36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अगले 48 घंटों तक बारिश

कोलकाता : सोमवार को महानगर व आसपास के इलाकों ने जमकर बारिश हुई. चक्रवात तूफान रोनू बांग्लादेश होते हुए म्यांमार की आेर चला गया, लेकिन इसके प्रभाव से कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के जिलों में पिछले कई दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है. सोमवार को तो महानगर एवं आसपास के इलाकों में भी जमकर […]

कोलकाता : सोमवार को महानगर व आसपास के इलाकों ने जमकर बारिश हुई. चक्रवात तूफान रोनू बांग्लादेश होते हुए म्यांमार की आेर चला गया, लेकिन इसके प्रभाव से कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के जिलों में पिछले कई दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है. सोमवार को तो महानगर एवं आसपास के इलाकों में भी जमकर बारिश हुई और शहर में जगह-जगह जलजमाव की स्थिति पैदा हो गयी. भारी बारिश के कारण शहर की सड़कें जलमग्न हो गयीं. मौसम विभाग की मानें तो बिन मौसम की इस बारिश से फिलहाल छुटकारा मिलने की संभावना नजर नहीं आ रही है और अगले 48 घंटों तक बारिश का संभावना जतायी गयी है.

राज्य में हवा में नमी की मात्रा काफी बढ़ गयी है. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि रोनू का प्रभाव खत्म होने के बावजूद भारत के पूर्व से पश्चिम हिस्से तक निम्न दबाव की एक रेखा तैयार हुई है जो रविवार को पश्चिम बंगाल के गांगेय इलाकों तक पहुंच गयी. निम्न दबाव की यह रेखा समुद्र तट से 900 मीटर ऊपर स्थित है.

इसके फलस्वरूप समुद्र से निकल रही जलीय वाष्प से बादल तैयार हो रहे हैं जिससे महानगर समेत राज्य के कई इलाकों में बारिश हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें