31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंसेफलाइटिस : उत्तर बंगाल के दौर पर आयीं स्वास्थ्य मंत्री

जलपाईगुड़ी व कूचबिहार का भी लेंगी जायजा सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी सहित उत्तर बंगाल के कई जिलों में जापानी दिमागी बुखार इंसेफलाइटिस के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य की स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य आज उत्तर बंगाल दौरे पर सिलीगुड़ी पहुंची.बागडोगरा हवाइ अड्डे पर उतरने के बाद वह यहां से सीधे जलपाईगुड़ी चलीं गयीं.अब वह […]

जलपाईगुड़ी व कूचबिहार का भी लेंगी जायजा
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी सहित उत्तर बंगाल के कई जिलों में जापानी दिमागी बुखार इंसेफलाइटिस के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य की स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य आज उत्तर बंगाल दौरे पर सिलीगुड़ी पहुंची.बागडोगरा हवाइ अड्डे पर उतरने के बाद वह यहां से सीधे जलपाईगुड़ी चलीं गयीं.अब वह सोमवार तीन अगस्त को फिर सिलीगुड़ी दौरे पर आ रही हैं.
प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मंत्री उस दिन उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में स्वास्थ्य अधिकारी तथा डॉक्टरों के साथ एक बैठक करेंगी. इस बैठक में सभी अधिकारियों को उपस्थित रहने का फरमान जारी कर दिया गया है. उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के नवनियुक्त अस्पताल अधीक्षक डॉ सव्यसाची दास ने बताया कि स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य सोमवार को 12 बजे अस्पताल का दौरा करेंगी.
वह इंसेफलाइटिस से पीड़ित विभिन्न रोगियों से मुलाकात भी करेंगी. इंसेफलाइटिस की बीमारी के संबंध में उन्होंने कहा कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और मेडिकल कॉलेज में भरती रोगियों की बेहतर से बेहतर चिकित्सा की जा रही है. स्वास्थ्य राज्यमंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य जलपाईगुड़ी के अलावा कूचबिहार के दौरे पर भी जायेंगी. वहां भी उनके डॉक्टरों के साथ बैठक करने का कार्यक्रम है. यहां उल्लेखनीय है कि अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी तथा कूचबिहार जिले में इस बीमारी ने भारी तांडव मचाया है. अब तक जितने भी मरीजों की मौत इस बीमारी की वजह से हुई है, उनमें से अधिकांश इन्हीं तीन जिलों के हैं. इन तीन जिलों में करीब 30 मरीजों कीमौत हो चुकी है.
इस बीच उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में रोगियों की मौत का सिलसिला जारी है. पिछले 24 घंटे में इस अस्पताल में और भी दो रोगियों की मौत हो गयी है. इसके साथ ही पिछले 48 घंटे में इंसेफलाइटिस से पीड़ित चार रोगी मारे गये हैं. मेडिकल कॉलेज सूत्रों ने बताया कि जलपाईगुड़ी जिले के नागराकाटा की रहनेवाली रंजना साहु (13) की आज मौत हो गयी. दूसरी मृतक का नाम अंकेश राय (3) बताया गया है. वह सिलीगुड़ी के निकट भक्तिनगर का रहनेवाला था. कल ही इनलोगों को गंभीर स्थिति में अस्पताल में भरती कराया गया था और 24 घंटे के अंदर ही दोनों की मौत हो गयी.
इसके अलावा पिछले 48 घंटे में जिन दो अन्य रोगियों की मौत हुई है, उनके नाम भक्तिनगर की ही रहनेवाली 75 वर्षीय महिला रामपियारी प्रसाद है, जबकि नागराकाटा निवासी एक सात वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हो गयी है. इस वर्ष इस बीमारी से अब तक 54 से भी अधिक मरीज मारे जा चुके हैं. अस्पताल सूत्रों ने बताया कि अभी भी यहां इंसेफलाइटिस से पीड़ित 14 मरीजों की चिकित्सा चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें