27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सारधा घोटाला : फिर अपने ही सांसद कुणाल के निशाने पर आयीं ममता बनर्जी

मैं जेल में बैठा ढाक की आवाज सुन रहा हूं गुप्त बयान दर्ज करने का किया आवेदन जान से मारे जाने की जतायी आशंका II अजय विद्यार्थी II कोलकाता : सारधा चिटफंड कांड के आरोपी व तृणमूल कांग्रेस के निलंबित सांसद कुणाल घोष ने मंगलवार को फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा. बैंकशाल कोर्ट […]

मैं जेल में बैठा ढाक की आवाज सुन रहा हूं

गुप्त बयान दर्ज करने का किया आवेदन
जान से मारे जाने की जतायी आशंका
II अजय विद्यार्थी II
कोलकाता : सारधा चिटफंड कांड के आरोपी व तृणमूल कांग्रेस के निलंबित सांसद कुणाल घोष ने मंगलवार को फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा. बैंकशाल कोर्ट में अपनी पेशी के दौरान श्री घोष ने बिना ममता बनर्जी का नाम लिये कहा कि सारधा से जो लोग ने सबसे ज्यादा लाभ लिये हैं, वह पूजा का उद्घाटन करते फिर रहे हैं वह जेल में बैठ कर ढाक की आवाज सुन रहे हैं. यह नहीं होता है. यह वह स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं. यह नहीं हो सकता है.
उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी श्री घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को साथ बैठाकर पूछताछ करने की अपील की थी. श्री घोष ने बैंकशाल अदालत में फिर गुप्त बयान दर्ज करने का आवेदन किया. श्री घोष ने आशंका जतायी कि कभी भी उन्हें जान से मारा जा सकता है. इसके पहले ही अपने बयान रिकार्ड कराना चाहते हैं, ताकि वह साक्ष्य के रूप में मौजूद रहे. अदालत ने सीबीआइ को निर्देश दिया कि वह अगली सुनवाई में गुप्त बयान दर्ज करने को लेकर रिपोर्ट पेश करे. इसके साथ ही अदालत ने कुणाल घोष, सुदीप्त सेन तथा देवयानी बंद्योपाध्याय को 21 अक्तूबर तक जेल हिरासत में भेजने का निर्देश दिया. साथ ही प्रेसिडेंसी जेल में कैद श्री घोष का बयान भी रिकार्ड करने की अनुमति दी.
इडी ने फिर तृणमूल सांसद सृंजय बसु को किया तलब
प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने फिर तृणमूल कांग्रेस के सांसद सृंजय बसु से पूछताछ की. लगभग तीन घंटे तक इडी के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की. इडी के अधिकारियों ने सारधा के साथ समझौते को लेकर पूछताछ की. इडी के अधिकारियों का कहना है कि सारधा से समझौता में बांग्ला दैनिक प्रतिदिन को सुदीप्त सेन ने कितना पैसा दिया था तथा इस पैसे का हिसाब मांगा गया. दूसरी ओर, इडी ने दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल के निदेशक प्रदीप टंडन को इडी ने तलब किया. 2012 में दक्षिण कोलकाता के इस नामी गिरामी अस्पताल में तृणमूल कांग्रेस के निलंबित सांसद कुणाल घोष की चिकित्सा हुई थी.सारधा समूह ने श्री घोष की चिकित्सा का व्यय भार उठाया था. इस संबंध में श्री टंडन ने कागजात इडी को जमा दिया है. उन सभी दस्तावेजों के आधार पर इडी के अधिकारी उनसे पूछताछ करेंगे.
27 अक्तूबर को श्यामल सेन कमीशन को तलब
सीबीआइ ने 27 अक्तूबर को श्यामल कमीशन को तलब किया है. उस दिन श्यामल कमीशन को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है. सीबीआइ अधिकारियों के अनुसार उनसे सफारी सॉफ्टवेयर के संबंध में पूछताछ की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें