31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिटलर की मौत 1945 में नहीं बल्कि 1984 में हुई थी !

नयी दिल्‍ली : तानाशाह अडॉल्‍फ हिटलर की मौत को लेकर एक नयी खबर सामने आयी है. हिटलर की मौत 1945 में नहीं बल्कि 1984 में हुई थी. एक किताब के अनुसार दावा किया गया है कि हिटलर बर्लिन में 1945 को आत्‍महत्‍या नहीं किया था. किताब की माने तो हिटलर की मौत अमेरिका में1984में हुई […]

नयी दिल्‍ली : तानाशाह अडॉल्‍फ हिटलर की मौत को लेकर एक नयी खबर सामने आयी है. हिटलर की मौत 1945 में नहीं बल्कि 1984 में हुई थी. एक किताब के अनुसार दावा किया गया है कि हिटलर बर्लिन में 1945 को आत्‍महत्‍या नहीं किया था. किताब की माने तो हिटलर की मौत अमेरिका में1984में हुई थी.

इस मशहुर तानाशाह के बारे में अभी तक यही माना जाता है कि उसने 1945 में दूसरे विश्‍व युद्ध में हार के बाद सूइसाइड कर लिया था,लेकिन अब इस नयी किताब ने दावा किया है कि हिटलर हार के बाद वहां से भाग कर अर्जेंटीना चला गया था और बाद में उसकी मौत 1984 में हुई.

इस किताब के लेखक का दावा है कि हिटलर अर्जेंटीना के बाद पराग्‍वे गया था और फिर ब्राजील के माटो ग्रोसो में ही रहने लगा. लेखक ने अपनी किताब में लिखा है कि हिटलर ने किसी को शक न हो इसलिए एक महिला कटिंग के साथ रहने लगा था. स्‍टूडेंट सिमोनी रेनी गुरेरो डियास ने अपनी किताब हिटलर इन ब्राजील हिज लाइफ ऐंड हिज डेथ में यह बात सामने रखी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें