34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दक्षिण दमदम में डेंगू का प्रकोप

कोलकाता: दक्षिण दमदम नगरपालिका के सात और आठ नंबर वार्ड में डेंगू के प्रकोप से 100 से ज्यादा लोगों के बीमार होने की खबर है. पीड़ितों में महिलाओं की तादाद अधिक है. पीड़ितों को तेज बुखार, जोड़ों में दर्द और त्वचा पर दाने उभरने की प्रमुख शिकायतें सामने आयी हैं. पीड़ितों का दमदम नगरपालिका अस्पताल […]

कोलकाता: दक्षिण दमदम नगरपालिका के सात और आठ नंबर वार्ड में डेंगू के प्रकोप से 100 से ज्यादा लोगों के बीमार होने की खबर है. पीड़ितों में महिलाओं की तादाद अधिक है. पीड़ितों को तेज बुखार, जोड़ों में दर्द और त्वचा पर दाने उभरने की प्रमुख शिकायतें सामने आयी हैं. पीड़ितों का दमदम नगरपालिका अस्पताल और नर्सिंग होम में इलाज चल रहा है. काफी डेंगू मरीजों का इलाज उनके घर पर ही इलाज चल रहा है.
डेंगू को लेकर दहशत में लोग
दमदम नगरपालिका अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, हाल में दक्षिण दमदम नगरपालिका के 50 से ज्यादा डेंगू पीड़ितों का अस्पताल में इलाज किया गया है. अब भी कई डेंगू पीड़ितों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. डेंगू के कहर से अंचल के लोगों में आतंक है. आरोप है कि दक्षिण दमदम नगरपालिका इसकी रोकथाम के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है. दक्षिण दमदम नगरपालिका के आठ नंबर वार्ड के क्लाइव हाउस, गोल पार्क, आरएन गुहा रोड और राष्ट्रगुरु एवेन्यू में लगातार डेंगू के मरीजों की तादाद बढ़ रही हैं.
दूसरी ओर, नगरपालिका के सात नंबर वार्ड में पादरीहट्टा और आरबीसी रोड में भी डेंगू का प्रकाेप है. डेंगू पीड़ित परिवार के लोगों का कहना है नगरपालिका इसकी रोकथाम में पूरी तरह से विफल है. उन्हें मरीजों का महंगा रक्त परीक्षण और इलाज का खर्च स्वयं वहन करना पड़ा रहा है. उनका कहना है कि नगरपालिका अंचल में गंदगी को हाटने के साथ मच्छरों को मारने के लिए कोई विशेष कदम नहीं उठा रही है.
इस संबंध में नगरपालिका के आठ नंबर वार्ड के चेयरमैन परिषद के सदस्य अभिजीत मित्रा उर्फ बापी ने बताया कि अंचल के ज्यादातर लोग संक्रामक बुखार से पीड़ित है. डेंगू नहीं होने के बावजूद डेंगू का अफवाह फैलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि नगरपालिका की ओर से डेंगू की की रोकथाम के लिए प्रभावित अंचल में ब्लीिचंग पावडर और मच्छर मारने के तेल का छिड़काव किया जा रहा है. नगरपालिका की ओर से घर-घर स्वास्थ्य कर्मियों को भेजा जा रहा है.

उनके रक्त जांच से लेकर उन्हें दवा तक मुहैया करायी जा रही है. इलाके की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. वहीं, नगरपालिका के चेयरमैन डॉक्टर पांचू गोपाल राय ने बताया कि बीमारी की रोकथाम के लिए नगरपालिका ने सभी अावश्यक कदम उठाये हैं. ब्लीचिंग पावडर और मच्छर मारने के तेल का छिड़काव किया जा रहा है. नगरपालिका स्थित पर पूरी नजर रखी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें