29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान को आतंकवाद की समस्या के हिस्से के तौर पर नहीं देखता रूस : राजदूत

पेशावर : पाकिस्तान में रुस के राजदूत ने दोनों देशों के सुधरते संबंधों के बीच आज कहा कि रुस दूसरे देशों की तरह पाकिस्तान को आतंकवाद की समस्या के हिस्से के तौर पर नहीं देखता बल्कि दुनिया से इसका खात्मा करने में एक महत्वपूर्ण देश के तौर पर देखता है. रुसी राजदूत एलेक्सी देदोव ने […]

पेशावर : पाकिस्तान में रुस के राजदूत ने दोनों देशों के सुधरते संबंधों के बीच आज कहा कि रुस दूसरे देशों की तरह पाकिस्तान को आतंकवाद की समस्या के हिस्से के तौर पर नहीं देखता बल्कि दुनिया से इसका खात्मा करने में एक महत्वपूर्ण देश के तौर पर देखता है.
रुसी राजदूत एलेक्सी देदोव ने कहा, आतंकवाद किसी एक राष्ट्र की समस्या नहीं है बल्कि एक अतंरराष्ट्रीय संवृति है जिसमें कई देश और नागरिक शामिल हैं. उन्होंने आतंकवाद से लडने में पाकिस्तान की भूमिका को लेकर कहा, दूसरे देशों की तरह रुस, पाकिस्तान को समस्या (आतंकवाद) के हिस्से के रुप में नहीं देखता बल्कि दुनिया से इसके खात्मे को लेकर हल की दिशा में एक महत्वपूर्ण हिस्सेदार मानता है. देदोव ने क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता लाने में पाकिस्तान की भूमिका को मान्यता देते हुए कहा कि रुस शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) का पूर्ण सदस्य बनने की पाकिस्तान की दावेदारी का पूरा समर्थन करता है.
शीत युद्ध के दौरान 40 वर्ष के विद्वेष के बाद दोनों देशों के संबंध सुधर रहे हैं. पाकिस्तान शीत युद्ध के दौरान सोवियत संघ विरोधी गुट में था और 1980 के दशक में अफगानिस्तान से सोवियत संघ के बाहर निकलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी.
उन्होंने कहा कि उनके देश ने पाकिस्तान को हमेशा विश्व राजनीति में एक महत्वपूर्ण देश के रुप में देखा है. रुसी राजदूत ने कहा, पाकिस्तान सांस्कृतिक रुप से एक समृद्ध देश है और अपनी भौगोलिक स्थिति की वजह से बहुत महत्वपूर्ण है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें