30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बेटी बचाओ अभियान की ब्रांड एंबेसडर बनीं दीया कुमारी

जयपुर: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संचालित बेटी बचाओ अभियान के तहत दीया कुमारीको ब्रांड ऐबेंसडर बनाया गया. दीया कुमारी भाजपा विधायक हैं और जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य है.चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड की मौजूदगी में विधानसभा परिसर मेंविधायक दीया कुमारी एवंराष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक नवीन जैन ने इस संबंध में […]

जयपुर: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संचालित बेटी बचाओ अभियान के तहत दीया कुमारीको ब्रांड ऐबेंसडर बनाया गया. दीया कुमारी भाजपा विधायक हैं और जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य है.चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड की मौजूदगी में विधानसभा परिसर मेंविधायक दीया कुमारी एवंराष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक नवीन जैन ने इस संबंध में एक करार पर हस्ताक्षर किए.

राठौड ने कहा कि प्रदेश में लिंगानुपात की दृष्टि से राजस्थान की स्थिति चिंताजनक है.उन्होंने बताया कि वर्तमान में प्रदेश का बाल लिंगानुपात 888 है जबकि राष्ट्रीय स्तर पर यह 915 है. अर्थात प्रदेश में प्रति एक हजार जन्म पर बालिकाओं की संख्या मात्र 888 है. उन्होंने बताया कि बाल लिंगानुपात सुधारने के लिये व्यापक जनचेतना अभियान संचालित किया जायेगा एवं ब्रांड एम्बेसडर दीया कुमारी का सक्रिय सहयोग लिया जायेगा.

दीया कुमारी ने कहा कि वह भावनात्मक दृष्टि से बेटी बचाओ अभियान से पूरे मनोयोगसे जुडी हैं एवं इस अभियान के लिये सदैव तत्परता से सहयोग करेंगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण ही नहीं, बल्कि शहरी क्षेत्रों में भी बेटी बचाओ अभियान के लिये विशेष जागरुकता आवश्यक है. इसी प्रकार शिक्षित और अशिक्षित सहित समाज के सभी वर्गों तक इस संबंध में जनचेतना जागृत करने का प्रयास किया जायेगा.

इस अवसर पर हेम सिंह भडाना, प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, दीपकउप्रेती एंव अतिरिक्त मिशन निदेशक नीरज के. पवन सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें