26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गरमी ने ली 7 की जान

कोलकाता/आसनसोल/कल्याणी. पूरे दक्षिण बंगाल में शनिवार को गरमी चरम पर रही. लू से सात लोगों की मौत हो गयी. विभिन्न क्षेत्रों में 38 डिग्री से लेकर 42 डिग्री सेल्सियस तक तापमान दर्ज किया गया. सनस्ट्रोक से कोलकाता के यादवपुर इलाके में एक टैक्सी चालक की मौत हो गयी. पुलिस के मुताबिक, शनिवार को सुकांत सेतु […]

कोलकाता/आसनसोल/कल्याणी. पूरे दक्षिण बंगाल में शनिवार को गरमी चरम पर रही. लू से सात लोगों की मौत हो गयी. विभिन्न क्षेत्रों में 38 डिग्री से लेकर 42 डिग्री सेल्सियस तक तापमान दर्ज किया गया. सनस्ट्रोक से कोलकाता के यादवपुर इलाके में एक टैक्सी चालक की मौत हो गयी. पुलिस के मुताबिक, शनिवार को सुकांत सेतु के निकट एक टैक्सी चालक को अचेत अवस्था में पाया गया.

उसे केपीसी अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक की शिनाख्त एस पोद्दार (52) के रूप में हुई है. वह दक्षिण 24 परगना जिला के सोनारपुर का रहने वाला था. चिकित्सकों का कहना है कि टैक्सी चालक की मौत सन स्ट्रोक से हुई है.

उधर, कल्याणी के करीमपुर बाजार के पास सुभाष शील नाम के एक युवक को गरमी की वजह से दिल का दौरा पड़ा. काफी गंभीर अवस्था में उसे स्थानीय अस्पताल में भरती कराया गया. बाद में उसकी मौत हो गयी. डॉक्टरों के अनुसार, गरमी के कारण उसे हर्ट अटैक हुआ था.वह रंग मिस्त्री का काम करता था. इस बीच, आसनसोल के रूपनारायणपुर में ठेला चालक कारुआ खेरा (55), रानीगंज में लावणी मधुकोड़ा (40), बलरामपुर (पुरुलिया) में 45 वर्षीय युवक, लाभपुर (बीरभूम) में खेतिहर मजदूर तपन पत्रधर (45) तथा बर्दवान में रेलयात्री रामशरण यादव (40) की मौत हो गयी. सैकड़ों की तबीयत बिगड़ने पर निजी व सरकारी अस्पतालों में दाखिल कराया गया है. चिकित्सकों ने दोपहर बारह बजे से दो बजे तक बाहर न निकलने की हिदायत दी है.

मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है. अप मिथिला एक्सप्रेस से बर्दवान जीआरपी ने रेल यात्री रामशरण यादव (40) का शव बरामद किया. जीआरपी ने बताया कि भीषण गरमी के कारण ही उसकी मौत हुई है. शव को अंत्यपरीक्षण के लिये बर्दवान सदर अस्पताल भेजा गया है. इधर, दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में तापमान अधिकतम 38 डिग्री से लेकर 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. सुबह नौ बजे के बाद से ही सड़कें विरान हो गयीं. गरमी से बचने के लिये लोग शीतल पेय, मौसमी फलों का स्वाद चख रहे हैं. जिससे शरबत,कोलड्रिंक तथा फल दुकानदारों अपनी बिक्री से काफी खुश है. मौसम विभाग ने सतर्क रहने की सलाह दी है. अगले तीन दिनों तक आसनसोल तथा आसपास के क्षेत्रों में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को कोलकाता के बालीगंज इलाके में गरमी के कारण सुरिंदर पासवान नाम के एक टैक्सी चालक की मौत हो गयी थी. पुलिस के अनुसार, रिची रोड के निकट उसे अचेत हालत में पड़ा देखा गया था. उसके मुंह से खून बह रहा था. तत्काल अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. प्राथमिक रूप से चिकित्सकों ने उसकी मौत का कारण सन स्ट्रोक बताया था.
यादवपुर में टैक्सी चालक की मौत पर एटक समर्थित कोलकाता टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन के महासचिव और वेस्ट बंगाल टैक्सी कोआर्डिनेशन कमेटी के संयोजक नवल किशोर श्रीवास्तव ने शनिवार को मृत चालक के परिजनों को संगठन की ओर से मदद का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि संगठन टैक्सी चालकों के साथ है. चालकों की समस्याओं के समाधान के लिए संगठन लगातार आंदोलनरत है. श्रीवास्तव ने कहा कि टैक्सी चालक की मौत के बाद उन्होंने पुलिस अधिकारियों से बातचीत की ताकि शव को परिजनों को सौंपे जाने में किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो. गरमी की वजह से बंगाल टैक्सी एसोसिएशन (बीटीए) द्वारा कथित तौर पर सुबह करीब 11.30 बजे से शाम चार बजे तक चालकों से टैक्सी नहीं चलाने के आह्वान के विषय में पूछने पर नवल किशोर श्रीवास्तव ने कहा कि एटक समर्थित टैक्सी संगठन का इस बारे में कुछ नहीं कहना है, यह फैसला तो टैक्सी चालकों को करना है. टैक्सी चलाना है या नहीं यह उनकी इच्छा पर निर्भर करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें