32.1 C
Ranchi
Saturday, March 30, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चेतावनी: टैक्सी संगठनों ने दी अलग-अलग हड़ताल करने की धमकी, परिवहन सचिव संग बैठक आज

कोलकाता: एटक समर्थित कोलकाता टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन व वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स को-आॅर्डिनेशन कमेटी द्वारा एक व दो दिसंबर और बंगाल टैक्सी एसोसिएशन (बीटीए) व सीटू समर्थित कलकत्ता टैक्सी वर्कर्स यूनियन द्वारा तीन व चार दिसंबर को टैक्सी हड़ताल के परिपेक्ष्य में राज्य के परिवहन सचिव अलापन बंद्योपाध्याय ने शुक्रवार को परिवहन भवन में टैक्सी […]

कोलकाता: एटक समर्थित कोलकाता टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन व वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स को-आॅर्डिनेशन कमेटी द्वारा एक व दो दिसंबर और बंगाल टैक्सी एसोसिएशन (बीटीए) व सीटू समर्थित कलकत्ता टैक्सी वर्कर्स यूनियन द्वारा तीन व चार दिसंबर को टैक्सी हड़ताल के परिपेक्ष्य में राज्य के परिवहन सचिव अलापन बंद्योपाध्याय ने शुक्रवार को परिवहन भवन में टैक्सी संगठनों की बैठक बुलायी है.
श्री बंद्योपाध्याय ने बताया कि टैक्सी संगठनों की विभिन्न मांगों के परिपेक्ष्य में यह बैठक बुलायी गयी है. इस बैठक में एटक समर्थित कोलकाता टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन के महासचिव व वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स को-आर्डिनेशन कमेटी के संयोजक नवल किशोर श्रीवास्तव, बीटीए के महासचिव विमल गुहा, सीटू समर्थित कलकत्ता टैक्सी वर्कर्स यूनियन के अनादि साहू, प्रोग्रेसिव टैक्सी मेंस यूनियन, कलकत्ता टैक्सी एसोसिएशन और बंगाल टैक्सी वर्कर्स वेल्फेयर एसोसिएसन के पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे.
इससे पूर्व, गुरुवार को एटक कार्यालय में एटक समर्थित कोलकाता टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन के महासचिव व वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स को-आर्डिनेशन कमेटी के संयोजक नवल किशोर श्रीवास्तव के नेतृत्व में पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में मोहम्मद मुश्ताक, प्रदीप पाठक, भुवनेश्वर वर्मा, अवनीश शर्मा, अरूप मंडल व अन्य उपस्थित थे. बैठक के बाद श्री श्रीवास्तव ने बताया कि वे एक व दो दिसंबर की हड़ताल को लेकर अडिग हैं. शुक्रवार को परिवहन सचिव के साथ बैठक के बाद सरकार के रुख के बाद कोई फैसला लिया जायेगा, हालांकि परिवहन सचिव के आश्वासन व हावड़ा ट्रैफिक पुलिस आयुक्त के आश्वासन के बावजूद टैक्सी ड्राइवरों पर पुलिस का जुल्म बढ़ा है. यदि यह जारी रहा, तो वे लोग हावड़ा में टैक्सी बॉयकाट के लिए बाध्य होंगे. टैक्सी ड्राइवरों को पुलिस द्वारा परेशान किया जा रहा है. पुराने मामले वापस नहीं लिये गये हैं.
दूसरी ओर, सीटू समर्थित कलकत्ता टैक्सी वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारी व पूर्व मंत्री अनादि साहू ने कहा कि उन लोगों ने हड़ताल की नोटिस दिया है. यह सरकार पर निर्भर करता है कि वह क्या निर्णय लेती है. टैक्सी चालकों के लिए अभी तक स्थायी पार्किंग की व्यवस्था, प्राइवेट गाड़ियों उबेर, ओला व मेरु के लिए किराया तय करने, वेटिंग शुल्क बढ़ाने व किराया वृद्धि संबं‍धित निर्णय नहीं लिये गये हैं. बीटीए के संयुक्त सचिव बलविंदर सिंह ने कहा कि वे लोग अपनी मांगों को लेकर प्रतिबद्ध हैं. अब फैसला सरकार को लेना है.
लापता चैक्सी चालक के परिवार नवल किशोर श्रीवास्तव से मिले
लापता टैक्सी चालक पुशेश्वर पांडे के परिवार के सदस्यों ने गुरुवार को एटक पार्टी कार्यालय में एटक के वरिष्ठ नेता नवल किशोर श्रीवास्तव से मुलाकात की. श्री श्रीवास्तव ने कहा कि वह इस संबंध में परिवहन सचिव अलापन बंद्योपाध्याय का ध्यान आकर्षित करेंगे व पुलिस आयुक्त को भी पत्र लिखेंगे. उन्हें संदेह है कि उक्त ड्राइवर को अगवा किया गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें