39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्टाइलियानिडेज इबोला से लडने के लिए ईयू समन्वयक नियुक्त

ब्रसेल्स : यूरोपीय संघ के नेताओं ने इबोला की रोकथाम और उसे नियंत्रित करने के प्रयासों में समन्वय के लिए साइप्रस के क्रिस्टोस स्टाइलियानिडेज को नियुक्त किया है. इस बीमारी से पश्चिम अफ्रीका में करीब 4,900 लोगों की जान चली गई है. यूरोपीय संघ के प्रमुख हर्मेन वेन रोम्पुई ने कल ट्वीट किया कि स्टाइलियानिडेज […]

ब्रसेल्स : यूरोपीय संघ के नेताओं ने इबोला की रोकथाम और उसे नियंत्रित करने के प्रयासों में समन्वय के लिए साइप्रस के क्रिस्टोस स्टाइलियानिडेज को नियुक्त किया है. इस बीमारी से पश्चिम अफ्रीका में करीब 4,900 लोगों की जान चली गई है. यूरोपीय संघ के प्रमुख हर्मेन वेन रोम्पुई ने कल ट्वीट किया कि स्टाइलियानिडेज ईयू के मानवीय सहायता के नए आयुक्त के तौर पर सेवाएं देंगे. उनका नाम ईयूसीओ ने इबोला से निपटने के लिए ईयू समन्वयक के तौर पर तय किया है.

यूरोपियन संसद में स्टाइलियानिडेज ने पिछले महीने अपने नामांकन की पुष्टि के दौरान बहस में कहा था कि वह जमीनी स्तर पर स्थिति का जायजा लेने के लिए पश्चिमी अफ्रीका जाने को तैयार हैं. इससे पहले, यूरोपीय संघ की कार्यकारी शाखा यूरोपीय आयोग ने कल कहा कि वह इबोला को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है और यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि यह बीमारी कहीं और अपने पैर न जमा सके.

यूरोपीय आयोग ने इबोला का टीका विकसित करने की खातिर अनुसंधान के लिए 310 लाख डॉलर की रकम अलग रखी है. आयोग ने कहा कि जितनी जल्दी हो सके, काम शुरु किया जाएगा। साथ ही आयोग ने बताया कि नवीनतम आंकडों के मुताबिक लाइबेरिया, सियरा लियोन और गिनी में इबोला वायरस के संक्रमण से 4,900 लोगों की जान जा चुकी है तथा करीब 10,000 लोगों का इलाज चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें