38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ली के अंतिम संस्कार में बिल क्लिंटन के साथ जाएगा अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल

सिंगापुर : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन रविवार को सिंगापुर के संस्थापक प्रधानमंत्री ली कुआन यू के अंतिम संस्कार में शरीक होने के लिए व्हाइट हाउस के एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करेंगे. 91 वर्षीय ली की 23 मार्च को मृत्यु हो गयी थी. वह सिंगापुर के पहले प्रधानमंत्री थे. वर्ष 1990 में उन्होंने पद […]

सिंगापुर : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन रविवार को सिंगापुर के संस्थापक प्रधानमंत्री ली कुआन यू के अंतिम संस्कार में शरीक होने के लिए व्हाइट हाउस के एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करेंगे.
91 वर्षीय ली की 23 मार्च को मृत्यु हो गयी थी. वह सिंगापुर के पहले प्रधानमंत्री थे. वर्ष 1990 में उन्होंने पद छोड दिया लेकिन स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय राजनीतिक और आर्थिक मामलों में उनका प्रभाव बना रहा.
द स्टेट्स टाइम्स के मुताबिक, प्रतिनिधिमंडल में सिंगापुर में अमेरिकी दूत किर्क वागर, सिंगापुर में पूर्व अमेरिकी दूत स्टीवन ग्रीन और राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों के लिए राष्ट्रपति के सहायक थॉमस डोनिलन शामिल होंगे.
चर्चित अमेरिकी नेता और ली के करीबी दोस्त रहे हेनरी किसिंजर भी प्रतिनिधिमंडल में होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें