38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO: नेताओं के चेहरे पर कालिख, POK में जलाये गए पाकिस्तानी झंडे

इस्लामाबाद : पाक अधिकृत कश्मीर चुनाव में हुई धांधली से नाराज लोग आज भी प्रदर्शन कर रहे हैं. यहां नीलम वैली में आज चुनावी पोस्टर्स पर कालिख पोती गई और पाकिस्तानी झंडे जलाये गए. इन प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने बल का प्रयोग किया जिसमें लोगों को चोटें आईं.मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए गृह राज्यमंत्री किरण […]

इस्लामाबाद : पाक अधिकृत कश्मीर चुनाव में हुई धांधली से नाराज लोग आज भी प्रदर्शन कर रहे हैं. यहां नीलम वैली में आज चुनावी पोस्टर्स पर कालिख पोती गई और पाकिस्तानी झंडे जलाये गए. इन प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने बल का प्रयोग किया जिसमें लोगों को चोटें आईं.मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि इसमें कोई आयश्‍चर्य की बता नहीं है. ऐसा वर्षों से पीओके और बलूचिस्तान में होता आ रहा है.

आपको बता दें कि अंतराष्‍ट्रीय मंच पर कश्‍मीर का राग अलापने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का काला चेहरा दुनिया के सामने आ चुका है. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में 21 जुलाई को संपन्न हुए चुनाव में लोकतंत्र की धज्ज‍ियां किस प्रकार उड़ाई गई इसका सच सामने आया जिसके बाद से लोग पाकिस्तानी सरकार के विरोध में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.

इस चुनाव में नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने 41 में से 32 सीटों पर विजय प्राप्त की है. पिछले दिनों ही चुनावी प्रक्रिया और नतीजों के विरोध में मुजफ्फराबाद, कोटली, चिनारी और मीरपुर में लोग भारी संख्या में सड़क पर निकले और चुनाव के दौरान हुए हिंसा पर रोष जताया था. पीओके में रहने वाले लोगों का आरोप है कि नवाज शरीफ और जरदारी की पार्टी ने पिछले कुछ दिनों में यहां 14 लोगों का कत्ल करवा दिया है. प्रदर्शनकारियों सड़कों पर उतरकर ‘गो नवाज गो’ के नारे लगा रहे हैं.

चुनाव के बाद 21 जुलाई को मीरपुर में 3 शव और 25 तारीख को मुजफ्फराबाद से 2 शव मिले. इन शवों पर गोलियों के निशान हैं. शव के पास से जो गोलियां मिली हैं वह पाकिस्तानी सेना की हैं. लोगों का आरोप है कि चुनावों में धांधली की गई और जिसने उनके खिलाफ आवाज उठाई उनको मौत के घाट उतार दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें