27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वाइन फ्लू से ब्राजील में अब तक एक हजार से ज्यादा लोगों की जान गई

रियो डी जेनेरियो : आर्थिक और राजनीतिक संकट तथा जिका वायरस के प्रकोप के बीच, ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री ने स्वाइन फ्लू के फिर से फैलने की जानकारी दे कर चिंता बढा दी है. यह बीमारी देश में इस साल के शुरु से अब तक 1,000 से ज्यादा लोगों की जान ले चुकी है. रियो […]

रियो डी जेनेरियो : आर्थिक और राजनीतिक संकट तथा जिका वायरस के प्रकोप के बीच, ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री ने स्वाइन फ्लू के फिर से फैलने की जानकारी दे कर चिंता बढा दी है. यह बीमारी देश में इस साल के शुरु से अब तक 1,000 से ज्यादा लोगों की जान ले चुकी है. रियो ओलंपिक से सिर्फ दो महीने पहले स्वास्थ्य अधिकारियों ने कल बताया कि स्वाइन फ्लू से इस साल अब तक 1,003 लोगों की मौत हो गयी है. स्वाइन फ्लू को एच1एन1 वायरस के तौर पर भी जाना जाता है. इस बीमारी से 1,003 लोगों की मौत का यह आंकडा सन् 2009 के बाद से सबसे ज्यादा है जब इस बीमारी से 2,060 लोग मारे गये थे.

सरकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इस वर्ष तीन जनवरी से 11 जून के बीच उन्होंने स्वाइन फ्लू के 5,124 मामले दर्ज किए हैं.ज्यादातर लोगों को एच1एन1 वायरस का संक्रमण मई और जून में हुआ जब मौसम ठंडा होने लगता है. एमिलियो रिबास इन्फैक्टोलॉजी इंस्टीट्यूट के सी रोसेनथल ने ब्राजीलाई समाचार वेबसाइट जी1 को बताया कि टीकों का वितरण शुरू करने के साथ ही इस बीमारी के मामले कम होने लगे.

इस संक्रमण ने ब्राजील के करीब 27 राज्यों को प्रभावित किया है, लेकिन इसका सबसे ज्यादा असर दक्षिणपूर्वी क्षेत्र में रहा जहां पर 2,606 लोग इससे संक्रमित हुए और 540 लोगों की मौत हो गई. रियो डी जेनेरियो में पांच से 21 अगस्त तक ओलंपिक खेलों का आयोजन होगा. वहां स्वाइन फ्लू के 150 मामले दर्ज किये गये हैं और 44 लोगों की इस बीमारी से मौत हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें