prabhatkhabar
पटना
जदयू के चार बागियों पर 27 को बहस
पटना: जदयू के बागी विधायकों को फिर एक तारीख मिल गयी है. ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, नीरज कुमार सिंह, राहुल शर्मा व रवींद्र राय के मामले पर सोमवार को फाइनल बहस शुरू हुई. इन्हें 27 अगस्त को बहस की अगली तारीख दी गयी है.
निगम बोर्ड की बैठक: मेयर समर्थक आये, विरोधी पार्षद रहे गायब निगमायुक्त पर फोड़ा जलजमाव का ठीकरा
पटना: 12 दिनों से वार्ड नंबर 47 के रामपुर, शिव शक्ति नगर, बाजार समिति के पीछे से कुम्हरार जानेवाले सड़क पर जलजमाव है. मैनहोल का ढक्कन खुला है. हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है.
आइजीआइएमएस की बैठक में निर्णय, बरखास्त होंगे पांच चिकित्सक
पटना: आइजीआइएमएस बीओजी की बैठक में कई निर्णय लिये गये. प्राइवेट प्रैक्टिस करने के आरोप में संस्थान के पांच चिकित्सकों की सेवा समाप्त होगी. फरवरी में स्वास्थ्य विभाग ने सूचना के आधार पर संस्थान में कार्यरत छह डॉक्टरों की क्लिनिक पर छापेमारी की थी.
गंगा में डूबे छात्रों के नहीं मिले शव
पटना/ हाजीपुर: कौनहारा घाट पर डूबे चाणक्या लॉ कॉलेज के छात्रों का शव दूसरे दिन भी नहीं मिला. एनडीआरएफ एवं डीप डाइवर टीम का प्रयास विफल रहा. घटना स्थल से लगभग पांच किलोमीटर की दूरी तक शवों को खोजा जा रहा है.
भोथरे औजार से होता है ऑपरेशन
पीएमसीएच के स्त्री रोग एवं प्रसव विभाग के ओटी में कैंची ऐसी है कि उससे कपड़ा भी काटना मुश्किल है, लेकिन उसी से हर दिन 10 से अधिक ऑपरेशन होते हैं. ओटी को स्टेलाइज करने का भी कोई मानक नहीं बनाया गया है.
बिहार का नेपाल के साथ बेहतर संबंध: सहाय
पटना : बिहार का नेपाल के साथ बेहतर संबंध है
समाज की मुख्यधारा से जुड़ें किन्नर
पटना: समावेशी समाज में सबों का अधिकार समान है. मानव विकास के तहत अब तीसरे लिंग को भी समान अधिकार दिया जाना है, जिससे उन्हें कानूनी, सामाजिक व आर्थिक अधिकार मिल सके.
हजयात्रियों का पहला जत्था कल होगा गया से रवाना
पटना: हज यात्रा के पहले जायरीनों का हज भवन पहुंचने का सिलसिला सोमवार से शुरू हो गया. हजयात्रा पर जाने से पहले मंगलवार को होनेवाली दुआ (दोआइया मजलिश) में मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी मौजूद रहेंगे.
पति ने किया दाह संस्कार, विवाहिता की लाश को ससुराल में छोड़ा
पटना सिटी: आलमगंज थाना क्षेत्र के नीम की भट्ठी मुहल्ले में रहनेवाले राजू यादव की जली पत्नी नीलम देवी की मौत रविवार को इलाज के दौरान पीएमसीएच में हो गयी थी.
वैन मालिक की गोली मारकर हत्या
बख्तियारपुर: निर्माणाधीन फोर लेन पर चंपापुर गांव के पास पीकअप वैन के चालक सह मालिक को अपराधियों ने दिन-दहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी. घटना सोमवार की शाम करीब पांच बजे की है.
बाढ़ से अब तक 55 की मौत, राहत वितरण तेज
पटना: राज्य में बाढ़ से अब तक 55 लोगों की मौत की पुष्टि की गयी है. आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 17 जिलों में आयी बाढ़ से अब तक 493 पंचायतों के 1227 गावों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
कमला मार्केट के मालिक की रहस्यमय परिस्थिति में मौत
पटना: भट्टाचार्या रोड स्थित कमला मार्केट के मालिक सोनू रंजन गुप्ता (40 वर्ष) का शव रविवार की सुबह मार्केट परिसर में ही मिलने से सनसनी फैल गयी. उनके मुंह व नाक से खून निकला था और दाहिने हाथ व बायें पैर की हड्डी टूटी थी.
दुधमुंहें बच्चे को मां का इंतजार नौ दिनों के बाद भी सुराग नहीं
पटना: 16 अगस्त को 20 वर्षीय नेहा कुमारी घर से कोचिंग के लिए निकली. अपने 8 माह के दुधमुंहें बच्चे को वह घर पर ही छोड़ दी थी. तब से वह घर नहीं लौटी. नौ दिन गुजर गये हैं.
अधिग्रहण पूरा नहीं, फिर भी आवंटित कर दी जमीन
पटना: राज्य सरकार ने दीघा स्थित विवादित भूखंड को सुलझाने के लिए जो नियमावली बनायी है, उसे वहां बसे लोग व किसान मानने को तैयार नहीं हैं. 1974 में राज्य सरकार व आवास बोर्ड ने 1024 एकड़ भूखंड के अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की, लेकिन यह आज तक पूरी नहीं हुई.
रेलवे ट्रैक पर सज रहा सब्जी बाजार
पटना: रेलवे ट्रैक के किनारे सब्जी बाजार और खरीदारों की भीड़. इसी वक्त ट्रेन हॉर्न के साथ उस जगह से गुजरती है. ऐसी स्थिति का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है.
पटना विवि में वेतन के लायक पैसे नहीं
पटना: पटना विवि को इन दिनों वेतन देने के भी लाले पड़े हुए हैं. मई के बाद से ही विवि को सरकार से वेतन अनुदान नहीं मिला है. जून व जुलाई का वेतन विवि द्वारा अपने आंतरिक स्नेत से लोन के रूप में दिया गया है. विवि का आंतरिक कोष भी अब खाली होने के कगार पर है और कुछ लाख रुपये ही इन खातों में बचे हैं.
टिकट दलालों का मुख्य सरगना पकड़ा गया
पटना: आरपीएफ ने शुक्रवार को पटना जंकशन के करेंट बुकिंग काउंटर पर छापेमारी कर एक रेल टिकट दलाल को रंगेहाथ गिरफ्तार किया. छापेमारी की कार्रवाई सीआइडी इंस्पेक्टर कर्मवीर कुमार व आरपीएफ कमांडेंट राजेश लाल के नेतृत्व में की गयी.
23 साल पहले ली जमीन, नहीं मिला कब्जा
पटना: सिंचाई विभाग में सीनियर ड्राफ्टमैन पद पर रहते मनोरंजन नारायण सिंह ने पाई-पाई जमा कर अपने आशियाने के लिए जमीन तो जुगाड़ कर ली, लेकिन 23 वर्ष बाद भी वह जमीन उनके कब्जे में नहीं आ सकी. अपनी जमीन पर एक आशियाना बनाना अभी तक उनके लिए सपना बना है.
बिना पैसा दिये नहीं करा सकते ड्रेसिंग
प्लास्टिक सजर्री विभाग में भरती मरीजों के परिजनों से डॉक्टर बाहर से दवा मंगवाते हैं और ड्रेसर पैसा लेकर हर दो दिनों पर ड्रेसिंग करते हैं. विभाग में भरती मरीजों को नाश्ते के अलावा कुछ नहीं दिया जाता है और दवा के नाम पर एक या दो इंजेक्शन.
इंजीनियरिंग कॉलेज व पॉलिटेक्निक में नियुक्ति का विज्ञापन जारी तकनीकी शिक्षक होंगे नियुक्त
पटना: सूबे के 13 इंजीनियरिंग कॉलेजों और 18 पॉलिटेक्निक में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए बीपीएससी ने विज्ञापन निकाल दिया है. इंजीनियरिंग कॉलेजों में 408 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति होनी है, जबकि पॉलिटेक्निक में 476 व्याख्याता नियुक्त किये जायेंगे.

झारखंड के हालात: अपराधियों ने पिता से दुश्मनी का बदला नाबालिग बेटी से लिया गैंगरेप के बाद कर दी बच्ची की हत्या

गुमला: सदर थाना क्षेत्र के चरकाटांगर में एक किसान की 12 वर्षीया बेटी की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गयी. शनिवार को चार- पांच अपराधियों ने बच्ची को अगवा किया. सामूहिक दुष्कर्म के बाद रविवार की रात उसकी हत्या कर दी.
हर शहर में शादी घर बनवायेगी सरकारआदिवासियों को साजिश के तहत नक्सली कहा जाता है, पता नहीं शायद हम भी किसी दिन बंदूक ढोते नजर आयेंगयी थी लाखों के गहने लेकर, लौटी खाली हाथ10 हजार कार्यकर्ताओं से रू-ब-रू होंगे शाहतारा शाहदेव प्रकरण:रकीबुल के मकान से 30 फाइलें और 36 सीम कार्ड बरामद

ममता तक पहुंची जांच की आंच

कोलकाता: सारधा चिटफंड घोटाले की जांच का दायरा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तक पहुंचता दिख रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, सारधा को रेलवे से लाभ दिलाने के लिए कुछ लोगों की विशेष भूमिका रही है और तब ममता बनर्जी रेल मंत्री थीं.
सारधा घोटाला: ममता के रेल मंत्री रहते रेलवे व सारधा के बीच हुआ था समझौताआज खत्म हो रहा टैक्सी संगठनों का अल्टीमेटम, तीन को टैक्सी हड़तालकर्मियों के अटेंडेंस की अब मिलेगी ऑनलाइन जानकारीचार दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर आयी सीएम ममताममता-विमल की मुलाकात की अटकलें तेज

एक बार फिर बनीं मायावती बसपा की निर्विरोध अध्यक्ष

बसपा द्वारा यहां आयोजित केंद्रीय कार्यकारिणी समिति तथा राज्य स्तरीय वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को एक बार फिर सर्वसम्मति से पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया
अखिलेश को संकट में डाल रहे दंगेसरकार का इकबाल बुलंद करने में जुटे अखिलेश यादवउत्तर प्रदेश: बिन बिजली बेहाल हुई जिंदगीयूपी:दहेज के लिए महिला को जिंदा जलाया20 साल पुराना 'चर्च' बन गया मंदिर!