39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएम के भाई पर आरोप, चिड़ियाघर के सुरक्षागार्ड को बुरी तरह मारा-पीटा

चिड़ियाघर के सुरक्षागार्ड को बुरी तरह मारा-पीटा गया कोलकाता : अलीपुर चिड़ियाघर के एक सुरक्षा गार्ड की तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने सोमवार शाम को कथित तौर पर बुरी तरह पिटाई कर दी. आरोप लगा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के छोटे भाई कार्तिक बनर्जी ने समर्थकों के साथ पहुंच कर सुरक्षा गार्ड को धमकाया. […]

चिड़ियाघर के सुरक्षागार्ड को बुरी तरह मारा-पीटा गया
कोलकाता : अलीपुर चिड़ियाघर के एक सुरक्षा गार्ड की तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने सोमवार शाम को कथित तौर पर बुरी तरह पिटाई कर दी. आरोप लगा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के छोटे भाई कार्तिक बनर्जी ने समर्थकों के साथ पहुंच कर सुरक्षा गार्ड को धमकाया. उनके मौके से चले जाने के बाद कथित तौर पर तृणमूल समर्थकों का एक दल पहुंचा और सुरक्षा गार्ड मोहम्मद आमिर को बुरी तरह मारा-पीटा. उसे उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भरती कराया गया है.
आमिर के भाई का कहना है कि उसने कार्तिक बनर्जी और उनके समर्थकों के खिलाफ अलीपुर थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराना चाहा, लेकिन पुलिस ने एफआइआर में कार्तिक बनर्जी का नाम शामिल नहीं किया.
दूसरे पक्ष की ओर से भी शिकायत दर्ज करायी गयी है. उधर, कार्तिक बनर्जी ने मामले से जुड़े होनेसे साफ तौर पर इनकार किया है. श्री बनर्जी ने कहा कि उन्हें ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है. पुलिस का कहना है कि चिड़ियाघर में यूनियन दखल को लेकर इस तरह के आरोप लगाये जा रहे हैं, हालांकि जांच में दोषी पाये जाने वाले लोगों की गिरफ्तारी जल्द होगी.
दलबल के साथ चिड़ियाघर पहुंचे कार्तिक बनर्जी: घायल आमिर का आरोप है कि दलबल के साथ कार्तिक बनर्जी चिड़ियाघर पहुंचे और उसे धमका कर वहां से चले गये. इसके बाद जब वह (आमिर) रात में घर लौट रहा था तो क्वार्टर में एक तृणमूल नेता व उनके समर्थकों के साथ कुछ लोग वहां हॉकी स्टिक के साथ पहुंचे और उसे मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया.
पुलिस पर एफआइआर नहीं लेने का आरोप: घायल आमिर के भाई मोहम्मद वसीम का आरोप है कि प्राथमिकी दर्ज कराने वह अलीपुर थाने पहुंचे तो शिकायत पत्र लेकर थाना प्रभारी ने कार्तिक बनर्जी को छोड़ कर बाकी सभी लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली. यूनियन नेता राकेश सिंह ने कहा कि 28 अक्तूबर को कोर्ट खुलने के बाद वह पुलिस के खिलाफ अदालत का रुख करेंगे. उन्होंने कहा कि कार्तिक बनर्जी के दखल देने से ही मामला इतना आगे बढ़ा, लिहाजा अदालत में रिट दायर कर इस एफआइआर में कार्तिक बनर्जी का नाम जोड़ने का आवेदन अदालत में करेंगे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी से भी उन्होंने इस संबंध में बात की है. उन्होंने भी दीपावली के बाद इसके खिलाफ सड़क पर उतरने की बात कही है.
कार्तिक बनर्जी ने आरोपों से किया इनकार: कार्तिक बनर्जी ने बताया कि छह-सात महीने पहले चिड़ियाघर के कुछ श्रमिक उनके पास तृणमूल यूनियन गठित करने की मांग लेकर आये थे. लेकिन मैंने सभी को दोला सेन से मिलने को कहा. इसके बाद चिड़ियाघर के पास एक सभा में मैं शामिल भी हुआ था. लेकिन इस तरह के मामले से मैं बच कर चलता हूं. लिहाजा मेरे ऊपर लगाये गये आरोप बेबुनियाद हैं. वहां मारपीट की कोई घटना हुई है या नहीं यह भी मैं नहीं जानता.
दोनों पक्षों की ओर से शिकायत: संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) पल्लव कांति घोष ने कहा कि मामले में अलीपुर थाने में दो शिकायतें दर्ज की गयी हैं. पहली शिकायत में नयन राज मंडल नामके एक तृणमूल समर्थक ने 20 से 25 अज्ञात युवकों के खिलाफ हंगामा करने व मारपीट का आरोप लगाया है. दूसरी ओर, घायल मोहम्मद आमिर के भाई मोहम्मद वसीम ने महितोष सरकार, संदीप व पोल्टू के अलावा अन्य लोगों को खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस ने दोनों मामलों की जांच शुरू कर दी है.
मैं दो महीने से उस इलाके (चिड़ियाघर) में नहीं गया हूं. मुङो यह भी पता नहीं था कि दीदी (ममता बनर्जी) वहां (अलीपुर चिड़ियाघर) जाने वाली थीं. मेरे खिलाफ समाजविरोधी तत्वों की यह सब गंदी साजिश है. पुलिस तो छोड़िये, मैं सीबीआइ जांच के लिए भी तैयार हूं.-कार्तिक बनर्जी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के छोटे भाई.
जूलॉजिकल गार्डेन एंप्लाइज यूनियन का आरोप
अलीपुर जूलॉजिकल गार्डेन एंप्लाइज यूनियन के अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि सोमवार को चिड़ियाघर के अंदर सर्प विभाग के उदघाटन के सिलसिले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंची थीं. उनके साथ 15 से 20 अनजान युवकों का एक हुजूम चिड़ियाघर के अंदर घुसने की कोशिश कर रहा था. प्रवेश द्वार पर तैनात सुरक्षागार्ड मोहम्मद आमिर ने उन्हें रोक दिया. तृणमूल समर्थकों ने खुद को कार्तिक बनर्जी का आदमी बताया और अंदर घूसने लगे. लेकिन टिकट खरीद कर अंदर जाने देने की बात पर वे भड़क गये. इसकी जानकारी चिड़ियाघर के वरिष्ठ अधिकारियों को देने पर मामला शांत हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें