27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जारी है आईएस का आतंक, ब्रिटिश मूल के पत्रकार का तीसरा वीडियो जारी

लंदन: आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने एक और ब्रिटिश फोटो पत्रकार जॉन कैंटली वीडियो जारी किया है. इसमें भी पत्रकार एक लिखित संदेश पढ़ते दिखायी दे रहे है.इस वीडियो में ब्रिटिश पत्रकार नारंगी रंगा का जम्पसूट पहना दिखायी दे रहे है. अपने पांच मिनट के लिखित संदेश में उन्होंने इराक और सीरिया से जुडी […]

लंदन: आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने एक और ब्रिटिश फोटो पत्रकार जॉन कैंटली वीडियो जारी किया है. इसमें भी पत्रकार एक लिखित संदेश पढ़ते दिखायी दे रहे है.इस वीडियो में ब्रिटिश पत्रकार नारंगी रंगा का जम्पसूट पहना दिखायी दे रहे है. अपने पांच मिनट के लिखित संदेश में उन्होंने इराक और सीरिया से जुडी अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की रणनीति पर हमला बोला है.

43 वर्षीय फोटो पत्रकार संडे टाइम्स समेत कई अखबरों के लिए काम कर चुके हैं. उन्होंने हवाई हमले और इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ छद्म कुर्द और इराकी थल सेना के इस्तेमाल की अमेरिका की युक्तियों की आलोचना की. कैंटली ने कहा, ‘‘हवाई ताकत विशेष ठिकानों के लिए सही है लेकिन यह जमीनों पर कब्जा करने के लिए सही नहीं हैं.’’ कैंटीन ने यह सब पूर्व के वीडियो की तरह ही एक डेस्क के पीछे बैठकर कहा.
उन्होंने कहा, ‘‘इसके लिए आपको प्रभावशाली एवं अनुशासिन सेना चाहिए और यह देखना मुश्किल है कि कैसे ये अस्त व्यस्त सेना, जिसका खराब प्रदर्शन का पुराना इतिहास रहा है, किसी भी तरह की विश्वसनीय पैदल सेना बन पाएगी.’’ यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कि वीडियो कहां बनाया गया. कैंटली का पहला वीडियो दो हफ्ते पहले बनाया गया था.
कैंटली कहते हैं कि इराकी सेना को एक उचित लडाकू बल के तौर पर संगठित करने में महीनों लगेंगे. उन्होंने फ्री सीरियन आर्मी को अनुशासनहीन, भ्रष्ट और काफी हद तक अकुशल बताकर खारिज कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें