29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिनभर धरना-प्रदर्शन

उत्तर बंगाल विकास मंत्री गौतम देव की गिरफ्तारी की मांग ने पकड़ा जोर सिलीगुड़ी : तृणमूल कांग्रेस के दबंग नेता-मंत्री की दबंगई के खिलाफ सोमवार को सिलीगुड़ी शहर एकजुट हुआ. उत्तर बंगाल विकास मंत्री गौतम देव समेत अन्य तृणमूल नेताओं की गिरफ्तारी एवं मंत्री पद से बरखास्तगी के लिए लोगों ने आवाज बुलंद की. कांग्रेस, […]

उत्तर बंगाल विकास मंत्री गौतम देव की गिरफ्तारी की मांग ने पकड़ा जोर
सिलीगुड़ी : तृणमूल कांग्रेस के दबंग नेता-मंत्री की दबंगई के खिलाफ सोमवार को सिलीगुड़ी शहर एकजुट हुआ. उत्तर बंगाल विकास मंत्री गौतम देव समेत अन्य तृणमूल नेताओं की गिरफ्तारी एवं मंत्री पद से बरखास्तगी के लिए लोगों ने आवाज बुलंद की.
कांग्रेस, माकपा व भाजपा की ओर से सिलीगुड़ी थाना घेराव, रैली व विरोध प्रदर्शन का दौर पूरे दिन चला. रविवार को सिलीगुड़ी के वार्ड नंबर 5 के जलपाई मोड़ के निकट नतूनपाड़ा स्थित रामघाट में मंत्री गौतम देव एवं तृणमूल नेताओं द्वारा स्थानीय लोगों को पीटने एवं महिलाओं के साथ बदतमीजी के मामले को लेकर सोमवार को पूरे दिन सिलीगुड़ी की राजनीति गरम रही.
क्या कहना है कांग्रेस का : शहर के हाशमी चौक स्थित कांग्रेस पार्टी मुख्यालय विधान भवन के सामने से कांग्रेसियों ने रामघाट की घटना के विरोध में धिक्कार रैली निकाली. यह रैली सिलीगुड़ी थाना पहुंच कर घेराव में तब्दील हो गयी. कांग्रेस नेता व दाजिर्लिंग जिला इकाई के अध्यक्ष शंकर मालाकार ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए पुलिस प्रशासन से आरोपी मंत्री गौतम देव समेत अन्य नेताओं को गिरफ्तार करने एवं मंत्री पद से गौतम को बरखास्त किये जाने की मांग की. आरोपियों को जल्द गिरफ्तार न किये जाने पर दुर्गा पूजा के बाद उत्तर बंगाल बंद की धमकी भी दी. उन्होंने पुलिस प्रशासन एवं पुलिस आयुक्त पर तृणमूल नेता- मंत्रियों का साथ देने का आरोप लगाया.
दिनभर धरना..
का आरोप लगाया. मालाकार ने कहा कि रामघाट की घटना को लेकर मंत्री गौतम देव एवं उनके नुमाइंदों के खिलाफ तीन एफआइआर दर्ज हुए हैं. 24 घंटे बीत जाने के बावजूद पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने का साहस नहीं जुटा पायी है. उन्होंने रामघाट की घटना को लेकर तृणमूल के खिलाफ सभी विरोधी पार्टियों को एकजुट होकर आंदोलन करने की अपील की. पूर्व मेयर व कांग्रेसी नेतृ गंगोत्री दत्ता, जिला महासचिव जीवन मजूमदार, तपन पाइन, सुबीन भौमिक, युवा नेता अभिजीत राय चौधरी, कन्हैया पाठक, अमित जैन समेत सैकड़ों की तादाद में नेता, कार्यकर्ता व समर्थकों के अलावा रामघाट इलाके के लोग भी इस थाना घेराव में शामिल हुए.
क्या कहना है माकपा का
माकपा के बैनरतले भी रामघाट की घटना के खिलाफ शहर में विरोध प्रदर्शन, थाना घेराव व ज्ञापन सौंपा गया. प्रदर्शनकारियों के नेता व वार्ड नंबर 5 के पूर्व पार्षद अमरनाथ सिंह ने भी प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए गौतम देव एवं अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही मंत्री से इस्तीफे की मांग की. उन्होंने कहा कि रामघाट में इलाके वासी एवं माकपा विद्युत चूल्हा के निर्माण का विरोध नहीं कर रही, बल्कि पहले खुले चूल्हे को बंद कर विद्युत चूल्हा निर्माण करने की मांग कर रही है.
उन्होंने कहा कि खुले चूल्हे के कारण वातावरण प्रदूषित हो रहा है एवं रामघाट इलाका आवासीय इलाका होने के कारण लोगों को तरह-तरह की बीमारियां हो रही हैं. उन्होंने मंत्री को जनप्रतिधि होने के कारण अपने रवैये पर संयम बरतने की नसीहत दी. इस दौरान वरिष्ठ नेता पार्थ प्रतीम, दीपायन राय, जय चक्रवर्ती, सौरभ दास, सौरभ सरकार समेत बड़ी संख्या में वामपंथी थाना घेराव में शामिल हुए. साथ ही इंस्पेक्टर विकास कांति देव को मंत्री समेत अन्य तृणमूल नेताओं की जल्द गिरफ्तारी की मांग में ज्ञापन सौंपा. वही माकपा अनुमोदित युवा संगठन डीवाइएफआइ की ओर से भी रामघाट की घटना के खिलाफ शहर में धिक्कार रैली एवं सिलीगुड़ी थाना के सामने विरोध प्रदर्शन किया.
क्या कहना है भाजपा का
मंत्री गौतम देव एवं उनके नुमाइंदों द्वारा रविवार को रामघाट में इलाके वासियों की पिटायी की घटना के खिलाफ भाजपा ने भी मोरचा खोला. भाजपा ने घटना की तीव्र निंदा करते हुए एक जनप्रतिनिधि द्वारा अपने ही जनता के साथ किये गये र्दुव्‍यवहार पर अफसोस जाहिर किया. यह अफसोस भाजपा के सिलीगुड़ी जिला इकाई के अध्यक्ष रथींद्र बोस ने आज सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में संवाददाताओं के सामने जाहिर की. उन्होंने कहा कि रामघाट की घटना कभी भी बरदाश्त नहीं की जा सकती है. लेकिन आज से दुर्गा पूजा महोत्सव शुरू होने के मद्देनजर उन्होंने शहरवासियों से शांति बनाये रखने की अपील की है. बोस ने थाने में दर्ज कराये गये शिकायतकर्ताओं से मामला वापस लेकर पूजा के दौरान शहर की शांति व्यवस्था बनाये रखने की भी गुजारिश की. प्रेस वार्ता के दौरान महासचिव नंदन दास, वरिष्ठ भाजपा नेता ओमप्रकाश अग्रवाल ने भी संवाददाताओं को संबोधित किया.
क्या है मामला
रविवार को गौतम देव रामघाट पर विद्युत चूल्हा निर्माण हेतु शिलान्यास समारोह में शामिल हुए थे. इस दौरान पूर्व वार्ड पार्षद अमरनाथ सिंह, गौरी मित्र, महानंदा मंडल समेत पांच लोग मंत्री गौतम देव से बातचीत करने रामघाट पहुंचे. इस प्रतिनिधि दल ने मंत्री से रामघाट में स्थित खुले चार चूल्हे पहले बंद करने के बाद ही उसी जगह पर विद्युत चूल्हा निर्माण किये जाने की गुजारिश की. इस बातचीत के क्रम में ही खुला चूल्हा न हटाये जाने एवं विद्युत चूल्हा निर्माण किये की बात पर इलाके की महिलाओं ने मंत्री को झाड़ू एवं काला झंडा दिखाना शुरू कर दिया.
इससे मंत्री भड़क उठे और कथित तौर पर महिला गौरी मित्र, महानंदा मंडल व सुभाष राय पर हाथ उठा दिया. इसके बाद ही उनके बॉडीगार्ड व अन्य नेताओं ने भी कथित तौर पर इन्हें बुरी तरह पीटा. इस घटना के खिलाफ तीनों पीड़ितों ने कल ही सिलीगुड़ी थाना में मंत्री समेत अन्य नेताओं पर तीन अलग-अलग मामले दर्ज किये.वही मंत्री द्वारा भी इनके खिलाफ भी मामला दर्ज कराया गया है.
क्या कहना जख्मी महानंदा मंडल का
मंत्री गौतम देव, उनके बॉडीगार्ड व तृणमूल के नुमाइंदों द्वारा पीटे गये महानंदा मंडल का कहना है कि वह एक समाजसेवी हैं, उसकी पत्नी बिजनी मंडल तृणमूल नेतृ हैं. वह कल मंत्री द्वारा एक महिला के साथ र्दुव्‍यहार करने का विरोध कर रहे थे. अचानक मंत्री उत्तेजित होकर उसे पीटने लगे. इसके साथ ही इनके बॉडीगार्ड व अन्य नेताओं ने भी हमलोगों पर हमला कर बैठे.
क्या कहना है बिजनी मंडल का
जख्मी महानंदा मंडल की पत्नी बिजनी मंडल का कहना है कि वह वार्ड नंबर 5 तृणमूल महिला कांग्रेस कमेटी की संयुक्त अध्यक्ष है. मंत्री गौतम देव ने ही उसे इस पद पर नियुक्त किया था. वह बचपन से ही मंत्री के वार्ड में ही पली-बढ़ी है. मुझे मंत्री अपनी बेटी व पति को जवाई की तरह मानते हैं, इसके बावजूद कल की घटना से वह अचंभित है. बिजनी का कहना है कि वह पार्टी की सदस्य बाद में हैं, पहले समाज की भलाई करने पर विश्वास रखती है. रविवार को भी वह और उनके पति इलाके वासियों की भलाई के लिए ही मंत्री के सामने खड़े थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें