36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

217 कार्टन शराब जब्त कार्रवाई. कंटेनर से लायी जा रही थी शराब

हाजीपुर : गंगाब्रिज थाने की पुलिस ने शनिवार की रात 217 कॉर्टन विदेशी शराब बरामद की. इस दौरान पुलिस ने राजस्थान नंबर का डाक पार्सल कंटेनर, एक पिकअप वैन और एक यामहा बाइक जब्त की है. पुलिस ने वैन के चालक, खलासी और एक धंधेबाज को धर दबोचा. पुलिस ने गिरोह के सरगना को भी […]

हाजीपुर : गंगाब्रिज थाने की पुलिस ने शनिवार की रात 217 कॉर्टन विदेशी शराब बरामद की. इस दौरान पुलिस ने राजस्थान नंबर का डाक पार्सल कंटेनर, एक पिकअप वैन और एक यामहा बाइक जब्त की है. पुलिस ने वैन के चालक, खलासी और एक धंधेबाज को धर दबोचा. पुलिस ने गिरोह के सरगना को भी चिह्नित कर लिया है.

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इसी गिरोह द्वारा दूसरे राज्यों से शराब की बड़ी खेप मंगवा कर विभिन्न ठिकानों पर पहुंचायी जाती थी. बरामद शराब रॉयल स्टैग ब्रांड की है. इस संबंध में गंगाब्रिज थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. थानाध्यक्ष अवनीश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सेतु के पाया संख्या एक के नीचे चकजलाल गांव में शराब की एक बड़ी खेप पहुंचनेवाली है. एसपी के निर्देश पर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एएसआइ मनोज कुमार
और सैप के जवानों की एक टीम गठित की गयी. टीम चकजलाल गांव में जैसे ही पहुंची कि धंधेबाज वहां से भागने लगे. पुलिस ने तीन लोगों को दबोच लिया. कंटेनर पर डाक पार्सल वाहन लिखा हुआ है, जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर राजस्थान का है. कंटेनर के अंदर एक तहखाना बना है. इसी तहखाने में शराब के कार्टन रखे गये थे. पिकअप वैन के कागजात पटना के पुनपुन थाना क्षेत्र के वासुहर गांव निवासी रविंद्र कुमार के नाम से है.
उधर, गिरफ्तार पिकअप वैन के मालिक अजीत की मानें, तो उन्होंने चार माह पहले ही सवा दो लाख में पिकअप वैन खरीदा था. वह अपने चालक फनफन के साथ पशुचारा लाने के लिए पटना जा रहा था. टॉल प्लाजा के समीप उसे दो लोग घरेलू सामान लेकर पटना जाने और छह सौ रुपये भाड़ा देने की बात कह कर वहां ले गये थे. वह जैसे ही पहुंचे कि अचानक पुलिस वहां पहुंच गयी और चालक तथा उसे गिरफ्तार कर लिया गया.
खिलवत गांव का है पिकअप वैन मालिक व चालक
पुलिस की गिरफ्त में आया पिकअप वैन का मालिक अजीत कुमार सिंह बिदुपुर थाना क्षेत्र के खिलवत गांव निवासी राजेंद्र सिंह का पुत्र है. चालक फनफन सिंह खिलवत गांव निवासी निर्मल सिंह का पुत्र है. धंधेबाज दीपक कुमार गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में रह रहा था. वह मूलत: सारण जिले के मकेर थाना क्षेत्र के चांदनी चौक का रहनेवाला है.पुलिस ने दीपक की निशानदेही पर गिरोह के सरगना को चिह्नित किया है. सरगना नगर थाना क्षेत्र के लोदीपुर गांव का रहनेवाला है. उसी ने शराब की बड़ी खेप मंगवायी थी और ठिकानों पर पहुंचाने के लिए पिकअप वैन पर लोड करवा रहा था.
क्या कहते हैं एसपी
गंगाब्रिज थाना क्षेत्र में विदेशी शराब की एक बड़ी खेप पकड़ी गयी है. डाक पार्सल कनटेनर में बने तहखाने में 217 कार्टन शराब छुपा कर रखी गयी थी. तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक पिकअप वैन और एक बाइक भी जब्त की गयी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
राकेश कुमार, एसपी, वैशाली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें