27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वीसी को देना होगा इस्तीफा

कोलकाता : यादवपुर विश्वविद्यालय के कुलपति अभिजीत मुखर्जी के इस्तीफे की मांग पर यादवपुर के छात्रों ने मुहर लगा दी. गुरुवार को यादवपुर विश्वविद्यालय के कला विभाग के छात्रों ने वोट दिया था. शुक्रवार को वोट गणना हुई. कला विभाग के लगभग 3000 छात्रों में से लगभग 2652 छात्रों ने मतदान किया था, इनमें से […]

कोलकाता : यादवपुर विश्वविद्यालय के कुलपति अभिजीत मुखर्जी के इस्तीफे की मांग पर यादवपुर के छात्रों ने मुहर लगा दी. गुरुवार को यादवपुर विश्वविद्यालय के कला विभाग के छात्रों ने वोट दिया था. शुक्रवार को वोट गणना हुई.
कला विभाग के लगभग 3000 छात्रों में से लगभग 2652 छात्रों ने मतदान किया था, इनमें से 2572 छात्रों ने कुलपति के इस्तीफे के पक्ष में मत दिया, जबकि 80 छात्रों ने इस्तीफा नहीं देने के पक्ष में मतदान दिया, यानी अधिकतर छात्रों ने कुलपति के इस्तीफे के पक्ष में मतदान किया. जबकि अधिकतर छात्रों ने न्यायिक जांच के पक्ष में भी मतदान किया. 10 नवंबर को विज्ञान विभाग व 11 नवंबर को इंजीनियरिंग विभाग के छात्र जन वोट देंगे. पूरी वोटिंग प्रक्रिया पर निगरानी के लिए सुजात भद्र, अनुराधा तलवार व रूबी मुखोपाध्याय को लेकर एक पर्यवेक्षक की टीम का गठन किया था.
वोट देने वाले छात्रों का कहना है कि चूंकि कुछ लोगों का आरोप था कि केवल 20 फीसदी छात्रों को ही आंदोलन का समर्थन प्राप्त है. इस जन वोट से यह साबित हो गया कि विश्वविद्यालय के बड़े अंश के छात्र कुलपति के इस्तीफे के पक्ष में हैं. उल्लेखनीय है कि कल ही कुलपति अभिजीत चक्रवर्ती ने 16 सितंबर को छात्रों पर पुलिस कार्रवाई की जिम्मेदारी स्वीकार किया था और संतान तुल्य छात्रों के वेदना के लिए खुद को जिम्मेदार माना था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें