26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नेपाल भूकंप के बाद जीआईसी को 1,000 करोड रुपये के दावों के भुगतान का है अनुमान

मुंबई : नेपाल में आए जबरदस्त भूकंप के बाद मृतकों की संख्या बढने के साथ जीआईसी-रि को इस प्राकृतिक आपदा में हुए नुकसान को देखते हुये 1,000 करोड रुपये के दावों का भुगतान होने का अनुमान है. जीआईसी नेपाल में पुनर्बीमा सुविधा उपलब्ध कराने वाली सबसे बडी कंपनी है. जीआईसी-रि के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक […]

मुंबई : नेपाल में आए जबरदस्त भूकंप के बाद मृतकों की संख्या बढने के साथ जीआईसी-रि को इस प्राकृतिक आपदा में हुए नुकसान को देखते हुये 1,000 करोड रुपये के दावों का भुगतान होने का अनुमान है. जीआईसी नेपाल में पुनर्बीमा सुविधा उपलब्ध कराने वाली सबसे बडी कंपनी है.

जीआईसी-रि के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक ए.के. राय ने बताया, मेरी कंपनी काठमांडों में भूकंप से हुए जानमाल के भारी नुकसान के चलते करीब 16 करोड डालर (1,000 करोड रुपये) के दावे का भुगतान करने की तैयारी कर रही है.

उन्होंने कहा, सबसे खराब स्थिति में भी हमें अधिकतम 1,000 करोड रुपये का भुगतान करना चाहिए. हमने नेपाल की 13 गैर जीवन बीमा कंपनियों के साथ पुनर्बीमा कारोबार किया हुआ है. हमें बिजली संयंत्रों, आवासीय परिसरों, वाणिज्यिक भवनों व होटलों जैसे क्षेत्रों से दावे मिलने की उम्मीद है.

जीआईसी-रि ने यह भी संकेत दिया कि वह भविष्य में नेपाल में अपने पुनर्बीमा का प्रीमियम बढा सकती है. इस समय हमें नेपाल में हमारे नुकसान के बारे में पता नहीं है. मैं केवल इतना ही कह सकता हूं कि यदि नुकसान बढता है तो फिर निश्चित ही नेपाल में पुनर्बीमा कवर उपलब्ध कराने के लिये प्रीमियम बढना तय है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें