32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

श्रीलंका के साथ कोलंबो पोर्ट सिटी परियोजना को लेकर गतिरोध खत्म : चीनी मीडिया

बीजिंग : श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना की चीनी नेताओं के साथ बातचीत के बाद चीन द्वारा दी जाने वाली 1.5 अरब डॉलर की मदद से बनने वाली कोलंबो पोर्ट सिटी परियोजना को लेकर जारी गतिरोध खत्म हो गया. चीन के सरकारी अखबार चाइना डेली ने आज बताया कि दोनों देशों ने श्रीलंका की राजधानी […]

बीजिंग : श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना की चीनी नेताओं के साथ बातचीत के बाद चीन द्वारा दी जाने वाली 1.5 अरब डॉलर की मदद से बनने वाली कोलंबो पोर्ट सिटी परियोजना को लेकर जारी गतिरोध खत्म हो गया.
चीन के सरकारी अखबार चाइना डेली ने आज बताया कि दोनों देशों ने श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में बंदरगाह परियोजना को लेकर गतिरोध खत्म कर लिया है. यह श्रीलंका में चीन की सबसे बडी निवेश परियोजना है.
खबर में परियोजना को किन शर्तों पर मंजूरी मिली इसकी जानकारी दिए बिना कहा गया, नए घटनाक्रम से नेतृत्व फेरबदल के बाद श्रीलंका की नीति में आए बदलाव के बीच चीन द्वारा संबंधों को सुधारने का पता चलता है.
चाइना डेली के अनुसार गुरुवार को बीजिंग में चीनी नेताओं के साथ बैठकों में श्रीलंकाई राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने बुनियादी ढांचा परियोजना को जारी रखने का वादा किया जिसे देश की नयी सरकार ने रोक दिया था. हालांकि श्रीलंका की ओर से इसपर कोई टिप्पणी नहीं आयी है.
चीनी उप विदेश मंत्री लियू चियानचाओ ने कहा कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ कल बातचीत करने वाले सिरिसेना ने उनसे कहा कि परियोजना को लेकर जो हुआ वह अस्थायी था.
उन्होंने कहा कि सिरिसेना ने शी से कहा, समस्या चीनी पक्ष को लेकर नहीं है और समस्याओं के हल के बाद परियोजना जारी होने की उम्मीद है. शी के साथ बैठक के बाद सिरिसेना कल प्रधानमंत्री ली क्विंग से भी मिले.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें