20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फाइनेंस कंपनी के दफ्तर में डकैती

महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस के कार्यालय से साढ़े तीन लाख की लूट आसनसोल : आसनसोल साउथ थाना अंतर्गत मुर्गासोल स्थित महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंसियल सर्विस प्राइवेट लिमिटेड की आसनसोल शाखा में गुरुवार की दोपहर आधा दर्जन अपराधियों ने रिवाल्वर के बल पर पर ढाई लाख रुपये नगद तथा कर्मचारियों के सोने के आभूषणों सहित साढ़े […]

महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस के कार्यालय से साढ़े तीन लाख की लूट
आसनसोल : आसनसोल साउथ थाना अंतर्गत मुर्गासोल स्थित महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंसियल सर्विस प्राइवेट लिमिटेड की आसनसोल शाखा में गुरुवार की दोपहर आधा दर्जन अपराधियों ने रिवाल्वर के बल पर पर ढाई लाख रुपये नगद तथा कर्मचारियों के सोने के आभूषणों सहित साढ़े तीन लाख रुपये की डकैती की.
मात्र 25 मिनट में ही उन्होंने पूरे ऑपरेशन को अंजाम दिया और आराम से निकल गये. सभी कर्मचारियों को कमरे में बंद कर रखने के कारण आम नागरिकों को इसकी जानकारी ही नहीं मिली. पुलिस आयुक्त लक्ष्मी नारायण मीणा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. बाद में उन्होंने मीडिया को कहा कि जांच के क्रम में अपराधियों के कुछ सुराग मिले हैं. शीघ्र ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. कार्यालय में न तो सीसीटीवी कैमरे लगे हैं और न सुरक्षा प्रहरी ही तैनात थे.
महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंसियल के स्थानीय शाखा प्रबंधक देवी प्रसाद ठाकुर ने बताया कि गुरुवार की दोपहर ढाई बजे छह अपराधी ग्राहक के रूप में कार्यालय में आये. उन्होंने वाहन खरीदने के लिए लोन लेने की जानकारी मांगी. उनमें से दो सामने की लॉबी में बैठ गये. दो युवक अंदर दाखिल हो गये.
उन्होंने कर्मचारियों से लोन के बारे में पूछताछ शुरू कर दी. सभी किसी न किसी कर्मचारी से स्वाभाविक रूप से पूछताछ कर रहे थे. अचानक एक अपराधी ने रिवाल्वर निकाल ली तथा एक कर्मी की कमर से सटा कर उसे कार्यालय के अंदर ले जाने का आदेश दिया. दूसरे अपराधी ने बाहर खड़े एक कर्मी को रिवाल्वर के बल पर अंदर ले आया. उस समय कार्यालय में दस कर्मचारी मौजूद थे. जिनमें से चार महिला कर्मचारी शामिल थीं. सभी कर्मचारियों के मोबाइल फोन एक जगह जमा करने का निर्देश दिया गया.
सभी ने डर से अपने मोबाइल फोन वहां जमा कर दिया. उन्होंने कहा कि सभी कर्मियों को रिवाल्वर दिखा कर फाइल रूम में जाने का आदेश दिया गया.
उन्होंने कहा कि फाइल रूम में दाखिल कर महिला कर्मचारी ज्योति का सोने का कंगन अपराधियों ने निकलवा लिया. उसके बाद जिन कर्मचारियों ने सोने की अंगूठियां पहन रखी थी, उनकी अंगूठियां उतरवा ली. सभी को फाइल रूम में बाहर से बंद कर देने के बाद कैश से नगदी ढाई लाख रुपये व सोने के आभूषण लेकर फरार हो गये.
शाखा प्रबंधक श्री ठाकुर ने कहा कि मात्र 25 मिनट में अपराधियों सुनियोजित तरीके से डकैती को अंजाम दे दिया. कुछ देर बाद बाहर से कोई कर्मचारी आया तो उसने कार्यालय में सन्नाटा देख कर कर्मियों को आवाज लगानी शुरू की. तभी उन लोगों ने फाइल रूम का दरवाजा खटखटा कर खोलने के लिए कहा. उसने दरवाजा खोल कर सभी को बाहर निकाला. इसके बाद वे बाहर निकले और मोबाइल फोन से स्थानीय थाना पुलिस को सूचना दी.
सूचना मिलते ही आसनसोल साउथ थाना प्रभारी मनोरंजन मंडल पुलिसकर्मियों के साथ घटना स्थल पर पहुचें. उन्होंने घटना स्थल का मुआयना किया. पुलिस ने उस बिल्डिंग में स्थित खादिम शू तथा अरोरा मोटरपार्ट्स की दुकान में पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश की. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल) राकेश सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त (सेंट्रल) वरुण बैद्य भी घटनास्थल पर पहुंचे तथा शाखा प्रबंधक व कर्मियों से पूछताछ की. इसके बाद पुलिस आयुक्त श्री मीणा भी घटनास्थल पर पहुंचे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें