20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ममता ने कहा, रेल बजट 2015-16 में लोगों को मूर्ख बनाया गया

कोलकाता: गुरुवार को संसद में पेश हुए रेल बजट प्रस्तावों को तृणमूल कांग्रेस ने ‘जनविरोधी’ और ‘विकासविरोधी’ बताते हुए आरोप लगाया कि लोगों को मूर्ख बनाया गया है. बजट की आलोचना करते हुए तृणमूल सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा रेल यात्री किराये में किसी प्रकार की बढ़ोतरी की […]

कोलकाता: गुरुवार को संसद में पेश हुए रेल बजट प्रस्तावों को तृणमूल कांग्रेस ने ‘जनविरोधी’ और ‘विकासविरोधी’ बताते हुए आरोप लगाया कि लोगों को मूर्ख बनाया गया है. बजट की आलोचना करते हुए तृणमूल सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा रेल यात्री किराये में किसी प्रकार की बढ़ोतरी की बात कह कर देश के लोगों को मूर्ख बनाया जा है, उन्हें ठगा जा रहा है.

भाजपा नीत केंद्र सरकार सत्ता में आने के बाद रेल किराये में पहले ही बढ़ोतरी कर चुकी है. ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र ने पहले वादा किया था कि डीजल के दामों में यदि कोई कटौती होगी तो उसका असर रेल किराये में कटौती के रूप में नजर आयेगा, लेकिन डीजल के दामों में कई बार कटौती के बावजूद ऐसा कुछ नहीं किया गया.

उन्होंने इस बात पर खेद जताया कि कथित तौर पर पिछले एक साल में डीजल के दाम छह बार कम होने के बावजूद में रेल किराया कम नहीं किया गया. ऐसा करने की बजाय वह रेल भाड़ा नहीं बढ़ाने का श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं जो लोगों को मूर्ख बनाने का प्रयास है. ममता बनर्जी ने रेलवे मंत्री के पद पर रहते हुए ‘विजन 2020’ की घोषणा की थी, जिसमें वर्ष 2020 तक विभिन्न विकास परियोजनाओं का खाका खींचा गया था. उन्होंने यह याद दिलाते हुए कहा कि इस बार पेश किये गये रेल बजट में न तो कोई विजन है और न ही कोई एक्शन. हमलोग यानी देशवासी जैसे ठगे गये हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें