28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चार महीने बाद श्रमिकों ने ली राहत की सांस, कमरहट्टी जूट मिल खुली

कोलकाता. चार महीने बंद रहने के बाद कमरहट्टी जूट मिल शनिवार को खुल गयी. मिल के चालू होने से यहां कार्यरत लगभग साढ़े तीन हजार श्रमिकों ने राहत की सांस ली है. कमरहट्टी नगरपालिका के चेयरमैन गोपाल साह के अनुसार, डिप्टी लेबर कमिश्नर, नगरपालिका तथा श्रमिक संगठनों की त्रिपक्षीय बैठक के बाद मिल खोलने पर […]

कोलकाता. चार महीने बंद रहने के बाद कमरहट्टी जूट मिल शनिवार को खुल गयी. मिल के चालू होने से यहां कार्यरत लगभग साढ़े तीन हजार श्रमिकों ने राहत की सांस ली है. कमरहट्टी नगरपालिका के चेयरमैन गोपाल साह के अनुसार, डिप्टी लेबर कमिश्नर, नगरपालिका तथा श्रमिक संगठनों की त्रिपक्षीय बैठक के बाद मिल खोलने पर सहमति बनी. प्रबंधन को श्रमिक असंतोष पर विराम का विश्वास दिलाने के बाद आज से यहां कार्य प्रारंभ हुआ. इस मिल के चालू होने से इलाके में खुशी का माहौल है.
एआइ चापदानी इंडस्ट्रीज लिमिटेड की वीभिंग यूनिट बंद
हुगली. एआइ चापदानी इंडस्ट्रीज लिमिटेड (हंड्रेड परसेंट जूट मिल) की वीभिंग यूनिट में प्रबंधन ने एक नोटिस लगा कर तालाबंदी कर दी. फलस्वरूप यहां कार्यरत सैकड़ों श्रमिक बेरोजगार हो गये. हालांकि इसे प्रबंधकीय भाषा में अस्थायी कार्यस्थगन करार दिया गया है. मजदूरों ने बताया कि चूकि शुक्र वार को मिल के वीभिंग सेक्शन में छुट्टी रहती है, इसलिए श्रमिक काम पर नहीं आये थे. शनिवार सुबह जब अपने काम पर लौटे, तब श्रमिकों ने मिल गेट पर अस्थायी कार्य स्थगन का नोटिस लगा देखा.

नोटिस देखने के बाद श्रमिकों ने कुछ देर तक प्रदर्शन भी किया. कारखाने के सीटू नेता आफताब अलाम ने आरोप लगाया कि प्रबंधन ने बिना किसी श्रमिक यूनियन से बात किये मनमाने तरीके से माल का ऑर्डर नहीं होने का हवाला देकर अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है. श्रमिकों का आरोप है कि पहले मिल में तीन शिफ्ट चलता था, जिसे बाद में कम कर के एक शिफ्ट कर दिया गया. शनिवार सुबहप्रबंधन ने कार्य स्थगन का नोटिस लगा दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें