34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मैट्रिक परीक्षा आज से, तैयारी पूरी

सीतामढ़ीः जिले में मैट्रिक परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गयी है. परीक्षा छह मार्च से होने वाली है जो 13 मार्च तक चलेगी. कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए रणनीति तैयार की गयी है. परीक्षा केंद्रों पर पुलिस पदाधिकारी के साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. गश्ती दल दंडाधिकारी की अलग से […]

सीतामढ़ीः जिले में मैट्रिक परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गयी है. परीक्षा छह मार्च से होने वाली है जो 13 मार्च तक चलेगी. कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए रणनीति तैयार की गयी है. परीक्षा केंद्रों पर पुलिस पदाधिकारी के साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. गश्ती दल दंडाधिकारी की अलग से प्रतिनियुक्ति की गयी है.

जिम्मेवार होंगे केंद्राधीक्षक

डीएम डॉ प्रतिमा ने कहा है कि किसी भी परिस्थिति में कोई प्रश्नपत्र परीक्षा केंद्र से बाहर नहीं जाने पाये, यह सुनिश्चित केंद्र पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी करेंगे. केंद्र पर किसी प्रकार की गड़बड़ी के लिए केंद्राधीक्षक जिम्मेवार माने जायेंगे. उत्तर पुस्तिका को रखने के लिए समाहरणालय में बज्रगृह बनाया गया है. प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी व केंद्राधीक्षक यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके केंद्र पर उड़नदस्ता एवं निरीक्षी पदाधिकारी के जाने पर मुख्य द्वार को तुरंत खोला जायेगा. केंद्र पर किसी भी व्यक्ति के कदाचार करते पाये जाने पर उनके खिलाफ प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी कार्रवाई करेंगे. शिथिलता बरते तो अधिकारियों पर अनुशासनिक कार्रवाई की जायेगी.

पुपरी. अनुमंडल मुख्यालय में तीन परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. प्रथम पाली में 2015 तो द्वितीय पाली में 1816 परीक्षार्थी शामिल होंगे.इस परीक्षा में तिलक साह मवि के केंद्राधीक्षक बीइओ शशि भूषण तिवारी व दंडाधिकारी बीएओ शशि भूषण पासवान बनाये गये हैं. मारवाड़ी मवि के केंद्राधीक्षक प्रधान शिक्षक अमरेश कुमार तो सीओ ओम प्रकाश व सीडीपीओ नीति कुमारी दंडाधिकारी एवं डीएवी केंद्र में र्बी-बेहटा हाइस्कूल के प्रधान शिक्षक अजय बहादुर सिंह केंद्राधीक्षक तो नानपुर सीओ अवध श्रीवास्तव व पर्यवेक्षिका प्रभा पुष्पम की दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्ति की गयी है. इसकी जानकारी एसडीओ अखिलेश कुमार सिंह ने दी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें