prabhatkhabar
पटना
रेलवे ट्रैक पर सज रहा सब्जी बाजार
पटना: रेलवे ट्रैक के किनारे सब्जी बाजार और खरीदारों की भीड़. इसी वक्त ट्रेन हॉर्न के साथ उस जगह से गुजरती है. ऐसी स्थिति का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है.
पटना विवि में वेतन के लायक पैसे नहीं
पटना: पटना विवि को इन दिनों वेतन देने के भी लाले पड़े हुए हैं. मई के बाद से ही विवि को सरकार से वेतन अनुदान नहीं मिला है. जून व जुलाई का वेतन विवि द्वारा अपने आंतरिक स्नेत से लोन के रूप में दिया गया है. विवि का आंतरिक कोष भी अब खाली होने के कगार पर है और कुछ लाख रुपये ही इन खातों में बचे हैं.
टिकट दलालों का मुख्य सरगना पकड़ा गया
पटना: आरपीएफ ने शुक्रवार को पटना जंकशन के करेंट बुकिंग काउंटर पर छापेमारी कर एक रेल टिकट दलाल को रंगेहाथ गिरफ्तार किया. छापेमारी की कार्रवाई सीआइडी इंस्पेक्टर कर्मवीर कुमार व आरपीएफ कमांडेंट राजेश लाल के नेतृत्व में की गयी.
23 साल पहले ली जमीन, नहीं मिला कब्जा
पटना: सिंचाई विभाग में सीनियर ड्राफ्टमैन पद पर रहते मनोरंजन नारायण सिंह ने पाई-पाई जमा कर अपने आशियाने के लिए जमीन तो जुगाड़ कर ली, लेकिन 23 वर्ष बाद भी वह जमीन उनके कब्जे में नहीं आ सकी. अपनी जमीन पर एक आशियाना बनाना अभी तक उनके लिए सपना बना है.
बिना पैसा दिये नहीं करा सकते ड्रेसिंग
प्लास्टिक सजर्री विभाग में भरती मरीजों के परिजनों से डॉक्टर बाहर से दवा मंगवाते हैं और ड्रेसर पैसा लेकर हर दो दिनों पर ड्रेसिंग करते हैं. विभाग में भरती मरीजों को नाश्ते के अलावा कुछ नहीं दिया जाता है और दवा के नाम पर एक या दो इंजेक्शन.
बिहार का नेपाल के साथ बेहतर संबंध: सहाय
पटना : बिहार का नेपाल के साथ बेहतर संबंध है
इंजीनियरिंग कॉलेज व पॉलिटेक्निक में नियुक्ति का विज्ञापन जारी तकनीकी शिक्षक होंगे नियुक्त
पटना: सूबे के 13 इंजीनियरिंग कॉलेजों और 18 पॉलिटेक्निक में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए बीपीएससी ने विज्ञापन निकाल दिया है. इंजीनियरिंग कॉलेजों में 408 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति होनी है, जबकि पॉलिटेक्निक में 476 व्याख्याता नियुक्त किये जायेंगे.
नगर विकास मंत्री बोले, मेयर आयुक्त विवाद से काम बाधित
पटना: मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बाद अब नगर विकास मंत्री सम्राट चौधरी ने भी राजधानी में जलजमाव की ठीकरा नगर निगम पर फोड़ा है. उन्होंने कहा कि महापौर और नगर आयुक्त के विवाद में एक भी काम नहीं हो रहा है.
ठेकेदारों ने पटना विवि को किया ब्लैकलिस्टेड
पटना: पटना विवि में विभिन्न परियोजनाओं के काम करानेवाले ज्यादातर ठेकेदारों के करीब 70-80 लाख रुपये बकाया हैं. काम कराने के बाद भी बकाया राशि का भुगतान नहीं होने की वजह से अब ऐसी स्थिति आ गयी है कि नये काम में कोई हाथ भी डालना नहीं चाहता है.
20 मिनट में पहुंचेगी, मौके पर होगा इलाज-ऑपरेशन
पटना: रेल दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल मरीजों का इलाज अब कम समय में संभव हो सकेगा. रेलवे अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस रेल एंबुलेंस ट्रैक पर उतारेगी. इससे काफी कम समय में ही डॉक्टर संबंधित जगह पर जाकर इलाज के साथ ही छोटे-मोटे ऑपरेशन भी कर सकेंगे.
साका गैंग का सरगना पांच बदमाशों के साथ गिरफ्तार
पटना: मोकामा एनएच पर वाहनों से लूट करनेवाला साका गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ा है. गैंग सरगना सुनील कुमार उर्फ साका यादव को पांच सदस्यों के साथ मोकामा के चौहड़मल गेट के पास से पुलिस की विशेष टीम ने गिरफ्तार किया है.
डॉक्टर से 10 लाख रंगदारी मांगनेवाला पकड़ा गया
पटना / जमशेदपुर: घोड़ाबांधा से मोबाइल केजरिये पटना के कदमकुआं के डॉ आरके पासवान से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गयी. जांच में जुटी गोविंदपुर और पटना पुलिस ने छापेमारी कर रंगदारी मांगने वाले युवक रविकांत मिश्र को घोड़ाबांधा से गिरफ्तार कर लिया है.
नियोजित शिक्षकों के 2000 मामले लंबित
पटना: सूबे में नियोजित शिक्षकों के 2000 मामले पेंडिंग हैं. 2008-09 से गठित अपीलीय प्राधिकार में अब तक 41 हजार मामले आये, जिनमें 39313 का निष्पादन हो चुका है. अपीलीय प्राधिकार के नवनियुक्त पीठासीन पदाधिकारियों ने राज्यस्तरीय बैठक में इसकी जानकारी दी.
पटना सहित नौ जिलों में 27 अगस्त से लगेंगे कैंप
पटना: नौ जिलों में 27 अगस्त से शिक्षक नियुक्ति कैंप लगेगा. चार सितंबर तक लगनेवाले कैंपों में प्लस टू व हाइस्कूलों के लिए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिये जायेंगे.
पीपल की जड़ व उसकी टहनी से मिलेगी भयानक सपनों से मुक्ति
पटना: यदि रात्रि में भयानक सपने आते हैं या किसी भी प्रकार का डर लगता हो, तो पीपल की जड़ व उसकी टहनी का छोटा-सा टुकड़ा ‘ओम नमो वासुदेवाय’ का जप करते हुए अपने सिराहने में रख कर सोएं. इसके बाद बुरे सपनों का आना बंद हो जायेगा.
स्कूल की जमीन पर बनाया घर
पटना: डीएम के जनता दरबार में 96 मामले आये. दुजराचक से पहुंचे पारसनाथ सिंह ने विद्यालय की जमीन अतिक्रमित किये जाने की शिकायत की. उन्होंने कहा कि विद्यालय निर्माण के लिए जमीन नहीं मिल रही है.
प्राइवेट पंप से गलियों का निकाला जायेगा पानी :डीएम
पटना: डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि गलियों से पानी निकालने के लिए प्राइवेट पंप लगाया जायेगा. बड़े पंप गली में जा नहीं सकते हैं. उन्होंने बताया कि सामान्य स्थिति होने में एक-दो दिन लग सकता है. अगर बारिश नहीं हुई, तो स्थिति सामान्य हो जायेगी.
न एक रुपया देंगे और न जमीन छोड़ेंगे
पटना: दीघा कृषि भूमि आवास बचाओ संघर्ष समिति ने दीघा व राजीव नगर स्थित जमीन को शुल्क लेकर कानूनी अधिकार दिये जाने के सरकार के फॉमरूले को खारिज कर दिया है.
मोबाइल टावर लगाने के नाम पर फर्जीवाड़ा, दो गिरफ्तार
पटना: राजधानी में मोबाइल टावर लगाने का फर्जी गिरोह सक्रिय हो गया है. गिरोह के सदस्य झांसा देकर भोले-भाले लोगों को अपने ठिकानों पर बुला रहे हैं व फिर बंधक बना कर रंगदारी वसूल रहे हैं.
ट्रॉमा सेंटर के रूप में विकसित होगा राजवंशी नगर अस्पताल
पटना: राजवंशी नगर अस्पताल ट्रॉमा सेंटर के रूप में विकसित होगा. इसके लिए परिसर के खाली जमीन पर एक मल्टी स्टोरेज बिल्डिंग बनाया जायेगा, जहां मरीजों को एक ही छत के नीचे सारी सुविधाएं मिलेगी. मरीज एक बार इलाज के लिए यहां पहुंचे, तो ठीक होकर ही बाहर जाये.

सिंगापुर के दौरे से लौटीं सीएम

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने पांच दिवसीय सिंगापुर के दौरे के बाद शुक्रवार की रात महानगर पहुंची. अपने सिंगापुर दौरे को सफल बताते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनके इस दौरे से राज्य को काफी फायदा होगा, हालांकि उनका यह पहला विदेश दौरा था और उन्होंने इस दौरे से काफी कुछ सीखने को मिला है.
कोलकाता फ्रेंचाइजी स्पेन में करेगी ट्रेनिंगटैक्सी चालकों के प्रति अड़ियल रवैया बदले सरकार : श्रीवास्तवसिंडिकेट का शिकार एक और कारखानाअब सुदीप्त सेन ने उगले असली राज2030 तक दुनिया में होंगे 552 मिलियन मधुमेह रोगी