26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लापरवाही से बढ़ रही हैं ओरल संबंधी बीमारियां

कोलकाता: ओरल केयर के संबंध में देश में लोग अभी भी सही प्रकार से जागरूक नहीं है. इसी वजह से ओरल संबंधी रोग से अधिक से अधिक लोग ग्रसित हो रहे हैं. लोगों को ओरल केयर के संबंध में जागरूकत करने के लिए इंडियन डेंटल एसोसिएशन ने कोलगेट-पॉमोलिव के साथ मिल कर ओरल हेल्थ माह […]

कोलकाता: ओरल केयर के संबंध में देश में लोग अभी भी सही प्रकार से जागरूक नहीं है. इसी वजह से ओरल संबंधी रोग से अधिक से अधिक लोग ग्रसित हो रहे हैं.

लोगों को ओरल केयर के संबंध में जागरूकत करने के लिए इंडियन डेंटल एसोसिएशन ने कोलगेट-पॉमोलिव के साथ मिल कर ओरल हेल्थ माह 2014 प्रारंभ किया है, जिसके माध्यम से अक्तूबर व नवंबर महीने में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. हाल ही किये गये एक अध्ययन के अनुसार, देश 47 प्रतिशत लोग कभी डेंटिस्ट के पास नहीं गये हैं. और जो 38 प्रतिशत लोग डेंटिस्ट के पास जाते हैं, वे ऐसा केवल तब करते हैं, जब उन्हें दांतों की समस्या होती है.

इस संबंध में इंडियन डेंटल एसोसिएशन के सेक्रेटरी जनरल डॉ. अशोक धोबले ने बताया कि 2014 कोलगेट ओरल हेल्थ माह के साथ एसोसिएशन पिछले 11 वर्ष से मिल कर कार्य कर रहा है. इस साल इंडियन डेंटल एसोसिएशन के 35000 से अधिक डेंटिस्टों ने देश भर में 1300 से अधिक स्थानों पर मुफ्त कैविटी चेकअप उपलब्ध कराने के लिए अपने सहयोग की शपथ ली है. कंपनी के निदेशक (विपणन) एरिक जुम्बर्ट ने बताया कि 45 शहरों में स्कूलों, हाउसिंग सोसाइटीज और निर्धन क्षेत्रों में मोबाइल वैन में फ्री कैविटी चेकअप भी आयोजित किये जायेंगे, ताकि लोगों को इस ऑफर का लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें