36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गंगा के रास्ते घुस सकते अपराधी

भागलपुर: चुनाव में अपराधी गंगा नदी के रास्ते भागलपुर, नवगछिया में घुसपैठ कर सकते हैं और गड़बड़ी फैला सकते हैं. इस आशंका को देखते हुए गुरुवार को कोतवाली परिसर में गंगा नदी से सटे थानों के इंस्पेक्टर, थानाध्यक्षों की महत्वपूर्ण बैठक हुई. बैठक में भागलपुर और नवगछिया दोनों पुलिस जिलों के अफसरों ने भाग लिया. […]

भागलपुर: चुनाव में अपराधी गंगा नदी के रास्ते भागलपुर, नवगछिया में घुसपैठ कर सकते हैं और गड़बड़ी फैला सकते हैं. इस आशंका को देखते हुए गुरुवार को कोतवाली परिसर में गंगा नदी से सटे थानों के इंस्पेक्टर, थानाध्यक्षों की महत्वपूर्ण बैठक हुई.

बैठक में भागलपुर और नवगछिया दोनों पुलिस जिलों के अफसरों ने भाग लिया. निर्णय लिया गया कि दोनों जिले की पुलिस मिल कर अपराधियों के खिलाफ साझा ऑपरेशन चलायेगी. इसमें दोनों जिले के पुलिस एक-दूसरे की मदद करेगी. खगड़िया, नवगछिया से सटे भागलपुर जिले की सीमा को चुनाव से पूर्व सील करने पर भी विचार किया गया ताकि अपराधी भागलपुर में घुसपैठ न कर सके.

समन्वय पर विशेष जोर
बैठक में दोनों जिले के पुलिस अफसरों ने आपसी समन्वय पर विशेष जोर दिया. साथ ही यह निर्णय लिया कि चुनाव के दौरान समन्वय स्थापित कर काम हो, ताकि अपराधियों पर नकेल कसी जा सके. इसके लिए अफसरों ने एक-दूसरे के टेलीफोन, मोबाइल नंबरों का आदान-प्रदान हुआ.

सूची का आदान-प्रदान
दोनों जिले के पुलिस अफसरों ने अपने-अपने जिले के वारंटी, फरारी, वांछित अपराधी, सीमावर्ती बूथों आदि की सूची का आदान-प्रदान एक-दूसरे से किया. चुनाव के देखते हुए कई बार भागलपुर के अपराधी नवगछिया के दियारा इलाके में शरण ले लेते हैं और वारदात को अंजाम देते हैं. उसी तरह नवगछिया के दियारा इलाका का अपराधी शरण में शरण लेकर घटना करता है.

घुसपैठ पर रहेगी नजर
बैठक में यह भी तय किया गया कि दोनों जिलों में अपराधियों की घुसपैठ किसी भी कीमत पर न हो. इसके लिए प्रवेश के हर रास्तों पर नाका और बेरिकेटिंग पर लगाने पर विचार किया गया है. संयुक्त अभियान चला कर अपराधियों की धर-पकड़ का निर्णय लिया गया.

बैठक में कौन-कौन थे
बैठक में भागलपुर के एएसपी हर किशोर राय, सिटी डीएसपी वीणा कुमारी, नवगछिया के एसडीपीओ रमाशंकर राय, विधि-व्यवस्था इंस्पेक्टर मनोरंजन भारती, कोतवाली इंस्पेक्टर कन्हैया लाल, नाथनगर इंस्पेक्टर महफूज आलम, आदमपुर थानाध्यक्ष उमेश लाल रजक, बरारी थानाध्यक्ष विजय चंद्र शर्मा, जीरोमाइल थानाध्यक्ष उत्तम कुमार समेत नवगछिया, परबत्ता, बिहपुर, गोपालपुर के इंस्पेक्टर, थानाध्यक्षों ने लिया भाग.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें