27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत के साथ विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझीदारी को महत्व देता है रूस : पुतिन

मास्को : रुसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि उनका देश भारत के साथ विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझीदारी को महत्व देता है. इसके साथ ही उन्होंने भरोसा जताया कि दोनों देश सभी क्षेत्रों में रचनात्मक राजनीतिक संवाद और पारस्परिक रुप से लाभकारी सहयोग विकसित करेंगे. पुतिन ने भारत के 66वें गणतंत्र दिवस के मौके […]

मास्को : रुसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि उनका देश भारत के साथ विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझीदारी को महत्व देता है. इसके साथ ही उन्होंने भरोसा जताया कि दोनों देश सभी क्षेत्रों में रचनात्मक राजनीतिक संवाद और पारस्परिक रुप से लाभकारी सहयोग विकसित करेंगे.
पुतिन ने भारत के 66वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे बंधाई संदेश में कल कहा, हम अपने देशों के बीच निर्मित विशेषाधिकार प्राप्त साझीदारी को महत्व देते हैं.
उन्होंने बधाई संदेश में कहा कि आर्थिक, सामाजिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक क्षेत्रों में भारत की उपलब्धियां और देश की सक्रिय विदेश नीति से प्रमुख क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों के समाधान में मदद मिलती है.
समाचार एजेंसी इतर तास के मुताबिक पुतिन ने कहा, मैं यह सुनिश्चित करुंगा कि हम सभी क्षेत्रों में रचनात्मक राजनीतिक संवाद और पारस्परिक रुप से लाभकारी सहयोग विकसित करें. इससे हमारी मित्रवत जनता की बुनियादी हित जुडे हैं तथा इससे अंतरराष्ट्रीय स्थिरता एवं सुरक्षा भी सुनिश्चित होती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें