25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अतिक्रमणकारियों के कब्जे में बाजार

हाजीपुर : नगर के कचहरी रोड स्थित बाजार की सड़क के दोनों किनारे अतिक्रमणकारियों का कब्जा रहने से बाजार की दुकानों में खरीदारी करने आने वाले ग्राहकों को तो परेशानी होती ही है, साथ ही व्यवसायियों के कारोबार पर भी इसका बुरा असर पड़ता है. बाजार के व्यवसायियों का कहना है कि अतिक्रमण के कारण […]

हाजीपुर : नगर के कचहरी रोड स्थित बाजार की सड़क के दोनों किनारे अतिक्रमणकारियों का कब्जा रहने से बाजार की दुकानों में खरीदारी करने आने वाले ग्राहकों को तो परेशानी होती ही है, साथ ही व्यवसायियों के कारोबार पर भी इसका बुरा असर पड़ता है.
बाजार के व्यवसायियों का कहना है कि अतिक्रमण के कारण बाजार की सड़क पर अक्सर भीषण जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है. हलांकि व्यवसायियों का कहना है कि अब पहले की अपेक्षा बिजली आपूर्ति की व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है. कचहरी बाजार नगर में निम्न वर्ग आय वालों के लिए सबसे लोकप्रिय बाजार माना जाता है. जबकि बाजार की विभिन्न दुकानों में उच्च आय वर्ग के ग्राहक भी पहुंचते हैं और वहां अपने जरूरत के सामान की खरीदारी करते देखे जाते हैं. बाजार काफी विस्तृत है और एक महीनें में उक्त बाजार में भी करोड़ों का मिलाजुला कारोबार होता है.
बाजार के बीचोबीच सूखे पेड़ से हादसे की आशंका : कचहरी बाजार के बीचोबीच एक सूखा हुआ पेड़ वर्षों से लटका पड़ा है. पेड़ की टहनियों के टूट कर गिरने से लोग कभी भी गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं. पूर्व में भी एक-दो व्यक्ति टहनियों के टूट कर गिरने के बाद उसकी चपेट में आकर घायल हो चुके हैं. सदर एसडीओ को स्थानीय व्यवसायियों द्वारा आवेदन देकर बाजार से उक्त पेड़ को हटाने की मांग भी पूर्व में की जा चुकी है.
जल निकासी की बाजार में है समस्या : कचहरी रोड स्थित बाजार में जल निकासी की भी गंभीर समस्या है.हल्की सी बारिश होने के बाद ही सड़क पर जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो जाती है. जाम, जलजमाव और अतिक्रमण की समस्या के कारण बाजार पर इसका प्रतिकूल असर पड़ रहा है.
व्यवसायियों का कहना है कि इन समस्याओं का आंशिक असर उनके कारोबार पर भी पड़ता है. बाजार की सड़क पर परेशानी झेलने के भय से भी कुछ ग्राहक दूसरे बाजारों का रूख कर लेते हैं. हलांकि व्यवसायियों ने बताया कि उनकी ओर से ग्राहकों की सुविधा का पूरा-पूरा ख्याल रखा जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें