34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्‍तान: चार आतंकियों को फांसी दी गई, चार और को देने की तैयारी

फैसलाबाद : पाकिस्तान के फैसलाबाद जेल में चार और आतंकवादियों को फांसी पर लटका दिया गया है. इन चारों के खिलाफ दो दिन पहले ही सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने ब्लैक वारंट पर दस्तखत किये थे. यह खबर रविवार को पाकिस्तान के जियो न्यूज चैनल ने देते हुए बताया है कि फांसी पर लटकाये […]

फैसलाबाद : पाकिस्तान के फैसलाबाद जेल में चार और आतंकवादियों को फांसी पर लटका दिया गया है. इन चारों के खिलाफ दो दिन पहले ही सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने ब्लैक वारंट पर दस्तखत किये थे.
यह खबर रविवार को पाकिस्तान के जियो न्यूज चैनल ने देते हुए बताया है कि फांसी पर लटकाये गये चारों आतंकियों पर पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ पर जानलेवा हमले का आरोप था. इससे पूर्व जेल के अधिकारियों ने ब्लैक वारंट तामील करने की पुष्टि करते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी थी. आतंकियों के नाम हैं- अखलाक अहमद उर्फ रूसी, गुलाम सरवर, जुबैर अहमद और राशिद टीपू.
अधिकारियों ने बताया कि फांसी पर लटकाने से पहले चारों आतंकियों के परिजनों को बुला कर उनसे मुलाकात करवायी गयी. फिर डॉक्टरों ने चेक अप किया. पेशावार हमले के बाद पाकिस्तान सरकार ने आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का संकल्प व्यक्त किया था. इससे पहले शुक्रवार को फैसलाबाद जेल में ही डॉ उसमान और अरशद महमूद को फांसी दी गयी थी.
पकड़े गये 300 आतंकी
इसलामाबाद में सुरक्षा एजेंसियों के संयुक्त अभियान के दौरान करीब 300 संदिग्ध आतंकी पकड़े गये हैं. इनमें कई विदेशी भी शामिल हैं.
ये लटकाये गये
अखलाक अहमद, गुलाम सरवर जुबैर अहमद और राशिद टीपू
गुनाह : परवेज मुशर्रफ पर जानलेवा हमले के दोषी
एक रूसी नागरिक भी
अखलाक का जन्म रूस के वोलगोग्राद में हुआ था. उसकी मां रूसी और पिता पाकिस्तानी हैं.
नौ को फांसी कभी भी
जियो न्यूज ने जेल अधिकारियों हवाले से बताया है कि नौ अन्य आतंकवादियों के ब्लैक वारंट पर भी हस्ताक्षर कर दिये गये हैं. इन्हें भी किसी वक्त फांसी दी जा सकती है. इनमें से अधिकांश पर मुल्तान के आर्मी बेस और गुजरात में हमले का आरोप है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें