prabhatkhabar
पटना
बनेंगे 77 नगर सरकार भवन
पटना: नगरपालिका के कार्यालयों का संचालन अब नये नगर सरकार भवन से होगा. नगर विकास विभाग ने निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया है. 24 नगर पर्षदों व 53 नगर पंचायतों में नगर सरकार भवनों का निर्माण कराया जाना है.
गांधी सेतु की मरम्मत का खर्च उठाये केंद्र : ललन
पटना: राज्य में एनएच पर चार नये पुलों का निर्माण होगा.भागलपुर के कहलगांव व चंपा नाला, शीतलपुर के माही पुल और वरुणा के नून नदी पुल का निर्माण कराने की सहमति केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दे दी है.
गोलीबारी के बाद बौली में तनाव बरकरार
फुलवारीशरीफ: वर्चस्व को लेकर मंगलवार को दो गुटों में हुई गोलीबारी के बाद बौली मुहल्ले में अब भी तनाव बरकरार है, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है. पल- पल की स्थिति पर पुलिस की पैनी नजर है.
चार दल शहर से हटायेंगे खटाल
पटना: शहर से खटाल हटाने के लिए चार दल गठित होगा. डीएम मनीष कुमार वर्मा ने पटना नगर निगम के चारों अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी को अपने-अपने अंचल क्षेत्र में थानाध्यक्ष के साथ मिल कर खटाल हटाने की जिम्मेवारी सौंपी है.
पटना में भी दिखेंगे मेट्रो सिटी के तर्ज पर शेल्टर
पटना: बुधवार से राजधानी की सड़कों पर बस क्यू शेल्टर बनना शुरू हो गया है. पटना में बेहतर पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन के लिए 15 अगस्त से सड़कों पर बसें दौड़ेंगी. इसके लिए 17 रूट चयनित किये गये हैं, लेकिन शुरू में चार रूट पर ही सिटी बसें चलेंगी.
पीएमसीएच में मरीज की मौत जूनियर डॉक्टरों की पिटाई, सुबह तीन घंटे तक काम रहा बाधित
पटना: पीएमसीएच के मेडिकल इमरजेंसी में इलाज के लिए लाये एक मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया. परिजनों ने डॉक्टरों पर गलत तरीके से इलाज करने का आरोप लगाया.
गैस लीक होने पर लॉक हो जायेगा रेगुलेटर
पटना: गैस उपभोक्ताओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हिंदुस्तान पेट्रोलियम जल्द ही मल्टीफंक्शनल रेगुलेटर लांच करने वाला है. सामान्य रेगुलेटर की तुलना में यह काफी अलग व सुरक्षित होगा. गैस लीक होने पर रेगुलेटर ऑटो लॉक हो जायेगा.
आज भाजपा प्रत्याशियों की होगी घोषणा
पटना. दिल्ली में बुधवार को भाजपा चुनाव समिति की देर रात तक घंटों बैठक चली, लेकिन समिति नौ सीटों के प्रत्याशी तय नहीं कर पायी. प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने बताया कि गुरुवार को भाजपा नौ सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेगी.
लोजपा ने जारी की 34 जिलाध्यक्षों की सूची
पटना: लोजपा ने बुधवार को अपने 34 जिलाध्यक्षों की सूची जारी कर दी है. सूची जारी करते हुए लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने नवनियुक्त सभी जिलाध्यक्षों को प्रखंड व बूथ स्तर तक अपनी कमेटी का गठन जल्द-से -जल्द करने को निर्देश दिया है.
बेटे के शव को देख पथरायीं पिता की आंखें
पटना: गंगा नदी का बालू घाट. कड़ी धूप में पसीने से बदन तरबतर हो रहा है. कपड़े गीले हो चुके हैं. हल्की हवा के साथ रेत उड़ रही है, अपने यूनिफॉर्म में मौजूद एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम रोहित और अंकित उर्फ बमबम की लाश ढूंढ़ने में जुटी हुई है.
गंगा किनारे सुरक्षा का नहीं है कोई इंतजाम
पटना: दानापुर से लेकर सिटी तक बने गंगा घाटों पर हर दिन हजारों लोग स्नान करने पहुंचते हैं, लेकिन उनकी सुरक्षा की चिंता न तो जिला प्रशासन को है और न ही राज्य सरकार को. गोताखोर के आने तक नदी में डूबने वाले का बॉडी बह कर काफी दूर चला जाता है और ढूंढ़ना भी मुश्किल हो जाता है.
दूसरे की जमीन दिखा ठगे तीन करोड़
पटना: पटना के न्यू बाइपास व रामकृष्णानगर, मसौढ़ी और वैशाली के लालगंज में दूसरे की जमीन को अपनी बता कर कई लोगों से करीब तीन करोड़ लेकर फरार होनेवाले जालसाज दिलीप कुमार व भोला साह को जक्कनपुर पुलिस ने रूपसपुर के ललिता अपार्टमेंट से गिरफ्तार कर लिया.
बीबीए के छात्र को मारी गोली
पटना: फुलवारीशरीफ के बॉली मुहल्ले में अपराधियों ने मौलाना मजहरूल हक अरबी व फारसी विश्वविद्यालय में बीबीए के पास आउट छात्र मिस्बाक (गुलिस्तां मुहल्ला) को गोली मार दी.
दो करोड़ की हेरोइन जब्त
पटना: पटना पुलिस ने हेरोइन सप्लाइ करनेवाले गैंग के पांच सदस्यों को दो करोड़ की हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है. गिरोह का कारोबार काठमांडो, छत्तीसगढ़ व तमिलनाडु तक फैला हुआ है.
सुखाड़ से निबटने के लिए विभागों को मिला टास्क बनेंगे नियंत्रण कक्ष
पटना: सुखाड़ से निबटने के लिए सरकार ने विभागों की जिम्मेवारी तय कर दी है. सोमवार को मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई.
घर जलने पर गैरबीपीएल को भी मिलेगा इंदिरा आवास
पटना: केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि राज्य का ग्रामीण विकास विभाग केंद्र से मिली राशि खर्च ही नहीं कर पा रहा है. देश में प्रधानमंत्री सड़क योजना का दूसरा चरण शुरू हो गया है. 50 हजार किमी सड़क इस फेज में बनेगा, लेकिन बिहार सरकार ने पहले फेज को भी पूरा नहीं किया है.
दवा गोदामों में बरामद हुए हैं 40 मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव के विजिटिंग कार्ड
पटना: जीएम रोड स्थित जय हनुमान दवा एजेंसी के पांच गोदामों पर छापेमारी के बाद हर दिन इससे जुड़े मामले में नया खुलासा हो रहा है. जानकारी के मुताबिक औषधि विभाग छापेमारी में मिले फिजिशियन सैंपल से संबंधित दवा कंपनी के मालिकों को भी पत्र लिख पूछताछ कर रहा है.
ट्रेन के सफर में नहीं मिला इलाज, दो की मौत
पटना: ट्रेनों में चिकित्सकीय सुविधा नहीं मिलने से दो अलग-अलग ट्रेनों में दो यात्रियों की मौत हो गयी
पुलिस का व्यवहार सामाजिक स्वरूप पर निर्भर : डीजीपी
पटना: पुलिस महानिदेशक पीके ठाकुर ने कहा कि पुलिस मनोवृत्ति एवं व्यवहार सामाजिक स्वरूप पर निर्भर करता है. सामाजिक स्तर पर नागरिकों के अधिकार की सुरक्षा में पुलिस तमाम बाधा, सुविधा एवं अव्यवस्था के बीच अपने कर्तव्यों के निर्वहन में तत्पर रहती है.
26 लाख के लूटकांड का लाइनर गिरफ्तार!
पटना: कदमकुआं थाने के दरियापुर गोला में पिछले माह हुए 26 लाख के लूटकांड में पुलिस ने एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. इसने लाइनर की भूमिका निभायी थी. हालांकि पुलिस अभी उक्त अपराधी के नाम का खुलासा नहीं कर रही है.

खुशखबरी : गया की धरती उगलेगी सोना!

पटना : पिछड़े राज्य बिहार के लिए खुशखबरी है. यहां गया जिले में सोने की खान मिलने की उम्मीद है. सोने की तलाश में जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (जीएसआइ) वहां जांच कर रहा है. शुरुआती नतीजे सकारात्मक आने के बाद अब जांच के लिए ड्रिलिंग की जा रही है. गया जिले के मझौली, अजयनगर और घनसूरा इलाके में सोने की खान की तलाश चल रही है.
भाजपा से नभय कांग्रेस से अजीतमहिलाओं के लिए बढ़ेंगे अवसर : सीएमकृषि विभाग में 10 हजार से अधिक नियुक्तियांसूचना छिपाने पर तीन सांसदों को हाइकोर्ट का नोटिसहत्याकांड में पांच दोषियों को उम्रकैद

गुमला : माओवादियों ने अपने दो पूर्व साथियों को मार गिराया

गुमला : घाघरा के बरांग गांव में गुरुवार को दिन के 12 बजे भाकपा माओवादियों ने अपने दो पूर्व साथियों को मार गिराया. इनके नाम हैं : आदर पोखराटोली के रोहित उरांव (22) व राजमन उरांव (25). माओवादियों ने दावा किया है कि मारे गये दोनों युवक जेजेएमपी के सदस्य थे और एक मार्च को बरांग में एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या में शामिल थे. दोनों फिर हमला करने बरांग आये थे.
स्थानीयता नीति पर नहीं बनी सहमतिभाजपा ने काम आसान किया: बाबूलाल मरांडीस्थानीयता नीति को लेकर आज झारखंड बंदआइआइएम के अधिकारी पर लगा प्रताड़ना का आरोपतीन हार्डकोर नक्सली कमांडर गिरफ्तार

सारधा घोटाला: सुदीप्त सेन और सांसद कुणाल घोष के आवास की तलाशी

कोलकाता/नयी दिल्ली. सारधा समेत कुछ अन्य चिटफंड कंपनियों के करोड़ों रुपये के घोटाले की जांच को गति देते हुए गुरुवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने पश्चिम बंगाल और ओड़िशा में 30 ठिकानों पर छापेमारी की.
चितपुर कांड के खिलाफ कांग्रेस की रैलीसेट टॉप बॉक्स बदले बिना ऑपरेटर बदल सकेंगेमेट्रो में फिर धुआं से हड़कंपमहानगर पहुंची इंसेफलाइटिसकेरी को तोहफा है बीमा विधेयक : माकपा

फेसबुक पर की सांप्रदायिक टिप्पणी, कार्रवाई की मांग के बाद बरेली में तनाव का माहौल

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक जहां आम लोगों से जुड़ने का जरिया बन चुका है, वहीं कई बार यह उपद्रवियों के मनसूबों को पूरा करने का भी साधन बन जाता है. फेसबुक पर धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली टिप्पणी के बाद अब वहां तनाव फैल गया है.
सहारनपुर में कर्फ्यू में छह घंटे की ढीलमेरठ अग्निकांड: सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को दिया आदेश, मृतकों के परिजनों को दें पांच लाखसहारनपुर में हालात सामान्य,कर्फ्यू में दी गयी ढ़ीलझूठी शान के लिए भाई ने की बहन की हत्याज्‍योति मर्डर केस:पति ने जुर्म कबूला,ड्राइवर के साथ मिलकर की थी हत्‍या