36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

केबल कंपनी को 30 करोड़ का चूना

दूसरी केबल कंपनी का उपाध्यक्ष गिरफ्तार कोलकाता. एक केबल कंपनी को नौकरी के दौरान 30 करोड़ का चूना लगा कर दूसरी केबल कंपनी में ऊंचे पद पर काम कर रहे अमित नाग नाम के एक शख्स को सोमवार तड़के को कोलकाता पुलिस ने नवी मुंबई से गिरफ्तार किया. वह केबल कंपनी में उपाध्यक्ष था. सोमवार […]

दूसरी केबल कंपनी का उपाध्यक्ष गिरफ्तार

कोलकाता. एक केबल कंपनी को नौकरी के दौरान 30 करोड़ का चूना लगा कर दूसरी केबल कंपनी में ऊंचे पद पर काम कर रहे अमित नाग नाम के एक शख्स को सोमवार तड़के को कोलकाता पुलिस ने नवी मुंबई से गिरफ्तार किया. वह केबल कंपनी में उपाध्यक्ष था. सोमवार को ही उसे मुंबई की स्थानीय अदालत में पेश किया गया. कोलकाता पुलिस उसे चार दिन की ट्रांजिट रिमांड पर लेकर महानगर आ रही है.

कैसे की ठगी: संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) पल्लव कांति घोष ने बताया कि आरोपी अमित नाग डीजी केबल कंपनी में सीइओ के पद पर कार्यरत था. इस दौरान उसने एक अन्य केबल कंपनी के साथ मिल कर अपनी कंपनी को 30 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया. डीजी केबल में काम करने के दौरान ही अमित हैथवे नामक एक दूसरी केबल कंपनी के लिए काम करना शुरू कर दिया. उसने डीजी केबल के दो लाख ग्राहकों को दिये जाने वाले सेटटॉप बॉक्स को एक गोदाम में रखवा दिया और इन ग्राहकों को हैथवे के सेटटॉप बॉक्स उपलब्ध करवा दिये. इससे डीजी केबल के दो लाख ग्राहक एक ही झटके में कम हो गये.

अन्य कंपनी का बन बैठा वाइस प्रेसिडेंट : संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि एक तरफ कंपनी को दो लाख ग्राहकों की क्षति और दूसरी तरफ अमित के हैथवे से वाइस प्रेसिडेंट बन कर जुड़ने से डीजी केबल प्रबंधन को कुछ शक हुआ. 29 मार्च 2013 को डीजी केबलकॉम सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट बाल चंद गोवालकर ने शेक्सपीयर सरणी थाने में शिकायत दर्ज करायी.

नारकेलडांगा में गोदाम से दो लाख सेटटॉप बॉक्स जब्त

पुलिस के मुताबिक, जांच के दौरान शंकर हल्दार नामक एक केबल ऑपरेटर को गिरफ्तार किया गया. उससे पूछताछ के बाद नारकेलडांगा में एक गोदाम से डीजी केबल के दो लाख सेटटॉप बॉक्स बरामद किये गये. इसके बाद पुलिस ने हैथवे के जनरल मैनेजर (मार्केटिंग एंड सेल्स) शुसेन मिी को गिरफ्तार किया. इनसे पूछताछ के बाद दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया. आखिर में पुलिस अमित नाग तक पहुंच गयी. कोलकाता पुलिस को उसके मुंबई में होने की जानकारी मिली. लालबाजार से पुलिस की एक टीम मुंबई रवाना हुई. सोमवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें