26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शेख हसीना ने आईएस का दावा खारिज किया

ढाका : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एक सप्ताह में दो विदेशियों की हत्या के इस्लामिक स्टेट के दावे को खारिज करते हुए आज कहा कि विपक्षी बीएनपी-जमात गठबंधन ने सरकार की छवि खराब करने के लिए उन्हें मरवा डाला. हसीना ने राजधानी में अपने सरकारी आवास गणभवन में संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें अभी […]

ढाका : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एक सप्ताह में दो विदेशियों की हत्या के इस्लामिक स्टेट के दावे को खारिज करते हुए आज कहा कि विपक्षी बीएनपी-जमात गठबंधन ने सरकार की छवि खराब करने के लिए उन्हें मरवा डाला.

हसीना ने राजधानी में अपने सरकारी आवास गणभवन में संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें अभी तक उसकी(आईएसआईएस की) किसी तरह की संलिप्तता का पता नहीं चला है. हमें जांच करनी होगी.” एक जापानी और एक इतालवी नागरिक की हत्या की वारदातों को साफ तौर पर सुनियोजित और राजनीति से प्रेरित बताते हुए उन्होंने कहा कि यह उनकी सरकार की छवि को धूमिल करने की साजिश का हिस्सा है.

हसीना ने कहा, ‘‘इन जघन्य हत्याओं से हमारी सभी उपलब्धियों को नजरअंदाज करने की कोई वजह नहीं है लेकिन प्रयास ऐसे ही किये जा रहे हैं.” उन्होंने कहा कि निश्चित रुप से बीएनपी-जमात ने बांग्लादेश की उपलब्धियों को ढकने के प्रयास में इन हत्याओं को कराया है. उन्होंने कहा कि विदेशियों की हत्या ऐसे समय में हुई है जब युद्ध अपराधों पर मुकदमे चल रहे हैं.

युद्ध अपराधों के मुकदमों में जमात के शीर्ष नेता शामिल हैं जो 1971 में पाकिस्तान से बांग्लादेश की आजादी के खिलाफ थे. कुछ जमात नेताओं को पहले ही मौत की सजा दी जा चुकी है. हसीना ने कहा, ‘‘हम कार्रवाई करेंगे और दोषियों का पता लगाएंगे. लेकिन अगर हम हत्याओं के चलते अपनी उपलब्धियों को नजरअंदाज करने लगे तो बीएनपी-जमात की साजिश कामयाब हो जाएगी.” उत्तरी रंगपुर शहर में कल एक रिक्शे पर सवार होकर एक खेत की तरफ जा रहे 66 साल के होसी कोनियो को अज्ञात हमलावरों ने सीने, कंधे और हाथ में गोली मार दीं. उसकी तत्काल मौत हो गयी.

आईएस ने अरबी भाषा में बयान जारी कर कोनियो पर हमले की जिम्मेदारी ली. इस घटना से पांच दिन पहले 50 साल के इतालवी कर्मी सेसारे तवेला को मोटरसाइकिल पर सवार आतंकवादियों ने ढाका के राजनयिक इलाके में गोली मार दी थी जिससे उसकी मौत हो गयी. पिछले सप्ताह घटी इस घटना की जिम्मेदारी भी आईएस ने ली थी.

हसीना ने कहा, ‘‘हमें कोई सुराग नहीं मिला है. अगर कोई जिम्मेदारी लेता है तो हम इसे स्वीकार क्यों करेंगे?” उन्होंने कहा, ‘‘जब तक हमें जांच से कुछ पता नहीं चलता, मुझे नहीं लगता कि हमें इस बात को कबूल करना चाहिए.” हसीना के मुताबिक खुफिया एजेंसियां इस पर काम कर रहीं हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें