34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तीन जगहों पर इमारत का हिस्सा ढहा, तीन मरे

सोमवार दोपहर को महानगर में हुई बारिश के कारण तीन अलग-अलग जगहों में इमारत का क्षतिग्रस्त हिस्सा गिरने से तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है. घटनाओं की खबर पाकर स्थानीय थाने […]

सोमवार दोपहर को महानगर में हुई बारिश के कारण तीन अलग-अलग जगहों में इमारत का क्षतिग्रस्त हिस्सा गिरने से तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है. घटनाओं की खबर पाकर स्थानीय थाने के अलावा दमकल विभाग के कर्मियों ने वहां पहुंच कर स्थिति को काबू में किया. तीनों घटना की जांच की जा रही है.
कोलकाता: इमारत की बालकनी का हिस्सा ढहा, एक की मौत : पहली घटना दक्षिण कोलकाता के ढाकुरिया इलाके पंचानन तल्ला रोड में दोपहर 3.30 बजे के करीब घटी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यहां एक चार मंजिली इमारत के तीसरे तल्ले में बालकनी का हिस्सा टूट कर दूसरे तल्ले में गिरा, जिससे दूसरे तल्ले की बालकनी का हिस्सा टूट कर पहले तल्ले पर जा गिरा. इसके कारण पहले तल्ला का बालकोनी का हिस्सा टूट कर जमीन पर गिरने से एक महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि एक अन्य हो गयी. मृत महिला का नाम कमला चटर्जी (70) है, जबकि घायल महिला का नाम सुनीता साव (55) बताया गया है. इस मामले में कोलकाता नगर निगम के डीजी (बिल्डिंग) देवाशीष चक्रवर्ती ने बताया कि इमारत के हिस्से काफी जर्जर हालत में थे. इस घटना की खबर पाकर तुरंत दमकल विभाग को वहां भेजा गया. घायल महिला का इलाज चल रहा है. इस घटना के बाद उस इमारत के बाकी क्षतिग्रस्त हिस्से को भी तोड़ने का आदेश दिया गया है.
तिलजला में कारखाने की इमारत का हिस्सा गिरने से एक की मौत : बारिश के कारण तिलजला इलाके के तपसिया रोड में एक इमारत का एक हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. घटना 40 डी, तपसिया रोड में सोमवार शाम 5.15 के करीब घटी. मृत व्यक्ति का नाम नरेश ठाकुर (35) है. वह बिहार के समस्तीपुर का रहनेवाला है. इस घटना में वहां से गुजर रहे दो अन्य व्यक्ति भी घायल हो गये. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, तपसिया रोड में एक चप्पल के कारखाने की इमारत के पहले तल्ले का एक हिस्सा भारी बारिश के कारण ढह गया. उस समय वहां से जा रहा एक व्यक्ति भी इसकी चपेट में आ गया. इमारत का मलबा उसके सिर पर गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया. तुरंत उसे चितरंजन नेशनल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने वहां पहुंच कर स्थिति को काबू में किया. खबर पाकर नगर निगम के कर्मी भी वहां पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. इस घटना को लेकर इलाके के लोगों में काफी गुस्सा है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.
बस स्टैंड का हिस्सा ढहने से एक की मौत : भारी बारिश के कारण तिलजला इलाके के तपसिया रोड में बस स्टैंड का एक हिस्सा ढहने से उसकी चपेट में आकर एक राहगीर की मौत हो गयी. घटना 41 ए, तपसिया रोड में सोमवार शाम 5.40 के करीब घटी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बारिश के कारण शाम को बस स्टैंड का एक हिस्सा ढह गया. इसके कारण आसपास खड़े कुछ लोग इसकी चपेट में आ गये. इसमें से एक व्यक्ति के सिर पर भारी मलबा गिरने से गंभीर हालत में उसे चितरंजन नेशनल मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृत व्यक्ति की शिनाख्त नहीं हो सकी है. पुलिस उसकी शिनाख्त करने की कोशिश कर रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें