38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लापता मामला: महिला पर्वतारोही सुनीता की हालत गंभीर, तीन पर्वतारोहियों की मौत

कोलकाता़ दुनिया की सबसे उंची चोटी माउंट एवरेस्ट अभियान को पूरा कर लौटने के दौरान बंगाल के चार पर्वतारोही गौतम घोष, परेश नाथ, सुभाष पाल और सुनीता हाजरा लापता हो गये थे. काफी तलाश करने के बाद महिला पर्वतारोही सुनीता हाजरा गंभीर हालत में पायी गयी, जिन्हें इलाज के लिए काठमांडू ले जाया गया है. […]

कोलकाता़ दुनिया की सबसे उंची चोटी माउंट एवरेस्ट अभियान को पूरा कर लौटने के दौरान बंगाल के चार पर्वतारोही गौतम घोष, परेश नाथ, सुभाष पाल और सुनीता हाजरा लापता हो गये थे. काफी तलाश करने के बाद महिला पर्वतारोही सुनीता हाजरा गंभीर हालत में पायी गयी, जिन्हें इलाज के लिए काठमांडू ले जाया गया है. बाकि तीन पर्वतारोहियों की मौत हो गयी, जिसकी पुष्टि हिमालयन रेसकिट एशोसिएशन ने की है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, एवरेस्ट विजय कर लौटते समय चार पर्वतारोही गौतम घोष, परेश नाथ, सुनीता हाजरा और सुभाष पाल लापता थे. रविवार को सुभाष पाल काे खोज निकाला गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. गंभीर हालत होने के कारण कैंप दो में लाते समय ही उनकी मौत हो गयी. सोमवार तक गौतम घोष और परेश नाथ का कोई पता नहीं चल पाया था यद्यपि हिमालयन रेसकिट एसोसियशन (एचआरए ) ने परेश नाथ और गौतम घोष की मौत की पुष्टि की है. सुनीता की हालत भी चिंताजनक. उन्हें इलाज के लिए कैंप दो से कांठमांडू लाया गया है. वहां उनका इलाज चल रहा है.

नेपाल सरकार की ओर से राहत व बचाव कार्य जारी है. सेना का एक दल लगातार एवरेस्ट पर बचाव कार्य में लगा है, लेकिन खराब मौसम होने व एवरेस्ट की रास्तों की जानकारी नहीं होने के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि पश्चिम बंगाल राज्य युवा कल्याण विभाग की ओर से लापता पर्वतारोहियों के विषय में बताया गया कि परेश नाथ और गौतम घोष की कोई जानकारी नहीं मिल पायी है. साथ ही उनके साथ गये दो शेरपा भी लापता हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें