34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भूकंप से इटली का एक शहर बरबाद, मृतकों की संख्‍या हुई 247

एमेटरीस (इटली) : मध्य इटली में बुधवार तड़के आये शक्तिशाली भूकंप से मरने वालों की संख्‍या 247 हो चुकी है, जबकि दर्जनों लोग इस भूकंप की चपेट में आकर घायल हो गये हैं. मलबे के भीतर कई सारे लोग फंसे हुए हैं और कई लापता हैं. यूएसजीएस के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 6.2 है. इसका […]

एमेटरीस (इटली) : मध्य इटली में बुधवार तड़के आये शक्तिशाली भूकंप से मरने वालों की संख्‍या 247 हो चुकी है, जबकि दर्जनों लोग इस भूकंप की चपेट में आकर घायल हो गये हैं. मलबे के भीतर कई सारे लोग फंसे हुए हैं और कई लापता हैं. यूएसजीएस के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 6.2 है. इसका केंद्र 10 किमी की गहराई में नोर्शिया में है, जो रोम से 170 किमी पूर्वोत्तर में स्थित है.

भूकंप का झटका इतना तेज था कि एमेटरीस शहर के अधिकांश मकान ढह गये. इस शहर का मध्य इलाका तबाह हो गया है. चट्टानें और धातु के टुकड़े सड़कों पर पड़े हैं. एमेटरीस के मेयर सर्जियो पिरोजी ने कहा कि यहां अब शहर नहीं बचा है. भूकंप बुधवार तड़के तीन बज कर 36 मिनट पर आया, जब लोग सो रहे थे. इनमें कई लोगों को बाहर निकलने का मौका भी नहीं मिल सका और मलबे में दब गये. इसके झटके राजधानी रोम समेत मध्य इटली के बड़े हिस्सों में महसूस किये गये. भूकंप में सबसे ज्यादा प्रभावित शहर एमेटरीस और एक्यूमोली हैं. एक्यूमोली रोम से 100 किमी पूर्वोत्तर में स्थित रीती के पास है.


कोई भारतीय घायल नहीं

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि इटली में आये जबरदस्त भूकंप में किसी भारतीय के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. उन्होंने ट्वीट किया, 6.2 की तीव्रता वाले भूकंप से इटली दहल गया. उन्हें सूचना मिली है कि किसी भारतीय के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें