31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस अराजक पार्टी : नकवी

सिलीगुड़ी. कांग्रेस एक अराजक पार्टी है और सत्ता से बेदखल होने के बाद यह पार्टी परेशान है तथा केन्द्र में भाजपा सरकार के कार्यों में अडं़गा लगाकर विकास कार्यों को अवरूद्ध कर रही है. यह बातें भाजपा नेता तथा केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कही. वह यहां सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में एक […]

सिलीगुड़ी. कांग्रेस एक अराजक पार्टी है और सत्ता से बेदखल होने के बाद यह पार्टी परेशान है तथा केन्द्र में भाजपा सरकार के कार्यों में अडं़गा लगाकर विकास कार्यों को अवरूद्ध कर रही है. यह बातें भाजपा नेता तथा केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कही. वह यहां सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने अपनी सामंतवादी सोच की बदौलत संसद नहीं चलने दी, जिसकी वजह से कई कानून पास नहीं हो सका.

संसद सत्र में कृषि सुधार, भ्रष्टाचार से संबंधित कानून, लैंड बिल सहित कई विधेयक पास कराये जाने थे. लेकिन कांग्रेस तथा उसके सहयोगी दलों ने संसद को अवरूद्ध कर न केवल इन कानूनों को पास होने से रोका, बल्कि देश के विकास को भी अवरूद्ध कर दिया. अब यह सभी दल बिहार में एकजुट हुए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री तथा जदयू नेता नीतिश कुमार ने सत्ता लोलुपता की वजह से भ्रष्टाचारियों के साथ समझौता कर लिया है. कांग्रेस अपने शासनकाल में भ्रष्टाचार में लिप्त थी. अरबों रुपये के घोटाले हुए और कांग्रेस के कई नेता व मंत्री को जेल जाना पड़ा और अपनी कुर्सी भी छोड़नी पड़ी. यही स्थिति राजद प्रमुख लालू यादव की है. लालू यादव चारा घोटाले में दोषी साबित होकर जेल जा चुके हैं. नीतिश कुमार ने ऐसी पार्टियों से हाथ मिला लिया है. उन्होंने आगे कहा कि बिहार में आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की ही जीत होगी. बिहार के लोग भ्रष्टाचारियों का साथ नहीं देकर भाजपा का साथ देंेगे, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बिहार लगातार विकास कर रहा है. देश के विकास की गति को कोई अवरूद्ध नहीं कर सकता है. देश के साथ-साथ पूरी दुनिया में भारत का नाम गूंज रहा है.

उन्होंने कहा कि पड़ोसी देशों के साथ-साथ अन्य देशों के साथ भी भारत के रिश्ते सुधरे हैं. बांग्लादेश के साथ सीमा विवाद खत्म हो गया है और केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने बांग्लादेश के साथ छींटमहल विनिमय संबंधी समझौता किया है. उन्होंने पाकिस्तान को भी नसीहत दी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ भी भारत के अच्छे संबंध हो सकते हैं, लेकिन पाकिस्तान को आतंकवाद का साथ छोड़ना पड़ेगा. पाकिस्तान आतंकवादी की फैक्ट्री है और पूरी दुनिया में यह बात फैल गई है. आतंकवाद के मुद्दे पर पूरी दुनिया एकजुट है और पाकिस्तान अलग-थलग पड़ गया है. उन्होंने आगे कहा कि इन दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. कई पार्टियां दुष्प्रचार फैला रही है. इससे भाजपा जरा भी परेशान नहीं है. भाजपा के खिलाफ विरोधी पार्टियां जितना अधिक दुष्प्रचार करेगी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता उतनी ही अधिक बढ़ेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें