31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आग ने ली दो की जान

कोलकाता : महानगर के दो अलग जगहों पर घटी दो घटनाओं में झुलस कर दो लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में एक किशोरी व एक वयस्क महिला शामिल है. मृतक किशोरी का नाम बेगम सिमरन शेख (15) है. वह बांसद्रोनी इलाके के प्रगति एवेन्यू के साउथ रॉय नगर की रहने वाली है. जबकि दूसरी […]

कोलकाता : महानगर के दो अलग जगहों पर घटी दो घटनाओं में झुलस कर दो लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में एक किशोरी व एक वयस्क महिला शामिल है. मृतक किशोरी का नाम बेगम सिमरन शेख (15) है. वह बांसद्रोनी इलाके के प्रगति एवेन्यू के साउथ रॉय नगर की रहने वाली है. जबकि दूसरी मृत वयस्क महिला का नाम बिभा रानी सरकार (70) है.
पुलिस के मुताबिक पहली घटना बांसद्रोनी इलाके के प्रगति एवेन्यू के साउथ रॉय नगर रोड में मंगलवार दोपहर 1.45 के करीब घटी. स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां लगातार तीन टाली का घर हैं. जिसमें से एक कमरे में बेगम सिमरन शेख दोपहर को अकेले सो रही थी. किसी तरह बिजली से शॉट सर्किट से उसमें से एक कमरे में आग लग गयी. आग लगने के कारण सिमरन कमरे में कैद हो गयी और भागने की कोशिश में शोर मचाने लगी. कुछ ही देर में पूरा टाली नुमा छत उसके ऊपर आ गिरा जिसमें वह दब गयी.
घटना की जानकारी दमकल विभाग को देने पर एक इंजन को वहां भेजा गया. काफी मशक्कत के बाद किशोरी को वहां से बाहर निकाल कर एमआर बांगुर अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत बताया. दमकल विभाग के कर्मियों ने प्राथमिक जांच में बताया कि घर में किसी तरह शॉट सर्किट से हीं आग लगी होगी. क्योंकि बिजली के तार व अन्य इलेक्ट्रिक उपकरण काफी जल चुके थे. समय पर बाहर निकलने में कामयाब होने पर उसकी जान बच सकती थी.
वहीं दूसरी घटना यादवपुर इलाके के आजादगढ़ में मंगलवार शाम 7.45 के करीब घटी. यहां कमरे में धुएं के घुटन के कारण 70 वर्षीय महिला बिभा रानी सरकार की मौत हो गयी. पुलिस को स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां घर में अकेली एक वयस्क महिला बिस्तर में सोयी थी. बिस्तर के नीचे किसी तरह की धुपकाठी नुमा ज्वलनशील पदार्थ से बिस्तर में आग लग गयी. इसके कारण आग से धुआं पूरे कमरे में फैल गयी. जब तक उसकी पुकार सुन कर उसे मदद मिलती. दमकल विभाग को सूचित करने पर एक इंजन के साथ वहां पहुंच कर कर्मियों ने महिला को वहां से बाहर निकाला. एमआर बांगुर अस्पताल में ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत बताया.
पुलिस को उसके बेटे ने बताया कि चार मंजिली इमारत के ऊपरी तल्ले में वह पत्नी के साथ रहता है. उनकी मां वयस्क होने के कारण ग्राउंड फ्लोर में रहती थी. लेकिन कमरे में आग लगने की भनक तब तक उन्हें लगती. तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. यादवपुर थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें