26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने किया कविता पाठ, कहा हर दिल में हो देशभक्ति की भावना

कोलकाता: परिवार मिलन की ओर से 21 परमवीर चक्र विजेताओं में से चार वीरों के जीवन पर नाटय़ प्रस्तुति की गयी. सैन्य वाहिनियों के प्रति श्रद्धा निवेदन करते हुए यह प्रस्तुति, परमवीर चक्र: शौर्य दर्शन, की पेशकश हुई. श्री जैन विद्यालय की ओर से मेजर सोमनाथ शर्मा पर, ज्ञान भारती विद्यालय (अंगरेजी माध्यम) की ओर […]

कोलकाता: परिवार मिलन की ओर से 21 परमवीर चक्र विजेताओं में से चार वीरों के जीवन पर नाटय़ प्रस्तुति की गयी. सैन्य वाहिनियों के प्रति श्रद्धा निवेदन करते हुए यह प्रस्तुति, परमवीर चक्र: शौर्य दर्शन, की पेशकश हुई.

श्री जैन विद्यालय की ओर से मेजर सोमनाथ शर्मा पर, ज्ञान भारती विद्यालय (अंगरेजी माध्यम) की ओर से सेकेंड लेफ्टिनेंट राम राघोबा राणो, हावड़ा योगेश चंद्र गर्ल्‍स स्कूल की ओर से कर्नल धन सिंह थापा और सैफी हॉल की ओर से कंपनी क्वार्टरमास्टर हवलदार अब्दुल हमीद पर नाटय़ प्रस्तुति की गयी. कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने की. प्रधान अतिथि के तौर पर लेफ्टिनेंट जनरल रमन धवन (जीओसी हेडक्वार्टर, बंगाल एरिया) उपस्थित थे. मौके पर राज्यपाल ने अपनी एक कविता का पाठ किया, जबकि उनकी ही कविता का गायन, ‘बढ़ चल’ का गायन बीडीएम इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने किया.

इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि युवा पीढ़ी में देशभक्ति की भावना का संचार करना बेहद जरूरी है. यह भावना हर भारतीय के दिल में होनी चाहिए. विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित परमवीर चक्र विजेता एन सूबेदार बाना सिंह ने अपना अनुभव बांटा. इस अवसर पर देशभक्ति के चुनिंदा गीतों की संकलित पुस्तक का विमोचन भी राज्यपाल ने किया. पुस्तक का संपादन रवि प्रभा बर्मन और राजेंद्र कानूनगो ने किया है. कार्यक्रम का संचालन परिवार मिलन की उपाध्यक्ष दुर्गा व्यास ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें