29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

22 को बांग्लादेश के राष्ट्रपति के साथ ममता की बैठक संभव

कोलकाता: बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल हमीद गुरुवार से पांच दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं. हालांकि उनका यह पांच दिवसीय दौरा दिल्ली से शुरू होगा, लेकिन बांग्लादेश लौटने के पहले 22 दिसंबर को कोलकाता आयेंगे और उस दिन रात राजभवन में गुजारेंगे. राज्य सचिवालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 22 दिसंबर […]

कोलकाता: बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल हमीद गुरुवार से पांच दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं. हालांकि उनका यह पांच दिवसीय दौरा दिल्ली से शुरू होगा, लेकिन बांग्लादेश लौटने के पहले 22 दिसंबर को कोलकाता आयेंगे और उस दिन रात राजभवन में गुजारेंगे.

राज्य सचिवालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 22 दिसंबर को राजभवन में ही उनके साथ सीएम मिलने जा सकती हैं. इस संबंध में राज्य सचिवालय ने बांग्लादेश दूतावास के साथ भी संपर्क कर रहा है.

गौरतलब है कि 18 दिसंबर को यहां पहुंचने के बाद वह दो दिनों तक दिल्ली में रहेंगे. इस दौरान वह देश के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक करेंगे. दिल्ली से होते हुए वह आजमगढ़ जायेंगे और वहां से 22 दिसंबर को कोलकाता आयेंगे. शांतिनिकेतन में भी जायेंगे. शांतिनिकेतन में बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल हमीद बांग्लादेश भवन की आधारशिला रखेंगे, उनके साथ भारत के उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

बताया गया है कि मुख्यमंत्री के साथ होनेवाली बैठक में छिटमहल की समस्या के समाधान करने को लेकर चर्चा की जा सकती है. गौरतलब है कि इससे पहले बांग्लादेश से आठ सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल राज्य सचिवालय पहुंच कर सीएम से मिला था और सीएम ने इन प्रतिनिधियों से भी छिटमहल की समस्या का समाधान करने को कहा था. अब बांग्लादेश के राष्ट्रपति के साथ होनेवाली इस बैठक में मुख्यमंत्री छिटमहल के विनिमय को लेकर चर्चा कर सकती हैं. गौरतलब है कि 23 दिसंबर को वह कोलकाता से ही बांग्लादेश वापस लौट जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें