26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसनसोल निगम चुनाव में हिंसा, दर्जनों हुए घायल

आसनसोल : बम विस्फोट, फायरिंग, मारपीट व बूथ कब्जा के बीच आसनसोल नगर निगम के 106 वार्डों के लिए शनिवार को 967 मतदान केंद्रों पर मतदान संपन्न हुआ. 12.52 लाख मतदाताओं में से 71 फीसदी ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. जिलाशासक डॉ सौमित्र मोहन ने कहा कि छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान शांतिपूर्ण संपन्न […]

आसनसोल : बम विस्फोट, फायरिंग, मारपीट व बूथ कब्जा के बीच आसनसोल नगर निगम के 106 वार्डों के लिए शनिवार को 967 मतदान केंद्रों पर मतदान संपन्न हुआ. 12.52 लाख मतदाताओं में से 71 फीसदी ने अपने मताधिकार का उपयोग किया.
जिलाशासक डॉ सौमित्र मोहन ने कहा कि छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. दर्जन भर लोगों को हिरासत में लिया गया था. मतदान होने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया. किसी भी राजनीतिक पार्टी के स्तर से पुनर्मतदान कराने की मांग नहीं की गयी है. इधर विभिन्न राजनीतिक पार्टियों ने सत्ताशीन तृणमूल कांग्रेस पर बूथ लूटने का आरोप लगाया. पांच प्रत्याशियों की पिटाई की गयी है. फायरिंग में तीन भाजपा समर्थक घायल हो गये हैं. मारपीट की घटना में दो दर्जन से अधिक घायलों को आसनसोल जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है.
सुबह मतदान शुरू होते ही जामुड़िया व रानीगंज इलाके में स्थित बूथों से बूथ कब्जा करने की शिकायतें मिलने लगीं. वार्ड संख्या एक में तृणमूल के कब्जा के खिलाफ सीपीएम के समर्थक आदिवासियों ने घरेलू हथियारों के साथ विरोध प्रदर्शन कर सनसनी फैला दी. पुलिस अधिकारियों ने उन्हें समझा-बुझा कर शांत कराया. वार्ड संख्या 10 व 11 में भी कब्जा किये जाने का मतदाताओं ने विरोध किया. पुलिस कर्मियों पर भारी पथराव किया तथा पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. काफी देर तक पूरा इलाका रणक्षेत्र बना रहा.
रानीगंज के गिरजापाड़ा इलाके के बूथ में माकपा व तृणमूल समर्थकों के बीच जम कर बमबाजी व फायरिंग हुई. आधा दर्जन से अधिक जीवित बम बरामद किये गये. दोनों पक्षों के बीच भारी पथराव हुआ. कड़ी मशक्कत व रैफ उतारने के बाद पुलिस अधिकारियों ने स्थिति नियंत्रित की.
आसनसोल नॉर्थ थाना अंतर्गत 14 नंबर वार्ड में बूथ कब्जा को लेकर फायरिंग हुई. भाजपा के तीन समर्थकों को गोली लगी. उन्हें कल्ला केंद्रीय अस्पताल में दाखिल कराया गया है. वार्ड नंबर 76 अंतर्गत बीसी कॉलेज परिसर में बने बूथ के सामने बमबाजी की गयी तथा दो पक्षों के बीच जम कर मारपीट हुई. इसी वार्ड में बूथ कब्जा करने गये तृणमूल कर्मी बैजू शर्मा की बुरी तरह से पिटाई स्थानीय मतदाताओं ने कर दी. उसे गंभीर हालत में अस्पताल में दाखिल कराया गया है.
वार्ड संख्या 46 में एवीएम को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. कांग्रेस प्रत्याशी सितारा खान व पोलिंग एजेंट शाह आलम की बुरी तरह से पिटाई की गयी. उन्हें भी जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया. इससे मतदान प्रभावित हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें