36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ISIS से लड़ाई के लिए फ्रांस को जर्मनी देगा टोही विमान

बर्लिन : जर्मनी ने इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई में सहायता देने के लिए फ्रांस को टोर्नाडो टोही विमान, एक नौसैन्य फ्रिगेट, हवा में ईंधन भरने की सुविधा और उपग्रह तस्वीर मुहैया कराने की पेशकश की है. जर्मन रक्षामंत्री उर्सुला वोन डेर लेयेन ने कल सहायता की घोषणा करते हुए कहा, ‘‘फ्रांस आईएस के भीषण […]

बर्लिन : जर्मनी ने इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई में सहायता देने के लिए फ्रांस को टोर्नाडो टोही विमान, एक नौसैन्य फ्रिगेट, हवा में ईंधन भरने की सुविधा और उपग्रह तस्वीर मुहैया कराने की पेशकश की है.

जर्मन रक्षामंत्री उर्सुला वोन डेर लेयेन ने कल सहायता की घोषणा करते हुए कहा, ‘‘फ्रांस आईएस के भीषण हमलों से दहल गया, लेकिन हम जानते हैं कि यह अमानवीय कृत्य कभी भी हमें या अन्य समाजों को निशाना बना सकता है.” पेशकश पर चांसलर एंजेला मर्केल की कैबिनट को औपचारिक स्वीकृति देनी होगी और इसे संसद से समर्थन की आवश्यकता होगी, जहां मर्केल के गठबंधन के पास जबर्दस्त बहुमत है.

पेरिस में एलिसी पैलेस ने कहा कि फ्रांसीसी नेता फ्रांस्वा ओलांद ने जर्मनी को उसके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि अन्य यूरोपीय देश भी ऐसा ही करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें