32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

श्रीलंका में राजपक्षे ने ”मध्यावधि राष्ट्रपति चुनाव” की घोषणा की

कोलंबो: श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे ने ‘मध्यावधि राष्ट्रपति चुनाव’ की आज घोषणा कर दी. उन्हें लगातार तीसरी बार चुनाव जीतने की उम्मीद है. राष्ट्रपति के अधिकारियों ने बताया कि चुनाव कराने की घोषणा आज दोपहर बाद हुई.राजपक्षे ने ट्विटर पर संदेश में कहा कि राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा पर हस्ताक्षर करने के पीछे उनका […]

कोलंबो: श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे ने ‘मध्यावधि राष्ट्रपति चुनाव’ की आज घोषणा कर दी. उन्हें लगातार तीसरी बार चुनाव जीतने की उम्मीद है.

राष्ट्रपति के अधिकारियों ने बताया कि चुनाव कराने की घोषणा आज दोपहर बाद हुई.राजपक्षे ने ट्विटर पर संदेश में कहा कि राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा पर हस्ताक्षर करने के पीछे उनका मकसद एक बार और कार्यकाल के लिए चुनाव लडना है.
राजपक्षे ने अपने दूसरे कार्यकाल के अनिवार्य चार साल पूरे करने के बाद चुनाव की घोषणा की है. इसके बाद अब वह चुनाव फिर से चुनाव लड़ने के पात्र बन गए हैं.
चुनाव आयुक्त महिंदा देशप्रिय के कार्यालय के अनुसार राष्ट्रपति की घोषणा प्राप्त हो गयी है और इसके आधार पर अब नामांकन प्रक्रिया का पालन किया जाएगा.
श्रीलंका में यह मध्यावधि चुनाव जनवरी के पहले पखवाड़े में होने की अटकलें लगाई जा रही हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें