36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इस्लामिक स्टेट में शामिल होने जा रही तीन लड़कियां जर्मनी में पकड़ायीं

वाशिंगटन : आतंकी गुट इस्लामिक स्टेट में कथित तौर पर शामिल होने के लिए सीरिया जा रही तीन अमेरिकी किशोरियों को जर्मनी में पकड़ा गया और उन्हें वापस अमेरिका लाया गया. एफबीआइ के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इन तीनों किशोरियों में से दो सोमालियाई मूल की बहनें हैं. तीसरी किशोरी उनकी मित्र है और […]

वाशिंगटन : आतंकी गुट इस्लामिक स्टेट में कथित तौर पर शामिल होने के लिए सीरिया जा रही तीन अमेरिकी किशोरियों को जर्मनी में पकड़ा गया और उन्हें वापस अमेरिका लाया गया. एफबीआइ के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
इन तीनों किशोरियों में से दो सोमालियाई मूल की बहनें हैं. तीसरी किशोरी उनकी मित्र है और उसका परिवार सूडानी है. इन तीनों को शुक्रवार को फ्रैंकफर्ट में उनका विमान उतरने के बाद पकड़ा गया.
एफबीआइ की प्रवक्ता सू पायने ने कल बताया ‘‘लड़कियों की उम्र 15 साल, 16 साल और 17 साल है. इन तीनों को एफबीआइ एजेंटो ने फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर रोका. तीनों को वापस अमेरिका लाया गया और डेनवर में उनके परिवारों के सुपुर्द कर दिया गया.’’ पायने ने कहा कि एजेंसी स्थिति से अवगत है और उसने तीनों किशोरियों को वापस लाने में मदद की.
तीनों किशोरियों को लेकर संदेह तब हुआ जब सोमालियाई मूूल की दोनों बहनों के पिता ने कहा कि उसकी बेटियां 2,000 डॉलर और अपने पासपोर्ट साथ ले गयी हैं. लड़कियों के अभिभावकों ने कहा कि उन्हें उनकी बेटियों की यात्र की योजना की कोई भनक नहीं थी.
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों इस्लामिक स्टेट में शामिल दो गर्भवती हुई किशोरियों द्वारा वापस अपने घर जाने ी इच्छा प्रकट करने की खबर भी मीडिया में आयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें