33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तृणमूल नेता ने वाम पंचायत सदस्य पर लगाया मिट्टी चोरी का आरोप

जलपाईगुड़ी : तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण (एसजेडीए) की जमीन से मिट्टी चुराने का आरोप माकपा की एक पंचायत सदस्य पर लगाया है. जलपाईगुड़ी शहर के माहुत पाड़ा की जिस जमीन से मिट्टी चोरी हो रही है, उसके निकट ही कोलकाता उच्च न्यायालय की सर्किट बेंच के लिए जमीन अधिग्रहण […]

जलपाईगुड़ी : तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण (एसजेडीए) की जमीन से मिट्टी चुराने का आरोप माकपा की एक पंचायत सदस्य पर लगाया है. जलपाईगुड़ी शहर के माहुत पाड़ा की जिस जमीन से मिट्टी चोरी हो रही है, उसके निकट ही कोलकाता उच्च न्यायालय की सर्किट बेंच के लिए जमीन अधिग्रहण किया गया है.
आरोप है कि एसजेडीए की जमीन से मिट्टी लेकर तृणमूल परिचालित पहाड़पुर ग्राम पंचायत की माकपा सदस्य जयंती राय कच्चा रास्ता तैयार करवा रही हैं.
माहुत पाड़ा इलाके में बदहाल पड़े पांच सौ मीटर कच्चे रास्ता को तैयार करने के लिए एसजेडीए की जमीन से जयंती राय मिट्टी कटवा रही हैं. यह काम गत 4 फरवरी से चल रहा है. लगातार मिट्टी काटने से जमीन में तालाब जैसा बनना शुरू हो गया है. ऐसी परिस्थिति में स्थानीय तृणमूल नेता ने माकपा पंचायत सदस्य द्वारा एसजेडीए की जमीन से मिट्टी काटने की शिकायत एसजेडीए से की है.
मामले की जांच में एसजेडीए के अभियंता प्रकाश लामा ने जमीन का मुआयना किया. उन्होंने माकपा पंचायत सदस्य को सीधे कहा कि बिना अनुमति के सरकारी जमीन से मिट्टी नहीं काटी जा सकती. इसके साथ ही रास्ते का काम बंद करा दिया गया. मिट्टी काटने की आवेदन याचिका के बाद भी एसजेडीए की ओर से अन्यत्र से मिट्टी लाकर जमीन को भरने का निर्देश दिया गया है.
जयंती राय ने बताया कि काम शुरू होने से पहले एसजेडीए कार्यालय में अनुमति के लिए आवेदन भेजा गया था, लेकिन आज तक उस पर कोई जवाब नहीं मिला है. स्थानीय निवासियों की रास्ता तैयार करने की बढ़ती मांग के मद्देनजर गत चार फरवरी से एक सौ दिन के कार्य के तहत मिट्टी काट कर कच्चा रास्ता तैयार करने का काम शुरू किया गया.
दूसरी ओर तृणमूल नेता सुरजित राय ने बताया कि बिना अनुमति लिये ही सरकारी जमीन से मिट्टी चोरी कर माकपा पंचायत सदस्य कार्य करा रही हैं. इस जमीन से अगर लगातार मिट्टी काटी गयी तो जमीन जलाशय का रूप धारण करेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें