29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बांग्लादेश की हसीना सरकार थी आतंकियों के निशाने पर

कोलकाता : बर्दवान के खगड़ागढ़ में विस्फोटक बनाने वाले आतंकियों के निशाने पर बांग्लादेश की शेख हसीना सरकार थी. जांच के दौरान नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) को इस षडयंत्र का पता चला है. एनआइए के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि आतंकी संगठन जमायत-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) गुप्त ठिकाने से शेख हसीना सरकार को उखाड़ […]

कोलकाता : बर्दवान के खगड़ागढ़ में विस्फोटक बनाने वाले आतंकियों के निशाने पर बांग्लादेश की शेख हसीना सरकार थी. जांच के दौरान नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) को इस षडयंत्र का पता चला है. एनआइए के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि आतंकी संगठन जमायत-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) गुप्त ठिकाने से शेख हसीना सरकार को उखाड़ फेंकने की साजिश रच रहा था.
जांच अधिकारियों को सूचना मिली है कि पश्चिम बंगाल में अपना गुप्त ठिकाना बना कर जमायत के आतंकी विस्फोटक बना रहे थे. यह विस्फोटक बांग्लादेश ले जाया जाता और हसीना सरकार को अस्थिर करने के लिए इसका इस्तेमाल हो सकता था. बांग्लादेश की खुफिया एजेंसी के साथ संपर्क के बाद एनआइए की टीम को और भी कई पुख्ता प्रमाण मिले हैं. भारतीय खुफिया एजेंसी को मिली सूचना के अनुसार, बर्दवान में विस्फोटक बनाने के बाद उन्हें संभवत: असम के धुबड़ी से सीमा पार पहुंचाया जाता और बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार को अस्थिर करने में इनका इस्तेमाल किया जाता. इस सूचना के मद्देनजर बांग्लादेश की खुफिया एजेंसी ने आतंकियों के ठिकानों की खोज शुरू कर दी है.
धमाके में मारे गये थे दो संदिग्ध आतंकी
दो अक्तूबर को खगड़ागढ़ में कथित तौर पर बम बनाते समय दुर्घटनावश धमाका होने से दो संदिग्ध आतंकियों शकील अहमद और सुभान मंडल की मौत हो गयी थी. एक संदिग्ध आतंकी जख्मी हो गया था. एनआइए इस मामले की जांच कर रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें