20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चीनी पर्यटकों से शी ने की अपील नूडल्स कम खायें

बीजिंग:चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग ने चीनी पर्यटकों से अपने पीछे एक गलत छाप ना छोडने और विदेश यात्रा के दौरान इंस्टेन्ट नूडल्स कम खाने की अपील की है. चाइना न्यूज सर्विस के अनुसार इस हफ्ते मालदीव की यात्रा पर गए राष्ट्रपति ने वहां कहा, ‘‘पानी की बोतल हर जगह ना फेंके. प्रवाल भित्तियों को […]

बीजिंग:चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग ने चीनी पर्यटकों से अपने पीछे एक गलत छाप ना छोडने और विदेश यात्रा के दौरान इंस्टेन्ट नूडल्स कम खाने की अपील की है.

चाइना न्यूज सर्विस के अनुसार इस हफ्ते मालदीव की यात्रा पर गए राष्ट्रपति ने वहां कहा, ‘‘पानी की बोतल हर जगह ना फेंके. प्रवाल भित्तियों को नुकसान ना पहुंचाए. इंस्टेन्ट नूडल्स कम और स्थानीय सीफूड ज्यादा खाएं.’’ शी दक्षिण एशिया के अपने दौरे के तहत इस समय भारत की यात्रा पर हैं. इससे पहले वह मालदीव और श्रीलंका की यात्रा पर थे.
पर्यटन बाजार से जुडे एक सर्वेक्षण के अनुसार मालदीव चीनी पर्यटकों के 10 सबसे पसंदीदा विदेशी ठिकानों में से एक है. चीनी पर्यटकों की विदेश यात्रा के दौरान र्दुव्‍यवहार करने के लिए आलोचना की जाती रही है. उनपर ज्यादा शोर करने, पंक्तियों में क्रम का पालन ना करने और सांस्कृतिक स्मृति चिह्नों को क्षति पहुंचाने के आरोप लगते रहे हैं.
शी ने कहा कि हर साल करीब 10 करोड चीनी नागरिक विदेश यात्रा ाएं करते हैं. इस साल मालदीव में करीब 4,00,000 चीनी पर्यटकों के जाने की उम्मीद हैं. पिछले साल मालदीव की यात्रा करने वाले 11 लाख विदेशी पर्यटकों में चीनी पर्यटकों की संख्या करीब एक तिहाई थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें