता है नवंबर में हो चुनावविधानसभा चुनाव की तैयारी का लिया जायजाविधानसभा चुनाव: हलचल तेज, आज पहुंचेंगे मुख्य निर्वाचन आयुक्त तैयारियों पर करेंगे बैठक

ममता की सभा से रुकी महानगर की रफ्तार

कोलकाता: 21 जुलाई को शहीद दिवस के अवसर पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सभा में महानगर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी. यहां उत्तर कोलकाता से लेकर मध्य कोलकाता तक महानगर में पहुंचनेवाले समर्थकों की रैलियों के कारण ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से अचल हो गयी.
भाजपा से डर गयी है तृणमूल : राहुल सिन्हाइंसेफ्लाइटिस की रोकथाम के लिए हुई उच्चस्तरीय बैठक जनवरी से अब तक 102 की मौततेजाब कांड : पांच माह बाद भी आरोपी पकड़ से बाहरसात साल की बच्ची से दुष्कर्मलॉबी करने से नहीं बनेंगे नेता: ममता

शौच के लिए गयी नाबालिग से दुष्‍कर्म

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इसको लेकर अखिलेश सरकार की आलोचना चारो ओर हो रही है. इस बार सम्भल जिले के चन्दौसी क्षेत्र में एक नाबालिग हैवानियत का शिकार बनी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दो लोगों द्वारा एक नाबालिग लडकी का दुष्‍कर्म किया गया है.
यूपी के खिलाफ हो रही है साजिश:मुलायमदलित युवती से गैंग रेप, युवक के साथ यौनाचारफिर विवाद में यूपी के कार्यवाहक राज्यपालमोहनलालगंज गैंग रेप:पुलिस ने कहा,महिला से नहीं हुआ रेपलखनऊः गैंग रेप और हत्या के मामले में गार्ड गिरफ्तार