36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बढ़ती महंगाई के खिलाफ जुलूस

दुर्गापुर : बढ़ती महंगाई के िलये केंद्र व राज्य सरकार को दोषी ठहराते हुये माकपा दो नंबर जोनल कमेटी ने दुर्गापुर में जुलूस निकाला. सागरभांगा एसबीआई मोड़ से शुरू जुलूस में डीवाइएफआई, एसएफआई महिला समिति के सदस्यों ने भी िहस्सा िलया. जुलूस स्टेशन बाजार, सिनेमा हॉल मोड़ होते हुए ज्योति बसु की मूर्ति के समक्ष […]

दुर्गापुर : बढ़ती महंगाई के िलये केंद्र व राज्य सरकार को दोषी ठहराते हुये माकपा दो नंबर जोनल कमेटी ने दुर्गापुर में जुलूस निकाला. सागरभांगा एसबीआई मोड़ से शुरू जुलूस में डीवाइएफआई, एसएफआई महिला समिति के सदस्यों ने भी िहस्सा िलया. जुलूस स्टेशन बाजार, सिनेमा हॉल मोड़ होते हुए ज्योति बसु की मूर्ति के समक्ष पहुंच सभा में तब्दील हो गया.
माकपा नेता पंकज राय सरकार ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण ही महंगाई बढ़ रही है. बढ़ती महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है. दैनिक मजदूरी करने वालों के सामने गंभीर संकट उत्पन्न हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि देश आगे बढ़ रहा है.
विकास हो रहा है. लेकिन जहां नागरिकों की थाली से दाल, सब्जी गायब हो जाये वह देश आगे कैसे बढ़ सकता है. दाल के दाम आसमान छू रहे हैं. आलू एवं विभिन्न सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. क्या देश की जनता ने मोदी को महंगाई में वृद्धि के लिये समर्थन िदया था. महंगाई पर अंकुश लगाने के िलये उन्हें कमान सौंपी गई थी. उन्होंने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जनता से बचने के लिये टस्क फोर्स का गठन कर दिया लेकिन बाजारों में महंगाई पर लगाम लगना तो दूर उल्टे वह बढ़ती जा रही है. आलू बाजार में बीस रुपये किलो बिक रहे है.
चावल के दामों में वृद्धि देखी जा रही है. लोग कमायेंगे क्या और खायेंगे क्या? उन्होने कहा कि कुछ लोगों का कहना है कि मुसलिमों का पवित्र रमजान महीना चल रहा है. बाजारों में खाने-पीने की चीजों में वृद्धि देखी जा रही है. लेिकन वास्तव में केंद्र व राज्य की गलत नीतियों के कारण ही महंगाई आसमान छू रही है और लोगों का जीना मुश्किल कर रही है. अगर महंगाई पर जल्द लगाम नहीं लगाई गई तो आंदोलन और तेज होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें