23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विद्युत दर में वृद्धि के खिलाफ बड़े पैमाने पर आंदोलन करेगा वामो

कोलकाता. राज्य में लगातार विद्युत दर में बढ़ोतरी हो रही है. महंगाई थमने का नाम नहीं ले रही है. ऐसे में विद्युत दर में बढ़ोतरी से आम लोगों पर दबाव बढ़ता जा रहा है. विद्युत दर में बढ़ोतरी के खिलाफ वाममोरचा व्यापक आंदोलन के मूड में है. यह बात राज्य में वाममोरचा के चेयरमैन विमान […]

कोलकाता. राज्य में लगातार विद्युत दर में बढ़ोतरी हो रही है. महंगाई थमने का नाम नहीं ले रही है. ऐसे में विद्युत दर में बढ़ोतरी से आम लोगों पर दबाव बढ़ता जा रहा है. विद्युत दर में बढ़ोतरी के खिलाफ वाममोरचा व्यापक आंदोलन के मूड में है. यह बात राज्य में वाममोरचा के चेयरमैन विमान बसु ने कहा. शुक्रवार को वाममोरचा राज्य कमेटी की अहम बैठक हुई थी. बैठक के बाद संवाददाताओं को स‍ंबोधित करते हुए बसु ने कहा कि बैठक में दो मसलों पर विशेष रूप से चर्चा की गयी. पहला मसला राज्य में विद्युत दर में बढ़ोतरी को लेकर था और दूसरा खाद्य सुरक्षा कानून के तहत राज्य में तैयार की जाने वाली लोगों की तालिका के विषय में था.

बसु ने आरोप लगााय कि तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद विद्युत की कीमत काफी बढ़ोतरी हुई है. विद्युत दर में बढ़ोतरी के खिलाफ वाममोरचा की कोलकाता जिला कमेटी की ओर से आगामी 9 और 10 सितंबर को महानगर स्थित विक्टोरिया हाउस के निकट धरना-प्रदर्शन किया जायेगा. इस कार्यसूची का वाममोरचा राज्य कमेटी ने समर्थन किया है. वाममोरचा राज्य कमेटी की ओर से निर्देश दिया गया है कि जिन-जिन जिलों में सीइएससी द्वारा विद्युत आपूर्ति की जाती है, उन जिलों की वाममोरचा कमेटी के प्रतिनिधि भी धरना-प्रदर्शन में शामिल हों. साथ ही निर्देश दिया गया है कि राज्य में वाममोरचा की तमाम जिला कमेटी आगामी 10 सितंबर तक विद्युत दर में बढ़ोतरी के खिलाफ आंदोलन की कार्यसूची तैयार करेें. इधर खाद्य सुरक्षा कानून के तहत लोगों की सूची तैयार करने की प्रक्रिया विगत 31 अगस्त को समाप्त कर दी गयी थी.

वाममोरचा की ओर से राज्य सरकार से मांग की गयी थी कि खाद्य सुरक्षा कानून के अंतर्गत लोगों को शामिल करने के लिए बनाये जाने वाली सूची की समयावधि 30 सितंबर तक बढ़ायी जाये लेकिन ऐसा नहीं किया गया. आशंका है कि लाखों राज्यवासी इस कानून के तहत मिलने वाले लाभ से वंचित रह जायेंगे. विद्युत दर में बढ़ोतरी और खाद्य सुरक्षा कानून के तहत बनायी गयी सूची की समयावधि नहीं बढ़ाये जाने के खिलाफ सितंबर महीने तक पूरे राज्य में ब्लॉक स्तर पर वाममोरचा अिभयान चलायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें